न्यू बनारस व्यापार समिति ने व्यापारियों के लिया किया न्यूनतम मासिक शुल्क पर बेनिया में वाहन पार्किंग की व्यवस्था, बोले कारोबारी “हम शुक्रगुज़ार है व्यापार समिति के”

साहिल शफी

वाराणसी: पूर्वांचल की सबसे बड़ी मार्किट सराय हड्हा-दालमंडी आदि इलाकों स्थित दुकानदारों के हितो की रक्षा करने हेतु और बनारस व्यापार मंडल एक कालातीत संस्था है कि जानकारी के बाद अस्तित्व में आई न्यू बनारस व्यापार समिति ने व्यापारियों के हितो के रक्षार्थ कदम उठाने शुरू कर दिए है। इस क्रम में एक बड़ी सफलता बनारस व्यापार समिति के खाते में आई जब अथक प्रयास और कई बैठकों के बाद कारोबारियों हेतु न्यूनतम शुल्क पर बेनिया में वाहन पार्किंग की व्यवस्था हेतु कार्यदाई संस्था श्रेया इंटरप्राइजेज़ कारोबारियों को न्यूनतम मासिक शुल्क पर वाहन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध करवाने को तैयार हो गई।

इस सम्बन्ध में हमसे बात करते हुवे न्यू बनारस व्यापार समिति के अध्यक्ष मो0 साजिद गुड्डू ने बताया कि इलाके के कारोबारियों को वाहन पार्किंग की विकट समस्या थी। इस समस्या का समाधान करने हेतु हमारी संस्था अस्तित्व के दिन से ही प्रयासरत थी। इस क्रम में हमने नगर निगम, स्मार्ट सिटी के अधिकारियों और वाराणसी की मेयर साहिबा से संपर्क कर इस समस्या के सम्बन्ध में उनको अवगत करवाया। जिसके बाद प्रयास को सफलता हासिल हुई और रुपया 500 मासिक शुल्क पर कार्यदाई संस्था श्रेया इंटरप्राइजेज़ कारोबारियों का पार्किंग कार्ड बनाने पर तैयार हो गई। हमने कारोबारियों की जानिब से एडवांस भी जमा कर दिया है।

इसके बाद न्यू बनारस व्यापार समिति के पदाधिकारियों द्वारा कैम्प लगा कर कारोबारियों की रसीदे काट रहे है। जिसके उपरांत 1 तारिख से इन कारोबारियों का वाहन पास लागू हो जायेगा। इस सम्बन्ध में संस्था के संरक्षकों में से क्रमशः अबुल खैर “मिस्टर”, आसिफ शेख और एनुद्दीन “ऐनु” ने बताया कि यह कैम्प हमने दो दिनों हेतु आयोजित किया है जिसमे कारोबारियों के वाहन की डिटेल लेकर हम उनको रसीद प्रदान कर रहे है। जिसके बाद उनका कार्ड बनकर उनको प्रदान किया जायेगा और पार्किंग हेतु उनके लिए 1 तारिख से सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

न्यू बनारस व्यापार समिति के इस प्रयास और उनको मिली सफलता हेतु इलाके के दुकानदारों ने सभी पदाधिकारियों को बधाई दिया। कुछ दुकानदारों ने समिति के पदाधिकारियों की हौसला अफजाई के लिए उन्हें गुलाब का फुल भी भेट किया। आज आयोजित हुवे कैम्प में प्रमुख़ रूप से अबुल खैर “मिस्टर”, एनुद्दीन “एनु”, आसिफ शेख, अध्यक्ष मो0 साजिद गुड्डू, महामंत्री सुनील कुशवाहा, युवा अध्यक्ष फुरकान खान, महामंत्री फरीद आलम, कोषाध्यक्ष मो0 असलम और फैजी “बाबु नकाब”, उपाध्यक्ष उत्कर्ष कुमार “अमन”, साकिब खान, फैसल नदीम खान, रिजवान “शेरू”, कामरान उस्मानी आदि समिति के पदाधिकारी और सदस्यों ने अपने योगदान दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *