भदोही दुर्गापूजा पंडाल अग्निकांड: मृतकों की संख्या हुई 5, कुल 66 से अधिक लोग घटना में झुलसे, एडीजी ने बनाया एसआईटी, पूजा समिति के अध्यक्ष बच्चा यादव तथा समिति के अन्य अज्ञात सदस्यों पर मुकदमा दर्ज

तारिक खान/ईदुल अमीन

भदोही: औराई में कल रात एकता क्लब के दुर्गा पूजा पंडाल में आग लगने की वजह अब तक तीन बच्चों सहित कुल 5 लोगों की मौत हो चुकी है। वही इस दुर्घटना में कुल 66 से ज्यादा लोगों के झुलसने का समाचार है। इन सबके बीच कुल 42 गम्भीर रूप से झुलसे श्रधालुओ को वाराणसी रेफर किया गया है जबकि 18 इलाज औराई में तथा 4 का प्रयागराज में इलाज चल रहा है।

वही मृतकों के नाम अंकुश सोनी पुत्र दीपक उम्र 10, जया देवी पत्नी रामापति उम्र 45, नवीन उम्र -10, आरती देवी उम्र 48, हर्षवर्धन उम्र -8 के नाम सामने आए हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार- घटना के समय पंडाल में 200 के करीब लोग मौजूद थे। आरती का कार्यक्रम चल रहा था इसी दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। जिससे हादसा हुआ है।

वही वाराणसी रेफर किया गया मरीजों के बेहतर इलाज के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आज मंत्री अनिल राजभर, औराई के विधायक दीनानाथ भाष्कर ने कबीरचौरा, बीएचयू और और ट्रॉमा सेंटर तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में पहुंचकर वहां भर्ती इस घटना में झुलसे हुए श्रद्धालुओं का कुशल क्षेम जाना और चिकित्सकों को इलाज में किसी भी प्रकार की कोई कमी ना छोड़ने का निर्देश दिया। इस दरमियान एडीजी राजकुमार द्वारा घटना को लेकर जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। इस मामले में पुलिस ने जांच में पाया कि हाईलोज़ान के कारण आग लगी थी। रिपोर्ट मिलने के बाद दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष बच्चा यादव सहित समिति के कई अन्य अज्ञात सदस्यों के ऊपर कोतवाली में धारा 3 मुकदमा पंजीकृत हुआ है।

जबकि जिलाधिकारी भदोही गौरांग राठी ने बताया कि घटना औराई कस्बे स्थित एक दुर्गा पंडाल की है। पंडाल में घटना के दौरान 200 के करीब लोग मौजूद थे। आरती का कार्यक्रम चल रहा था इसी दौरान शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की सूचना है। घटना में अभी तक की जानकारी के अनुसार 66  लोग झुलस गए हैं। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि हमने पहले ही सभी तरह के एहतियात बरते थे। लेकिन ये आग कैसे लगी इसके बारे में विस्तार से पता लगाना जरूरी है। शुरुआती जांच में तो ये शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई घटना लगता है लेकिन हम मामले की जांच करा रहे हैं। जल्द ही आग लगने के मुख्य कारण का भी पता लगा लिया जाएगा। इस घटना के पीछे जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *