कानपुर हिंसा में नामज़द आरोपियों के परिजनों ने शासन और प्रशासन से किया निष्पक्ष जांच की मांग, कहा बेकसूर है उनके परिवार के सदस्य

मो0 कुमेल

कानपुर: कानपुर के परेड हिंसा में नामज़द आरोपी कर्नलगंज निवासी परवेज़ की बहन ने मीडिया से बात करते हुवे दावा किया है कि उसके भाई परवेज़ उर्फ चिकना को झूठे मुकदमो में साज़िशन फसाया जा रहा है, जबकि हमारे भाई का उस हिंसा से कोई भी लेना-देना नही है। वो उस जगह पर था ही नही चाहे तो उस जगह का फुटेज चेक कर सकते है या मेरे भाई का सी0डी0आर चेक कर सकते है।

आरोपी की बहन ने कहा कि लगभग एक साल पहले भी साज़िशन इसी तरह मेरे भाई परवेज़ को इसी तरह झूठे गैंगस्टर के मुकदमे में फसाया गया था। वही कर्नलगंज निवासी दूसरे नामज़द आरोपी आज़ाद की माँ ने मीडिया को बताया कि मेरे बेटे आज़ाद को भी झूठे मुकदमो में फसाया जा रहा है। कोई मेरे बेटे से कोई अपनी ज़ाती दुश्मनी निकाल रहा है। मेरा बेटा उस हिंसा वाली जगह पर था ही नही, फिर भी किसी ने खुन्नस में उसका नाम लिखवा दिया।

अगर मेरा बेटा दोषी है या उसकी फोटो कहीं पर है तो बेशक उसे सज़ा मिलनी चाहिए, मगर अगर वो दोषी नही है तो मेरी शासन और प्रशासन से इल्तजा है कि इस पूरे मामले की सही जांच की जाए ताकि किसी भी बेगुनाह के साथ गलत न हो और उसे इन्साफ मिल सके। बताते चले कि इस हिंसा में दर्ज मुक़दमे में कुल 40 से अधिक नामज़द और 1000 से अधिक अज्ञात पर मुकदमा दर्ज है। पुलिस फुटेज के आधार पर अन्य की तलाश कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *