दालमंडी में ऐसीं दबंगई, बाहुबल या भीड़ का बल ? युवक और उसके परिजनों को पीट कर किया घायल, तोड़ डाला उसका मकान

दालमंडी में ऐसीं दबंगई, बाहुबल या भीड़ का बल ? युवक और उसके परिजनों को पीट कर किया घायल, तोड़ डाला उसका मकान

तारिक़ आज़मी
वाराणसी: चौक थाना क्षेत्र के दालमंडी स्थित अमानतुल्लाह खान के बाड़े में आज एक पक्ष के लोगो का साथ देने खड़ी हुई भीड़ ने दूसरे पक्ष की न औरत देखा न मर्द, सभी की बर्बर पिटाई कर दिया। यही नही इस भीड़ को जिसने भी उत्तेजित किया था, बड़ा ही सोच समझ कर किया है। भीड़ ने उस युवक का घर ही तोड़ डाला। अराजकता का आलम तो सोचे कि हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुचे पुलिस कर्मियों के साथ धक्का मुक्की भी किया गया। मौके पर आए दालमंडी चौकी इंचार्ज अजय कुमार ने सख्ती दिखाई तो भीड़ तीतर बितर हुई।
मिली जानकारी के अनुसार दालमंडी के बड़ा अमानतुल्लाह खां एक वक्फ संपत्ति हैं। इस सम्पत्ति पर कई परिवार दशकों से आबाद चले आ रहे है। इन्ही परिवार में बिजलीं का काम करने वाला आज़म भी है। आज़म अपनी बुज़ुर्ग माँ, बहन, भांजी और भाई के साथ यहां रहता है। बताया जाता है कि आजम ने नियमनुसार जगह पर अपना मकान इधर बीच बनवाया था। अब यहां दूसरे पक्ष की बात को भी ध्यान रखे तो बताया जाता है कि इस सम्पत्ति की देख रेख करने वालो से इस बात पर राजीनामा हुआ था कि आजम जब अपना मकान बनवा लेगा तो जिस मकान में वह रहता है उसको छोड़ देगा। आज़म का मकान बन चुका था और कमेटी के आरोपो को आधार माने तो आज़म अपना वह पुरानी जगह नही छोड़ रहा था।
इसको लेकर वार्ता की बात तो कई दिनों से दालमंडी की फिज़ाओ में तैर रही थी, मगर जानकारी के मुताबिक वार्ता हुई नही थी। आज रात को इस मामले में आरोप है कि कमेटी ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया। दूसरे पक्ष बिट्टू के साथ काफी लोग आज आज़म के घर अचानक धावा बोल दिए। आज़म के घर से सामने जो आया उसकी जमकर पिटाई की गई। न औरत देखा न बच्चे। इस मारपीट में आज़म के पक्ष की 3 महिलाओं सहित कुल 5 के घायल होने का अपुष्ट समाचार मिल रहा है। हंगामा कुछ इस तरह का था कि मौके पर आज़म का वह विवादित मकान भीड़ ने तोड़ डाला। मौके पर सूचना पाकर पहुची पुलिस ने मशक्कत के बाद भीड़ को तीतर बितर क़िया। हंगामा कर रहे तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
क्या पप्पी डॉन ने किया भीड़ को उत्तेजित
प्रकरण में सूत्रों द्वारा मिल ही जानकारी के अनुसार पितरकुंडा निवासी पप्पी डॉन इस भीΦड़ को लेकर आया था। पप्पी और सम्पत्ति विवाद जो एक दूसरे के पर्यायवाची माने जाते है के साथ लल्लापुरा के एक नेता का भी नाम सामने आ रहा है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस तहरीर के अनुरूप मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही कर रही है। हिरासत में आये तीनो लोगो से पूछताछ चल रही है। विस्तृत समाचार प्रतीक्षारत।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.