डिस्ट्रिक्ट योगासन चैंपियनशिप 2022 के विजेताओं का विद्यालय पर हुआ सम्मान

संजय ठाकुर

मऊ: डिस्ट्रिक्ट योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वाधान में डिस्ट्रिक्ट योगा चैंपियनशिप 2022 का आयोजन जनपद के बलिया मोड़ स्थित डॉ0 भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में रविवार को संपन्न हुआ। प्राथमिक विद्यालय कइयाँ, शिक्षा क्षेत्र रतनपुरा जनपद मऊ की बच्चियों का प्रदर्शन बहुत ही सराहनीय रहा। विद्यालय की बच्चियों ने सब जूनियर बालिका वर्ग के ट्रेडिशनल योगा में अंजलि राजभर स्वर्ण पदक व सोनम राजभर कांस्य पदक, सब जूनियर आर्टिस्टिक एकल बालिका वर्ग में अंजलि राजभर स्वर्ण पदक और सोनम राजभर रजत पदक तथा सब जूनियर रिदमिक युगल बालिका वर्ग में अंजली राजभर स्वर्ण पदक व सोनम राजभर स्वर्ण पदक प्राप्त कर स्टेट चैंपियनशिप के लिए अपना टिकट पक्का कर लिया।

इसी क्रम में आज सोमवार को प्राथमिक विद्यालय कइयाँ पर उत्कृष्ट प्रदर्शन कर योग में जनपद स्तर पर अपना परचम लहराने वाले बच्चियों को पुरस्कृत व सम्मानित किया गया। सोमवार को आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी पवन कुमार सिंह ने विद्यालय के शिक्षकों एवं बच्चों के समर्पण की सराहना किया। बच्चियों को पुरस्कृत करते हुए पवन सिंह ने कहा कि स्टेट लेवल पर प्रतिभाग के लिए आवश्यक संसाधन मेरी ओर से बच्चियों को उपलब्ध कराया जायेगा। भविष्य में विद्यालय की आवश्यकताओं को पूरा करने का भरपूर प्रयास करता रहूंगा। विशिष्ट अतिथि द्वय सच्चिदानंद यादव व जगमोहन सिंह ने विद्यालय के शिक्षक व योगा टीम के प्रभारी अंजनी कुमार सिंह व समस्त शिक्षकों के समर्पण की सराहना किया और कहा कि विद्यालय न्याय पंचायत व ब्लॉक के लिए एक आदर्श के रूप में प्रेरणादायक है।

विद्यालय की बच्चियों ने सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत से कार्यक्रम को गति दिया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की छात्रा अंशिका ने किया। आगत अतिथियों व डिस्ट्रिक्ट योगासना स्पोर्ट्स एसोसिएशन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है आवश्यकता उसे निखारने की है। कार्यक्रम में धनन्जय शर्मा, शंभू नाथ यादव, राजकुमार वर्मा, एखलाक अहमद, सुनील कुमार, उग्रसेन सिंह, कुंजबिहारी गुप्त, लालसा सिंह, राजेश कुमार, सरिता सिंह, सहित दर्जनों शिक्षक तथा विद्यालय के खेल प्रशिक्षक जयप्रकाश सहित बड़ी संख्या में अभिभावक एवं बच्चे उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *