वाराणसी: दालमंडी निवासी असगर मिठाई वाले के पुत्र द्वारा राज्य अल्पसंख्यक आयोग सदस्य का फर्जी हस्ताक्षर करना पड़ा भारी, भाजपा नेता के तहरीर पर धोखाधड़ी और बिजली विभाग की तहरीर पर बिजली चोरी का मुकदमा हुआ दर्ज 

शाहीन बनारसी

वाराणसी। धोखाधड़ी करके भाजपा नेता अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य का फर्जी हस्ताक्षर कर बिजली कनेक्शन लेना और बिजली चोरी करना अब असगर मिठाई वाले के पुत्र शोएब को भारी पड़ गया है। मामले में चौक पुलिस ने दो अलग अलग मामले क्रमशः बिजली विभाग के जेई नीरज कुमार की तहरीर पर बिजली चोरी और हैदर अब्बास चाँद की तहरीर पर धोखाधड़ी का दर्ज कर लिया है। पुलिस दोनों मामले की जाँच में मुकदमा दर्ज कर जुट गई है।

बताते चले कि भाजपा नेता और राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हैदर अब्बास चाँद का फर्जी हस्ताक्षर कर उनके दालमंडी स्थित भवन में बतौर शिकमी किरायदार आबाद बहुचर्चित असगर मिठाई वाले का पुत्र मोहम्मद शोएब मिठाई की दूकान करता है। हैदर अब्बास चाँद के द्वारा प्रदत्त दस्तावेजों को आधार माने तो हाई कोर्ट ने इस दूकान के लिए डिग्री भी जारी कर रखा है। इस दरमियान हैदर अब्बास चाँद की फर्जी हस्ताक्षर करते हुवे अनापत्ति प्रमाण पत्र का शपथ पत्र तथा एक जाली किरायदारी की रसीद लगा कर बिजली कनेक्शन ले लिया। इसकी जानकारी होने पर हैदर अब्बास चाँद के द्वारा इस सम्बन्ध में बिजली विभाग को लिखित जानकारी देने के उपरांत बिजली विभाग ने उक्त कनेक्शन काट दिया।

इसके अतिरिक्त अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य द्वारा फर्जी हस्ताक्षर के सम्बन्ध में पुलिस से भी लिखित शिकायत किया गया। जाँच के दरमियान पुलिस सूत्र बताते है कि शिकमी किरायदार के तौर पर बसे असगर मिठाई वाले के पुत्र शोएब और उसके भाइयो के द्वारा पुलिस को भी काफी गुमराह ये कहकर किया जाता रहा कि मामले में उसका समझौता हो गया है। दूसरी तरफ बिजली कनेक्शन काटे जाने के बाद से चोरी की बिजली भी दूकान में जलाई जा रही थी। इसकी जानकारी मिलने के बाद दो दिनों पूर्व बिजली विभाग के अधिकारियो से शाम के समय इस दूकान पर छापेमारी किया गया तो चोरी की बिजली जलती हुई पाई गई।

इस छापेमारी के बाद बिजली विभाग के स्थानीय जेई नीरज कुमार ने तहरीर देकर थाना एंटी पॉवर थेफ़्ट पर मु0अ0स0 79/22 बिजली चोरी के सम्बन्ध में दर्ज करवाया गया। वही दूसरी तरफ पुलिस ने राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हैदर अब्बास चाँद की तहरीर पर जाँच में सत्यता पाते हुवे धोखाधड़ी से सम्बन्धित धाराओं में चौक पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। इस बात की पुष्टि आज राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सम्मन के जवाब में एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय के पत्रांक संख्या 2/22 द्वारा किया गया कि सम्बन्धित प्रकारण में थाना चौक पर मु0अ0स0 36/22 धोखाधड़ी की धाराओं में पंजीकृत किया गया है।

इस सम्बन्ध में प्रकरण में विवेचक चौकी इंचार्ज दालमंडी अजय कुमार ने बताया कि मुकदमा शोएब पुत्र असगर के विरुद्ध प्रथम दृष्टतः धोखेधडी से सम्बन्धित धाराओं में दर्ज कर विवेचना प्रचलित है। मामले में अन्य लोगो की संलिप्तता सामने आने पर वह विवेचना का हिस्सा होगा। प्रकरण में जाँच शुरू हो गई है। जल्द ही मामले में विधिक कार्यवाही शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून और शांति व्यवस्था से खिलवाड़ नही करने दिया जायेगा।

बहरहाल, असगर मिठाई वाले के पुत्र पर दो मुक़दमे दर्ज होने के बाद बिजली विभाग के जेई ने कहा है कि अभी इस मामले की जाँच भी हो रही है कि मौके पर लगे दो बिजली मीटर अब कहा है क्योकि मौके पर विभाग को मीटर नही मिला है। इसकी तलाश भी जारी है। क्षेत्र में चर्चाओं का दौर जारी है कि बिजली कनेक्शन लेने के लिए धोखाधड़ी करना अब असगर मिठाई वाले के पुत्र को महंगा पड़ रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *