International

पढ़ें पहलवानों के साथ हो रहे सुलूक पर क्या बोली अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने भारतीय पहलवानों की ओर से किए जा रहे विरोध प्रदर्शन और उनके साथ पिछले दिनों हुए व्यवहार पर कड़ी टिप्पणी की है। भारतीय पहलवान बीते एक महीने से भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की यौन शोषण के मामले में गिरफ़्तारी नहीं होने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन पहलवानों में विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया जैसे नामचीन खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए कई पदक जीते हैं।

इस मामले पर समिति की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि “वीकेंड पर भारतीय पहलवानों के साथ जो सुलूक किया गया, वो काफ़ी परेशान करने वाला था।” अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने ये भी कहा है कि पहलवानों की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच कराई जाए।” समिति का कहना है, “अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति आग्रह करती है कि “पहलवानों की ओर से लगाए जा रहे आरोपों की स्थानीय क़ानून के मुताबिक़ निष्पक्ष ढंग से जांच की जाए।”

हमें जानकारी है कि इस मामले में जांच की ओर एक क़दम बढ़ा दिया गया है। लेकिन इस दिशा में ठोस कार्रवाई होने के लिए कुछ और क़दम उठाने की ज़रूरत है। हम आग्रह करते हैं कि ये जांच जल्द से जल्द पूरी की जाए और इस दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर विचार किया जाए।”

Banarasi

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

4 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

5 hours ago