National

हादसों का अक्टूबर: उत्तराखंड के पौढ़ी में बारातियों से भरी बस गिरी खाई में, अब तक 10 घायलों को निकाला गया, 35 से अधिक अन्य की तलाश जारी, देखे तस्वीरे

तारिक़ आज़मी (इनपुट: रचना सिंह)

डेस्क: अक्टूबर हादसों का महिना साबित होता जा रहा है। रोज़-ब-रोज़ कोई न कोई बड़ा हादसा सामने आ रहा है। आज देर मंगलवार शाम एक दर्दनाक हादसा फिर सामने आया है जब उत्तराखंड के पौड़ी जिले के बीरोंखाल में सिमरी के पास 45 से 50 लोगों को लेकर जा रही एक बस खाई में गिर गई। बचाव कार्य मौके पर जारी है। अँधेरा होने के कारण बचाव कार्य में लगी टीम को दिक्कत आ रही है। समाचार लिखे जाने तक 10 घायलों को निकला जा चूका है। वही 35-40 अन्य की तलाश जारी है। दुर्घटनाग्रस्त बस बताया जा रहा है कि बारातियों को लेकर जा रही थी।

मुख्यमंत्री धामी ने ट्वीट करते हुए बताया कि एनडीआरऍफ़ की टीमें घटनास्थल पर रेस्क्यू में जुटी हैं। हम सभी सुविधाएं दुर्घटनास्थल तक पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बचाव अभियान में स्थानीय ग्रामीण भी मदद कर रहे हैं। हमारी उत्तराखंड की सहयोगी रचना सिंह ने हमको जानकारी देते हुवे बताया है कि बस में बाराती जा रहे थे। अचानक बस अनियंत्रित होकर खाई में चली गई है। बताया जा रहा है कि बस में 45-50 लोग सवार थे। वही मौके पर अँधेरा होने के कारण बचाव कार्य की रफ़्तार कम है। अब तक 10 घायलों को निकाला जा चूका है।

कोटद्वार-रिखणीखाल-बीरोंखाल मार्ग पर सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पूर्वी नयार नदी की घाटी में जा गिरी। हादसा देर शाम सात बजे का है। बस में 45 से अधिक बराती सवार थे। सूचना पर धुमाकोट और रिखणीखाल पुलिस मौके पर पहुंच गई है। स्थानीय लोग राहत और बचाव में जुटे हुए हैं। अंधेरा अधिक होने के कारण रेस्क्यू अभियान चलाने में दिक्कतें आ रही है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस काफी नीचे गई है जबकि पूरी पहाड़ी में लोग छिटक कर गिरे हुए हैं। रात करीब 9:30 बजे तक करीब आठ घायलों को बीरोंखाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है।

वही लैंसडौन के विधायक दिलीप रावत ने हमारी सहयोगी रचना सिंह से बात करते हुवे बताया कि उन्होंने इसकी सूचना जिला पुलिस और प्रशासन को दी। आसपास के थानों से पुलिस टीमों को रवाना कर दिया गया है। विधायक ने बताया कि हरिद्वार जिले के लालढांग क्षेत्र से एक बरात की बस बीरोंखाल के कांडा मल्ला गांव जा रही थी। गांव के पास ही बस खाई में गिर गई। धुमाकोट थानाध्यक्ष दीपक तिवारी ने बताया कि बस की लाइट अचानक बंद होने पर घटनास्थल के पास के गांवों के लोगों ने ग्रामीणों को फोन से घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। कोटद्वार के सीओ जीएल कोहली के नेतृत्व में कोटद्वार से भी पुलिस टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। रात करीब 9:30 बजे तक आठ घायलों को खाई से निकाल लिया गया।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

11 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

12 hours ago