सियासत में ढिशुम ढिशुम: स्वामी प्रसाद और महंत राजूदास के बीच हुई हाथपाई, महंत राजूदास का आरोप स्वामी प्रसाद समर्थको ने उन्हें पीटा, स्वामी प्रसाद का आरोप महंत ने तलवार और भाले से हमले का किया प्रयास

तारिक खान/ यश कुमार

लखनऊ: रामचरितमानस पर लगातार सियासत बढ़ती जा रही है। यह कहने में कोई हर्ज तो दिखाई नही देता है कि मज़हब के नाम पर सियासत को गर्म करने में मीडिया भी ज़मींन तैयार कर रही है। रामचरित मानस पर अपनी विवादित टिप्पणी से चर्चा में जहा एक तरफ स्वामी प्रसाद मौर्या आये तो वही उनकी गर्दन कलम कर लेने का एलान कर महंत महंत राजूदास भी चर्चा में आये और जुबानी जंग तथा बयानबाज़ी दोनों तरफ से शुरू हो गई।

आज सभी सीमाए टूटी और एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में शामिल होने आये स्वामी प्रसाद मौर्या और महंत राजूदास आमने सामने हुवे और मामला जुबान के बजाये हाथ पैर का हो गया। इस दरमियान सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या ने संत राजूदास व परमहंस पर गंभीर आरोप लगाया हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य ने दोनों संतों द्वारा उन पर तलवार और भाले से हमला करने का आरोप लगाया हैं। जबकि राजूदास ने कहा कि स्वामी के समर्थकों ने उन्हें जमकर पीटा हैं। वे स्वामी के खिलाफ ऍफ़आईआर कराएंगे।

दरअसल, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या एक टीवी डिबेट में शामिल होने के लिए प्रसिद्ध होटल में आये थे। उनका कार्यक्रम 12 बजे का था। जबकि महंत राजूदास का कार्यक्रम 2 बजे से था। स्वामी प्रसाद ने ने संतो पर आरोप लगते हुए कहा कि होटल ताज के बाहर संतों ने उन पर भाला और तलवार से हमला करने की कोशिश की। जिसके बाद स्वामी प्रसाद के साथ मौजूद उनके समर्थकों ने उन्हें जमकर पीटा है।

मिल रही जानकारी के अनुसार स्वामी प्रसाद मौर्या का कार्यक्रम 12 बजे का था और वह कार्यक्रम खत्म कर बाहर निकल रहे थे। इसी चैनल पर महंत राजूदास जो स्वामी रामचरित मानस विवाद पर स्वामी प्रसाद मौर्या का सर काटने का एलान कर चुके है का कार्यक्रम 2 बजे था। महंत राजूदास संतों के साथ अपने निर्धारित समय से पहले ही वहां पहुंच गए थे। पुलिस के मुताबिक जब स्वामी प्रसाद मौर्य का इंटरव्यू खत्म हो गया तो वह वहां से जाने लगे। पीछे से राजूदास व अन्य संत भी पहुंच गए। दोनों तरफ से नारेबाजी शुरू हो गई। नारेबाजी के दौरान ही राजूदास व स्वामी प्रसाद के बीच हाथापाई हो गई। मौर्य के समर्थक व राजूदास के साथ मौजूद संत भी भिड़ गए। मारपीट होने लगी। पुलिस कर्मियों ने किसी तरह से मामला शांत करवाया। दोनों पक्षों को वहां से हटवाया।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक महंत राजूदास ने कहा मैं स्वामी के खिलाफ केस दर्ज कराऊंगा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि स्वामी के समर्थकों ने मुझे पीटा हैं। हम तीन चार लोग थे, जबकि स्वामी के साथ 50 लोग थे। जिन्होंने स्वामी के द्वारा मेरी तरफ ललकारे जाने पर झगड़ा शुरू कर दिया। स्वामी ने कहा इसे मारो यही राजूदास हैं। जिसके बाद उनके समर्थको ने मुझे जमकर पीटा है। जबकि स्‍वामी प्रसाद मौर्य का कहना है होटल के बाहर महंत के समर्थकों ने भाला और तलवार के साथ उन पर हमला कर दिया। इसके बाद स्‍वामी समर्थकों ने महंत राजूदास पर हमला कर दिया। राजू दास ने गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *