माँ की डांट से नाराज़ तीन सगी बहनों ने उठाया ये खौफनाक कदम, काँप उठी इंसानियत

ए0 जावेद/ अनुराग पाण्डेय

जौनपुर। जौनपुर जनपद के फत्तूपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास मां की डांट के बाद तीन सगी बहनों ने एक खौफनाक कदम उठा कर इंसानियत को भी कापने पर मजबूर कर दिया। तीनो सगी बहनों ने माँ की डांट से ऐसी नाराज़गी दिखाई कि ट्रेन के आगे कूदकर दर्दनाक और खौफनाक मौत को गले लगा कर जान दे दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुची पुलिस ने तीनो शवो को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया और मामले की जाँच में जुट गई है।

मिल रही जानकारी के अनुसार, जौनपुर जनपद के महाराजगंज थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव निवासी राजेंद्र गौतम की पांच बेटी रेनू, ज्योति, प्रीति, आरती, काजल और एक बेटा गणेश है। राजेंद्र गौतम की 9 साल पहले मौत हो गई थी। इनकी पत्नी आशा देवी दोनों आंख से अंधी है। परिवार पूरी तरह से गरीबी से लड़ रहा है। विधवा पेंशन के नाम पर मां को 500 प्रति महीने मिलते हैं, जबकि बेटा गणेश दिहाड़ी पर गांव में ही मजदूरी करता था। बेटियां आसपास कटाई,  मड़ाई करती थीं। परिवार का खर्च किसी तरह चलता था।

इसी साल मई में रेनू की शादी हुई थी। मृत बहनों के भाई गणेश के अनुसार प्रीति (16), आरती (14) और काजल (11) गुरुवार की शाम लकड़ियां बीनने के लिए गई थीं, और वापस शाम करीब 5 बजे घर आई तो मां ने किसी बात को लेकर उन्हें फटकार लगा दी। जिसे लेकर तीनों मां से विवाद करने के बाद घर से अपनी बुआ के घर सिंगरामऊ के लिए चल दीं। रात 8 बजे भाई मजदूरी करके घर आया तो उसे घटना की जानकारी हुई, जो खोजबीन कर रहा था।

दूसरी तरफ तीनों लड़कियां गांव से दूर वाराणसी-सुल्तानपुर रेल प्रखंड पहुंच गई। जहां तीनों ने फत्तूपुर गेट के 200 मीटर पश्चिम की तरफ रात 11 बजे वाराणसी से लखनऊ जाने वाली एक्सप्रेस के सामने कूदकर जान दे दी। पुलिस के अनुसार, चालक ने हरपालगंज रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद स्टेशन मास्टर को इसकी जानकारी दी। जहां से घटना की जानकारी बदलापुर पुलिस को दी गई। मौके पर रात करीब 12:30 बजे पहुंची पुलिस को एक मोबाइल मिला, जिस पर पड़ोसी का फोन आ रहा था। जिससे बात करने पर तीनों की पहचान हुई और पीड़ित परिवार को जानकारी दी गई। बदलापुर पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *