Others States

देखे सीसीटीवी फुटेज: बे’अदबी के आरोपी डेरा सच्चा सौदा अनुयायी की खुलेआम गोली मार कर हत्या, सीसीटीवी में कैद हुई घटना का फुटेज हुआ वायरल

जावेद अंसारी  

अमृतसर: पंजाब के फरीदकोट जिले में बृहस्पतिवार सुबह कुछ अज्ञात हमलावरों ने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी की गोली मारकर हत्या कर दी। वह 2015 की बे’अदबी की घटना का आरोपी था। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटना के वक्त प्रदीप कोटकपूरा में स्थित अपनी दुकान खोल रहा था और इस हमले में प्रदीप के अंगरक्षक को भी गोली लगी है। पूरी वारदात पास लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गयी। जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

प्रदीप 2015 में फरीदकोट में गुरु ग्रंथ साहिब की एक ‘बीड़’ (प्रति) की चोरी के मामले के आरोपियों में से एक था। वह फिलहाल ज़मानत पर बाहर था। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लोगों से शांति की अपील की और कहा कि किसी को भी राज्य में शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मान ने एक ट्वीट में कहा, “पंजाब एक शांतिप्रिय राज्य है जहां लोगों का आपसी भाईचारा बहुत मजबूत है। किसी को भी पंजाब की शांति भंग करने की इज़ाज़त नहीं दी जाएगी। राज्य में शांति बनाए रखने के लिए नागरिक और पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।”

पुलिस महानिदेशक (फरीदकोट संभाग) प्रदीप कुमार यादव ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं, उसी आधार पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस घटना के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है, जिसमें देखा गया है कि पांच लोग दो मोटरसाइकिल पर सवार हो कर आये थे। बता दें कि 2015 में फरीदकोट में गुरु ग्रंथ साहिब के पृष्ठों से बेअदबी करने के एक प्रकरण के बाद जिले भर में विरोध प्रदर्शन हुए थे।

pnn24.in

View Comments

  • अराजकता फैलाने और देश मे माहौल खराब करने के लिए यह किया गया है,देश मे कानून का सम्मान नही बचा,ना ही कानून का डर बचा है,
    यह प्रदीप का नही,कानून का सम्मान करने और उस पर फैसला छोड़ने वाले प्रदीप का नही,बल्कि कानून का कत्ल है
    भगवंत मान सरकार आपकी प्रशासनिक व्यवस्था पर शर्म आती है

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

12 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

12 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

12 hours ago