बेटी से ना मिल पाने के कारण दुखी पिता ने खुद को मारी गोली हुई मौत

समीर मिश्रा

कानपुर। कानपुर में आज एक व्यक्ति ने खुद को अपने कमरे में बंद करके गोली मारकर ख़ुदकुशी कर ली। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना कानपुर जिले के बर्रा थाना क्षेत्र की है। घटना की सुचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक की लाश को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। मृतक की शिनाख्त बर्रा-2 हेमंत बिहार निवासी रितेश द्विवेदी के रूप में हुई है। मृतक पिछले कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। परेशानी का सबब पति-पत्नी का आपसी विवाद बताया जा रहा है।

घटना के सम्बन्ध में मिल रही जानकारी के अनुसार, रितेश अपने पिता सूर्य प्रकाश द्विवेदी और माता सोनम द्विवेदी संग घर में रहता था। 2014 में कोमल उर्फ पूजा नाम की लड़की से उसका विवाह हुआ था। कुछ समय बाद 2019 मे पत्नी कोमल ने पति पर तलाक का केस फाइल कर दिया था, जिसके बाद से दोनों पति-पत्नी अलग रहने लगे थे। दोनों की एक बेटी भी है। जिसकी उम्र तकरीबन 6 साल है और 2019 से मां उसे अपने साथ लेकर रह रही है, जिसको वह अपने पिता से कभी मिलने नहीं देती थी।

बेटी का पिता अपनी बेटी को बहुत चाहता था। जिससे मिलने के लिए काफी परेशान व दुखी रहता था। जिसके चलते वह मन्द रहने लगा था। आज पिता सूर्य प्रकाश अपनी बहू द्वारा लगाए गए मुकदमे की तारीख में सुबह कचहरी गए थे और मां घर में पूजा कर रही थी। जिस बीच 11:00 बजे के आसपास रितेश के कमरे से गोली चलने की आवाज आई। जिसे सुनकर मां बेटे रितेश के कमरे की तरफ दौड़ी और गेट को ढकेला तो देखा दरवाजा अंदर से बंद था जिसे देख कर मां जोर-जोर से रोने चिल्लाने लगी।

आस-पड़ोस के लोग भी गोली और मां की आवाज सुनकर घर पहुंचे जहां उन्होंने दरवाजे को धक्का मार कर खोला तो देखा रितेश ने खुद को गोली मार ली थी और वह खून से लथपथ बेड पर पड़ा हुआ था। जिसे देख मां के पैरों तले जमीन खिसक गई। यह सब देख कर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पाकर घटनाक्रम में पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलवाकर मामले की जांच पड़ताल कराई। जहां जांच के दौरान फॉरेंसिक टीम को घटनाक्रम से एक 315 बोर का अवैध कट्टा मिला। जिससे रितेश ने खुद को गोली मारी थी और उसका मोबाइल मिला है, जिसे जांच के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *