कानपुर: उन्नाव स्थित चन्द्रिका देवी से दर्शन कर लौट रहे श्रधालुओ की ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटने से 25 की मौत, कई घायल, रेस्क्यू आपरेशन जारी, पढ़े मृतकों के नाम और देखे दर्दनाक हादसे की वीडियो और फोटो

आदिल अहमद/मो0 कुमेल

कानपुर: कानपुर आउटर के अंतर्गत आने वाले घाटमपुर इलाके में आज शनिवार शाम को एक भीषण हादसे में 25 श्रधालुओ की मौत हो गई जबकि 10 घायल बताये जा रहे है। बताया जा रहा है कि सभी श्रद्धालु घाटमपुर के कोर्था गाँव के रहने वाले बताये जा रहे है जो एक मुंडन कार्यक्रम में उन्नाव स्थित चन्द्रिका देवी का दर्शन कर लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में जिस बच्चे का मुंडन था वह बच्चा, उसके माता-पिता की भी मृत्यु को गई है।

मिल रही जानकारी के अनुसार मृतकों के जो नाम अभी तक सामने आये है उनमे शिवम पुत्र कल्लू, जानकी पुत्री कल्लू, मिथिलेश पत्नी सफीक, केशकली पति देशराज, पलक पुत्री राम आधार, अंजली पुत्री रामसजीवन, किरन पुत्री शिवनायक, खुशी पुत्री पुन्तीलाल, मनीषा पुत्री रामदुलारे, अनिता देवी पति बीरेंद्र सिंह, रामजानकी पत्नी छिद्दू, कलावती पत्नी रामदुलारे, विनीता पत्नी कल्लू, तारा देवी पत्नी केवट, रवि पुत्र शिवराम, छोटू पुत्र राम दुलारे, गीता सिंह पति शंकर सिंह, मायावती पत्नी राम बाबू, उषा पत्नी बृजलाल सिंह, शिवानी पुत्री राम खेलावन, रानी पत्नी राम शंकर, सुनीता पुत्री रंपत निषाद, पार्वती पत्नी सियाराम, केशकली पत्नी देशराज और किरन पुत्री शिवनारायण।

सभी मृतक एक ही गाँव के रहने वाले है। मौके पर पुलिस ग्रामीणों के साथ रेस्क्यू आपरेशन जारी रखे हुवे है। प्रधानमन्त्री और मुख्यमंत्री ने इस दुर्घटना में मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताते हुवे मृतकों के परिजन को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा की है।

दुर्घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि सभी श्रद्धालु उन्नाव के फतेहपुर स्थित चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन कर लौट रहे थे। ट्रैक्टर-ट्रॉली पर करीब 40 से अधिक लोग सवार थे। एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह ने हमसे बात करते हुवे इसकी पुष्टि किया है कि सभी लोग घाटमपुर के कोर्था गांव के रहने वाले हैं। वही घायलों के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि घायलों को भीतरगांव सीएचसी में भर्ती कराया गया।

गंभीर घायलों को कानपुर के हैलट हॉस्पिटल रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी उन्नाव जिले के चंद्रिका देवी मंदिर में मुंडन कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। दर्शन कर वापस अपने गांव कोरथा लौट रहे थे। वापस लौटते समय घाटमपुर के साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच सड़क किनारे एक तालाब में इनकी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई।

जानकारी के अनुसार, कोरथा के रहने वाले राजू अपने बच्चे का मुंडन कराने रिश्तेदारों संग चंद्रिका देवी मंदिर गए थे। पिता ही ट्रैक्टर चला रहा था। घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि तीन चार जो लोग कूद गए, वो ही बचे हैं। बाकी लोग दबे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.