कमज़ोर दिल वाले न देखे हत्या का यह वायरल वीडियो: गाज़ियाबाद में कार पार्किंग को लेकर रिटायर्ड दरोगा के पुत्र की ईंट से सर कुच कर हत्या, पुलिस की कार्यशैली ही नही बल्कि आवाम की खत्म होती इंसानियत पर है सवाल

तारिक़ आज़मी (इनपुट: लोनी से सरताज खान)

डेस्क: देश की राजधानी दिल्ली से लगा गाज़ियाबाद अपराध नगरी के तरह बनता जा रहा है। रोज़ रोज़ कोई न कोई बड़ी घटना झकझोर के रख दे रही है। ताज़ा मामले में गाज़ियाबाद के एक ढाबे की पार्किंग पर हुए विवाद ने एक युवक जान चली गई है। ये मामला कल मंगलवार देर रात का है। आज दोपहर बाद से इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। घटना गाजियाबाद के थाना टीला मोड़ क्षेत्र (लोनी) स्थित भोपुरा मोड़ के पास बिहारी ढाबे की है। बताया जा रहा है कि इसी ढाबे के सामने पार्किंग को लेकर विवाद हुआ था।

जानकारी के अनुसार मृतक वरुण जावली गाँव का रहने वाला था। उसके पिता कुंवरपाल दिल्ली पुलिस से रिटायर दरोगा हैं। वर्त्तमान में वह डेयरी चलाते है। घटना के मूल में कारण गाडी की पार्किंग है। बताया गया है कि मृतक की कार ऐसे खड़ी थी कि दूसरी कार का दरवाजा नहीं खुला पा रहा था, जिसको लेकर विवाद हो गया। इसी के बाद मामला बढ़ गया और वरुण को इतना पीटा गया कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।  इस हत्या ने दिल्ली से सटे गाजियाबाद में न सिर्फ पुलिस बल्कि आम जनता पर भी कई सवाल खड़े कर दिए है। घटना के वीडियो किसी ने चलती कार से बना लिया और अब वह सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

घटना की सुचना मिलने के बाद परिजनों ने थाने पर जमकर हंगामा किया। इस दौरान भारी-भीड़ इकट्ठी हो गई। ऐसे में आसपास की पुलिस फोर्स बुलाने पड़ी। सबसे बड़ा सवाल आम जनता के अन्दर से खत्म होती इंसानियत पर उठ रहा है। इसको दुखद ही कहा जायेगा कि ढाबे के मालिक या कर्मचारी या सड़क पर गुजर रहे अन्य किसी व्यक्ति ने इसे बचाने की कोशिश की। अगर किसी ने थोड़ी सी हिम्मत दिखाई होती, तो हो सकता था कि उसकी जान बच जाती।

दूसरी तरह  गाजियाबाद पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं। सूत्रों की माने तो यहाँ सड़क किनारे ढाबों पर कार के अंदर बिठाकर शराब पिलाई जाती है। जिसके बाद अक्सर ही यहाँ हंगामा होता है। लेकिन पुलिस कुछ नहीं करती है। न तो इस दारुबाज़ी को रोकने की कोशिश करती है और न ही ऐसे ढाबा संचालको पर कोई कार्यवाही करती है। लोनी से हमारे संवादसूत्र का कहना है कि यहाँ कई ढाबा संचालको के कर्मचारी खुद शराब की देर रात तक बिक्री भी करते है। दूर दराज़ के लोगो को इस प्रकार की शराब के जुगाड़ का पता है मगर स्थानीय पुलिस को नही मालूम यह कैसे संभव है?

बहरहाल, घटना के सम्बन्ध में परिजनों ने पुलिस को लिक्घित तहरीर दी है जिसके अनुसार पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। गिरफतारी के लिए कुल 5 टीमो का गठन किया गया है। पुलिस अधीक्षक (नगर) ज्ञानेंद्र सिंह ने जारी अपने बयान में बताया है कि ”टीला मोड़ थाना क्षेत्र में लोनी रोड पर मंगलवार रात करीब 9 बजे पुलिस को सूचना मिली थी। पता चला कि ओप्स किचन के सामने दो पक्षों में विवाद हो गया। इसमें एक पक्ष के 35 वर्षीय वरुण को पीटा गया। अस्पताल में उसकी मौत हो गई। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच पुलिस टीमें गठित की गई हैं।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *