संगीत जगत का चमकता सितारा है प्रशांत कुमार

शाहीन बनारसी

प्रशांत कुमार एक भारतीय संगीत कलाकार हैं जिनका जन्म 12 जून 1999 को हुआ था। उनके पिता का नाम अरुण कुमार और माता का नाम उर्मिला है।  उन्होंने केवल दो साल की उम्र से ही ढोल बजाना सीख लिया था।  सोशल मीडिया और यूट्यूब पर प्रशांत कुमार की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। उन्हें गिप्पी ग्रेवाल, जैज़ी बी, राहत फतेह अली खान, कल्याणजी आनंदजी, नुसरत फतेह अली खान आदि जैसे विभिन्न प्रसिद्ध भारतीय संगीतकारों द्वारा 200 से अधिक गीतों में चित्रित किया गया है। उन्हें उनके नवीनतम एल्बम ‘orangee’ के लिए जाना जाता है।

प्रशांत कुमार एक बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेता और गीतकार, संगीत कलाकार हैं।  बड़े होने के दौरान वे कई कलाकारों से प्रभावित हुए और वे जो कर रहे थे उससे कुछ अलग करना चाहते थे।  वह कुछ वर्षों से इस तरह के संगीत को अपना रहे हैं और भारतीय संगीत की दुनिया में अपना नाम बनाने में सफल रहे हैं।  एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि उनकी गीत लेखन प्रक्रिया माधुर्य से शुरू होती है।  इसके बाद वह संगीत को ध्यान में रखते हुए गीत लिखने के लिए एक कलम और कागज लेते हैं। उन्होंने कहा कि जब रचनात्मकता, रचना और गीत लिखने की बात आती है तो वह हमेशा आत्म-प्रेरित रहे हैं।

गीतकार और गायक, जो हमें लगता है कि अविवाहित हैं, को हाल ही में एक साक्षात्कार में यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि “मैं अभी तक एक रिश्ते में नहीं हूं, मैं अभी भी सही समय की प्रतीक्षा कर रहा हूं”।  प्रशांत कुमार म्यूजिक कंपनी की स्थापना 2021 में एक 22 वर्षीय भारतीय बच्चे, प्रशांत कुमार ने की थी। उन्होंने आगामी संगीतकारों को उनके गाने रिकॉर्ड करने और रिलीज करने में मदद करने के मिशन के साथ कंपनी की शुरुआत की। आज के डिजिटल युग में, ऐसे कई बच्चे हैं जो चाहते हैं  अपने सपनों को साकार करने के लिए लेकिन ऐसा करने के लिए संसाधनों या मार्गदर्शन की कमी है।  प्रशांत कुमार की कहानी उनके लिए अपने दिल का अनुसरण करने के लिए प्रेरणादायक हो सकती है, भले ही वे कुछ हद तक बॉक्स से बाहर का सपना देख रहे हों।

प्रशांत कुमार, जिन्होंने अपने 22 साल के छोटे से जीवन में पहले ही बहुत कुछ हासिल कर लिया है।  वह एक रिकॉर्ड लेबल, प्रशांत कुमार संगीत के मालिक हैं, और उन्होंने हिंदी सिनेमा में कुछ सबसे लोकप्रिय गाने बनाए हैं। वह अपनी आगामी परियोजनाओं के बारे में बात करते हैं, जिसमें “प्रशांत” के साथ संगीत को पूरे भारत में लोगों के लिए अधिक सुलभ बनाने में नवीनतम तकनीक का अच्छा उपयोग करना शामिल है।  कुमार म्यूजिक कंपनी और उनकी आगामी परियोजनाओं पर अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के साथ सहयोग।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *