स्वामी प्रसाद मौर्या सहित भाजपा के 8 बागी विधायको ने थामा सपा का दामन, बोले अखिलेश, प्रदेश में भाजपा का सफाया तय

तारिक खान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्या सहित कुल 8 भाजपा के बागी विधायको ने आज सपा की सदस्यता ग्रहण कर लिया है। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मौजूद रहे। अखिलेश यादव की मौजूदगी मे सपा की सदस्यता लेने वाले भाजपा के बागी विधायको में स्वामी प्रसाद मौर्या, धर्म सिंह सैनी, भगवती सागर, विनय शाक्य, रोशन लाल वर्मा, मुकेश वर्मा, बृजेश कुमार प्रजापति, चौधरी अमरr सिंह शामिल थे। इस मौके पर अखिलेश यादव ने जमकर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुवे कहा कि उत्तर प्रदेश से भाजपा का सफाया सुनिश्चित है।

आज़ाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर आज़ाद और अखिलेश के बीच जारी है मुलाक़ात

वही दूसरी तरफ आज़ाद समाज पार्टी के चन्द्रशेखर आज़ाद और अखिलेश यादव की कल गुरूवार को होने वाली मुलाक़ात किसी कारणों से नही हो पाई थी। आज समाचार लिखे जाने तक दोनों नेताओं की मीटिंग जारी है। उम्मीद किया जा रहा है कि आज़ाद समाज पार्टी और सपा के गठबंधन की बात हो रही है। राजनितिक जानकार इस मीटिंग को दलित वोट बैंक में सेंधमारी से जोड़ कर देख रहे है। ध्यान देने वाली बात ये है कि दलित समाज के मतों का दावा करने वाली बसपा को ये एक तगड़ा झटका होगा।

बोले अखिलेश: भाजपा का सफाया तय

अखिलेश यादव ने इस मौके पर कहा कि हमारे साथ मंच पर स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, भगवती सागर, रोशनलाल वर्मा, मुकेश वर्मा, बृजेश कुमार प्रजापति समेत कई नेता मौजूद है। जो लोग खबर दे रहे हैं उन्हें पता होगा लगातार वहां विकट गिर रहे थे। हमारे बाबा मुख्यमंत्री क्रिकेट खेलना नहीं जानते लेकिन अब उनके साथ से कैच छूट गया है। अखिलेश यादव ने कहा कि हमने कुछ दिन पहले कहा था मुख्यमंत्री जी एक रटने वाला टीचर रख लिजिए, अब उन्हें एक गणित का टीचर भी रखना होगा। अब यूपी से बीजेपी का सफाया तय है।

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को पहले ही पता था कि स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं इसलिए बाबा पहले ही गोरखपुर चले गए। इस सरकार ने उत्तर प्रदेश को बरबाद कर दिया। इन्होंने किसानों से वादा किया था कि किसानों का आय दोगुनी कर देंगे। लेकिन इन्होंने किसानों को लूटने का काम किया है। ये बीजेपी सरकार गरीबों क लूटने का काम कर रही है।

सपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि बीजेपी सरकार ठोको नीति चला रही है। जैसे ही स्वामी प्रसाद मौर्य हमारे साथ आए पता नहीं कब का वारंट जारी कर दिया है। हम कब से चुनाव का इंतजार कर रहे थे। अब साइकल का हेंडल भी ठीक है और पहिए भी ठीक है। उन्होंने आगे कहा कि कौन भूल सकता है डिजिटल इंडिया की गलती छापा कही और मानना था। लेकिन मार लिया खुद के यहां। ये जो उत्तर प्रदेश के बाबा मुख्यमंत्री जो है ये फेल हो गए हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि अब की बार बीजेपी नेताओं को इस बार हमारी स्ट्रेटेजी समझ नहीं पाई और हिट विकट हो गई। अगर इन्हें पता चल जाता तो पता नहीं क्या करते। ये सेमीफाइल नहीं फाइल चुनाव है। और हमें इस बार एक खुशी भी है कि इस बार मीडिया के साथियों को भी जानकारी नहीं लगी। लेकिन अब सब हमारे साथ है। इसके बाद अखिलेश यादव ने पत्रकार कमाल खान के निधन पर भी शौक जताया।

स्वामी प्रसाद मौर्य का योगी पर हमला

मौर्य ने कहा कि बीजेपी ने केशव मौर्य और स्वामी मौर्य का नाम उछाल कर सरकार बनाई थी। चर्चा थी कि सीएम होंगे केशव या स्वामी पर हुआ क्या। पहले गाजीपुर से स्काईलैंप उतारने की कोशिश की गई। फिर स्काईलैंप आते-आते बीच में ही ब्लास्ट हो गया। दूसरा स्काईलैंप गोरखपुर से लाकर पिछड़े की आंखों में धूल झोंकी गई। मौर्य ने कहा कि अब लड़ाई 80 और 20 की नहीं है। अब लड़ाई 85 और 15 की है। जो 15% अगड़े हैं उसमें भी हमारी हिस्सेदारी है। क्योंकि उन 15 प्रतिशत में भी कई समाजवादी और अंबेडकरवादी भी हैं।

सिद्धार्थ नाथ सिंह का दावा- जाने वालों के टिकट कट रहे थे

भाजपा छोड़कर जाने वालों को लेकर योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि जिन लोगों ने इस्तीफा दिया उनमें से कई लोग ऐसे हैं जिनकी सीट बदलने वाली थी। कई ऐसे भी हैं जिनके टिकट कटने वाले थे। कुछ ऐसे लोग भी हैं जिनके अपने निजी स्वार्थ हैं। इन लोगों ने पांच साल तक भाजपा के साथ रहकर मलाई खाने का काम किया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *