बिहार : सुशासन बाबु के राज्य में ज़हरीली शराब पीने से मरने वालो की संख्या पहुची 1 दर्जन के पार, एसडीएम ने किया 5 के मौत की पुष्टि, विपक्ष हुआ सरकार पर हमलावर

अनिल कुमार के इनपुट सहित शाहीन बनारसी

डेस्क. सुशासन बाबु के राज्य बिहार में शराबबंदी का खुला मखौल उड़ाते हुवे एक दर्दनाक घटना सामने आई है। जहा बिहार के गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या एक दर्जन पार कर गई है। अब मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। वहीं तीन लोगों की आंख की रोशनी चली गई है, जबकि सात लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।  गोपालगंज और  मोतिहारी के अस्पतालों में सभी का इलाज जारी है। मौतों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

उधर, गोपालगंज एसडीएम उपेन्द्र पाल ने अभी तक पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है। दूसरी तरफ विपक्ष सरकार पर जमकर हमलावर हो गया है। शराब बंदी वाले राज्य बिहार में इस दर्दनाक हादसे पर अभी तक सरकार द्वारा कोई बड़ा कदम उठाये जाने की जानकारी नही मिली है। ज़हरीली शराब पीने से सभी मृतक महम्मदपुर थाने के कुशहर, महम्मदपुर, मंगोलपुर, बुचेया व छपरा के मसरख थाने के रसौली गांव के रहने वाले थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार शाम तक आठ लोगों की मौत हुई थी।

वहीं, गुरुवार सुबह तक मोतिहारी और गोपालगंज के अस्पताल में भर्ती पांच और लोगों की मौत हो गई। इससे मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई। हालांकि, प्रशासन ने आज गुरुवार सुबह तक मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी की बात से इनकार किया है।इस घटना पर विपक्ष ने जमकर सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है।

जहरीली शराब कांड पर विपक्षी दल राजद ने बिहार सरकार पर तीखा हमला बोला है। राजद के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने ट्वीट किया “ये है आपकी शराबबंदी का क्रूर सच मुख्यमंत्री जी….लेकिन आपको न चिंता करनी है और ना ही चिंतन…बस चुनाव ‘येन केन प्रकारेण’ जीत लिए जाएँ…..बाकी जनता भुगते…परिवार बर्बाद हो जाएँ…आपको क्या?”जहरीली शराब कांड में कलेक्टर के निर्देश पर सदर एसडीओ उपेंद्र पाल, एसडीपीओ संजीव कुमार सिंह के साथ महम्मदपुर, बैकुंठपुर व सिधवलिया थाने की पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने तुरहा टोला से चार शराब धंधेबाज छोटे लाल साह, अशोक शर्मा, रामप्रवेश साह और जितेंद्र प्रसाद को गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि ये सभी तस्कर लंबे समय से इस कारोबार से जुड़े हुए थे। फिलहाल पुलिस इस धंधे से जुड़े अन्य लोगों को भी तलाश कर रही है।  गोपालगंज के डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी, एसपी आनंद कुमार दलबल के साथ महम्मदपुर और कुसहर गांव पहुंचकर मृतकों के परिजनों से मिले और घटना की जानकारी ली। डीएम ने उच्चस्तरीय जांच के भी आदेश दिए हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *