कथित रूप से फ्लाइट में पेशाब करने के आरोपी अमेरिका में पढने वाले छात्र आर्य बोहरा को दिल्ली पहुचने पर लिया गया हिरासत में, जाने क्या है आर्य पर आरोप

आदिल अहमद

डेस्क: फ्लाइट में पहले सेल्फी और बादलो की पिक सोशल मीडिया पर डालने का एक फैशन चला। मगर आज कल जिस प्रकार से समाचार आने शुरू हुवे वह फ्लाइट में बदतमीज़ी करने और झगडे करने की बाते सामने आने लगी। अभी पिछले नवम्बर माह में ही बड़ी कंपनी में बड़े पद पर कार्यरत रहे शंकर मिश्रा पर फ्लाइट में एक बुज़ुर्ग महिला पर पेशाब करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अब ऐसा ही एक और मामला सामने आया है जिसमे अमेरिका में पढने वाले एक छात्र ने फ्लाइट में बगल की सीट पर बैठे पैसेजर के ऊपर कथित रूप से पेशाब कर दिया है।

घटना न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में हुई बताई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक पेशाब करने वाला शख्स नशे में था। दिल्ली लैंड होने के बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि आरोपी शख्स की पहचान आर्य बोहरा के रूप में हुई है। वह दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी का रहने वाला है और अमेरिका की एक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करता है। घटना कल यानी 4 मार्च की रात करीब सवा 10 बजे अमेरिकन एयरलाइंस की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में हुई है।

वही इस घटना के बाद दिल्ली में फ्लाइट लैंड होने पर आरोपी को हिरासत में लिया गया। पुलिस के मुताबिक उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इंडिया टुडे की खबर के अनुसार जब ये घटना हुई तब आर्य बोहरा नशे की हालत में था और सोया हुआ था। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरपोर्ट सूत्र ने उसे बताया कि जिस व्यक्ति पर पेशाब किया गया, उसने क्रू को जानकारी दी। हालांकि माफी मांगने के बाद उसने पुलिस से इसकी शिकायत नहीं कि क्योंकि इससे उसका करियर खतरे में पड़ सकता था। लेकिन एयरलाइन ने इस घटना को गंभीरता से लिया और आईजीआई एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल को रिपोर्ट किया। उन्होंने इस घटना की जानकारी सीआईएसऍफ़ कर्मियों को दी। सीआईएसऍफ़ ने आरोपी को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया।

उधर, अमेरिकन एयरलाइन्स ने आर्य बोहरा को अपनी फ्लाइट में बैन कर दिया है। एयरलाइन ने एक बयान जारी कर कहा कि अधिकारी ने जानकारी दी कि आरोपी यात्री उड़ान के दौरान क्रू के निर्देशों को नहीं मान रहा था। वो लगातार क्रू मेंबर्स से बहस करता रहा। साथी यात्रियों की सुरक्षा को डिस्टर्ब करते हुए उसने एक पैसेंजर पर पेशाब कर दिया। जिसके बारे में शिकायत मिलने पर उसको अपनी फ्लाइट में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *