मेरठ में सनसनीखेज वारदात: बैंक मैनेजर की आठ माह की गर्भवती पत्नी और पांच साल के मासूम बच्चे की हुई हत्या

तारिक़ खान

डेस्क: मेरठ के हस्तिनापुर में एक बैंक मैनेजर की आठ महीने की गर्भवती पत्‍नी और 5 साल के उनके बेटे की बदमाशों ने गला दबाकर हत्‍या कर दी। घर में लूटपाट के बाद बदमाश दोनों की लाश मकान में छोड़कर बदमाश मेन गेट पर ताला लगाकर फरार हो गए। देर रात पति के पहुंचने पर मकान का ताला तोड़ा गया, जिसके बाद दोनों लाश बरामद हुई। देर रात तक एसएसपी और अधिकारी पुलिस टीम के साथ मौके पर मौजूद रहे। हस्तिनापुर में रामलीला ग्राउंड कॉलोनी निवासी संदीप कुमार बिजनौर में पीएनबी में मैनेजर हैं। संदीप सोमवार सुबह बैंक गए थे। घर पर उनकी पत्नी शिखा और बेटा रुद्रांश थे। रात करीब 8 बजे संदीप घर लौटे तो मुख्य गेट का ताला लगा था। स्कूटी नहीं थी। पत्नी का फोन मिलाया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई। संदीप अपने परिचित के घर चले गए।

रात करीब 10 बजे तक जब शिखा का मोबाइल नहीं उठा तो परिजनों के साथ संदीप ने घर का ताला तोड़ा। अंदर एक कमरे में बेड पर शिखा की लाश पड़ी थी, जबकि दूसरे कमरे में रुद्रांश की लाश मिली। घर में सामान अस्त-व्यस्त था। पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद एसएसपी रोहित सिंह और एसपी देहात केशव कुमार मौके पर पहुंचे। आशंका है लूट के बाद महिला और बच्चे की हत्या की गई है। बदमाश स्कूटी ले गए और मुख्य गेट का ताला लगा गए। एसओजी और सर्विलांस को खुलासे के लिए लगाया है। एसपी देहात ने बताया कि महिला के मोबाइल से कुछ व्हाट्सएप चैट डिलीट की गई है। कई साक्ष्य मिले हैं। जांच जारी है। आशंका है कि हत्यारा कोई परिचित है। पुलिस ऐसा इसलिए मान रही है क्योंकि घर में किसी के जबरन एंट्री करने की पुष्टि फिलहाल नहीं हो सकी है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि महिला और बच्चे दोनों के गले में दुपट्टा बंधा हुआ मिला है। आशंका है कि इसी दुपट्टे से गला दबाकर दोनों की हत्या की गई है। पुलिस ने मौके से कुछ फिंगरप्रिंट भी उठाए हैं, जिनकी जांच की जा रही है। कई टीमों को खुलासे के लिए लगाया गया है और पुलिस जल्द कातिलों को पकड़ लेगी। माना जा रहा है कि कातिल परिचित हो सकते हैं या फिर किसी बहाने से उन्होंने मकान का गेट खुलवाया होगा। महिला और बच्चे की लाश अलग-अलग कमरे में मिली, इसलिए यह भी आशंका है कि दोनों को अलग-अलग समय पर मारा गया। इस हत्याकांड के दौरान महिला के फोन से व्हाट्सएप और मैसेंजर चैट और अन्य साक्ष्यों से छेड़छाड़ की गई है।

ऐसे में पुलिस कई लाइन पर काम कर रही है। ऐसा भी संभव है कि सबूतों से छेड़छाड़ पुलिस को गुमराह करने के लिए कातिलों ने ही अंजाम दी हो। इसलिए पुलिस हर एंगल पर जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस को शिखा के मोबाइल की लोकेशन घर में ही मिली संदीप ने पत्नी और बच्चे के नहीं मिलने और घर पर ताला लगा होने की सूचना रात को पुलिस को दी थी। पुलिस की छानबीन के बाद पता चला संदीप के घर में मोबाइल लोकेशन आ रही है। 4 बजे भी लगा था मकान पर ताला संदीप की मां उनके मकान से 900 मीटर दूर रहती है। उन्होंने बताया कि शिखा 8 महीने की गर्भवती थी, वह शाम 4 बजे उसे देखने घर पहुंची थी । मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ था, जिसके बाद वे वापस लौट आई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *