ब्लाक प्रमुख ने अस्पताल को दिया तीन सीटर छः कुर्सियां, ब्लाक प्रमुख के दरिया दिली की सर्वत्र हो रही सराहना

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया)। सीयर ब्लाक प्रमुख आलोक सिंह की दरिया दिली की हर जगह चर्चा हो रही है। ब्लाक प्रमुख आलोक सिंह के पास मानक के अनुरुप सरकारी धन खर्च करने की सीमा निर्धारित है। बावजूद इसके सिंह ने सीएचसी सीयर को तीन सीटर छह अदद लोहे की कुर्सियां रविवार को प्रदान किया। इसकी सर्वत्र सराहना हो रही है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सीयर में प्रतिदिन लगभग 600 से 700 रोगी तथा उनके सहयोगी आते है। अस्पताल में उनके बैठने की उचित व्यवस्था नही थी। इसके बाबत अधीक्षक डा0 राकेश कुमार सिंह ने ब्लाक प्रमुख आलोक कुमार सिंह को बातचीत के दौरान अवगत कराया था। ब्लाक प्रमुख श्री सिंह ने स्वयं निरीक्षण कर सीएचसी सीयर के अधीक्षक डा0 सिंह का अनुरोध स्वीकार करते हुए तीन सीटर छह अदद लोहे की कुर्सियां रविवार को प्रदान कर दिया।

अस्पताल प्रशासन की माने तो करीब तीन माह पहले ब्लाक प्रमुख आलोक सिंह ने अस्पताल परिसर में अंधेरा से निजात हेतु एक सोलर लाईट लगवाया था। सीएचसी सीयर के अधीक्षक डा0 राकेश कुमार सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ब्लाक प्रमुख आलोक सिंह को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

सांसद व विधायक ने नहीं दिया ध्यान, आमजन में हो रही चर्चा

बलिया जिला के सीएचसी सीयर पर मरीजों एवं तिमारदारों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था नहीं है। इस तरफ न तो सांसद ने ध्यान दिया और न ही क्षेत्रीय विधायक ने। इससे अस्पताल आने वाले मरीजों एवं उनके तिमारदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

इसे लेकर क्षेत्रवासी सांसद एवं विधायक को कोसते थे। अस्पताल के अधीक्षक डा0 राकेश कुमार सिंह के एक अनुरोध पर ब्लाक प्रमुख आलोक सिंह ने रविवार को तीन सीटर छह कुर्सियां प्रदान कर न सिर्फ स्वास्थ्य कर्मियों का दिल जीत लिया, बल्कि क्षेत्रवासियों की सेवा में सदैव तत्पर रहने का भी संदेश दिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *