Categories: UP

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में बालिका दिवस का हुआ आयोजन

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। नगर पंचायत स्थित श्याम सुंदरी बालिका इंटर कॉलेज के प्रांगण में आज राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में बालिका दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें बालिकाओं की सुविधा व सुरक्षा के लिए उन्हें जागरूक किया गया। आयोजित समारोह में वक्ताओं ने महिला सशक्तिकरण और बालिकाओं के कल्याण के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य डॉ0 शैलजा राय ने सरकार द्वारा बालिकाओं के उत्थान के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान किशोरी बालिका योजना, बालिका समृद्धि योजना, भाग्यलक्ष्मी, कन्या सुमंगला, समग्र बाल विकास सेवा, धनलक्ष्मी, सबला तथा मिशन शक्ति अभियान के बारे में बालिकाओं को अवगत कराया गया।

विशेषज्ञों ने बालिका दिवस पर बालिकाओं को स्वयं की सुरक्षा के टिप्स दिए ताकि बालिकाओं में आत्मविश्वास की भावना का विकास हो सके। इस मौके पर नीलिमा श्रीवास्तव, मीरा सिंह, प्रिया द्विवेदी, शिल्पी सिंह, आस्था राठौर, गुड्डू, प्रमोद आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

60 mins ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

1 hour ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

1 hour ago