आईपीएस अभिषेक भारती के नेतृत्व में 1 आईपीएस, 3 डीएसपी के साथ 40 पुलिस कांस्टेबलो युक्त 6 गाड़ियों का काफिला माफिया अतीक को ला रहा यूपी, 27-28 मार्च की रात में प्रयागराज लेकर पहुंचेगी पुलिस

तारिक़ खान

प्रयागराज: माफिया अतीक को प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी आईपीएस अभिषेक भारती को मिली है। आईपीएस अभिषेक भारती के नेतृत्व में 45 सदस्यीय पुलिस टीम गुजरात पहुंच गई है। अभिषेक भारती के साथ एक अन्य आईपीएस और तीन डीएसपी की कोर टीम को मिली इस टास्क को पूरा करने की जिम्मेदारी मिली है। अभिषेक भारती की गिनती प्रदेश के तेजतर्रार आईपीएस अधिकारियों में होती है।

अभिषेक भारती मौजूदा समय में प्रयागराज कमिश्नरेट में गंगानगर के डीसीपी हैं। साबरमती जेल में अतीक को लाए जाने की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है। देर शाम तक अतीक को साबरमती जेल से लेकर प्रयागराज के लिए पुलिस रवाना हो जाएगी। इस दौरान पुलिस के सुरक्षा घेरे में दो ब्रज वाहन के अलावा तीन फोर व्हीलर और एक एंबुलेंस भी रहेगी।

अभिषेक भारती 2018 बैच के आईपीएस अफसर हैं। गंगानगर डीसीपी रहते हुए उन्होंने कई खूंखार अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया।  गाजीपुर रहते हुए नशे के काले कारोबार के खुलासे में उन्होंने कई सख्त कार्रवाई की थी। गाजीपुर ग्रामीण एसपी रहते हुए अभिषेक भारतीय के नेतृत्व में अंतराज्यीय हेरोइन तस्कर गिरोह के सक्रिय सदस्य अंकित राय उर्फ प्रवीण राय के द्वारा अवैध तरीके से हासिल की गई 80 लाख की अचल सम्पत्ति 10 बिसवा 15 धूर जमीन प्रशासन ने कुर्की की थी। इससे पूरे इलाके के अपराधियों में हड़कम्प मच गया था।

इसी तरह गैंगेस्टर उपेंद्र राय के खिलाफ विभिन्न जनपदों में अलग-अलग धाराओं में 9 मुकदमे दर्ज थे, उसके खिलाफ कुर्क की कार्रवाई पुलिस ने की थी।उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज पुलिस की ओर से की जा रही जांच में अभिषेक भारती और उनकी पूरी टीम अहम भूमिका में है। बताया जाता है कि अभिषेक भारती सनसनीखेज वारदातों को सुलझाने के लिए जाने जाते हैं। उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े ऐसे अपराधी जिनका ठिकाना प्रयागराज है, उनकी अपराधिक कुंडली बनाने का काम भी अभिषेक भारती कर रहे हैं।

अतीक के वकीलों ने दाखिल किया सुप्रीम कोर्ट में अर्जेंट बेसिस की अर्जी

बताया जा रहा है कि माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज लाने का रुट संभावित रूप से अहमदाबाद से माउंट आबू, माउंट आबू से कोटा, कोटा से ग्वालियर होते हुए प्रयागराज लाया जाएगा। यह पूरा सफ़र 1435 किलोमीटर का होने की संभावना है। मगर इसी बीच प्रयागराज के चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात है। हाईवे पर चेकिंग अभियान जारी है। साथ ही मिल रही जानकारी के अनुसार अतीक अहमद के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख कर लिया है। सीजेआई को ऑनलाइन पत्र लिख कर इस मामले की अर्जेंट बेसिस पर सुनवाई की गुहार लगाई गई है और कहा गया है कि अतीक अहमद के जान को यूपी की जेल में खतरा है। उसको साबरमती जेल में ही रहने दिया जाए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *