वाराणसी: दशाश्वमेघ थाना क्षेत्र स्थित देह्लूगली में बिल्डर पर चाकू से हमला, गम्भीर रूप से घायल बिल्डर ट्रामा सेंटर रेफर

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी के दशाश्वमेघ थाना क्षेत्र स्थित देहलूगली में आज चाक़ू मार कर एक युवक को गम्भीर रूप से घायल कर दिया गया। घायल युवक का नाम आसिफ तनेजा (45) बताया जा रहा है। इस घटना में घायल स्थानीय थाने का एचएस है और घटना कारित करने वाले युवक का भी अपराधिक इतिहास है। घटना भवन निर्माण में बकाया राशि मांगने को लेकर हुई बताया जा रहा है।

घटना के समबन्ध में मिली जानकारी और घायल के बयानों को आधार माने तो घायल आसिफ तनेजा का स्थानीय थाने पर अपराधिक इतिहास रहा है। मगर बताया जाता है कि अपराध जगत से मुह फेर कर आसिफ तनेजा बतौर बिल्डर क्षेत्र में कई भवनों का निर्माण कर चूका है। जानकारी के अनुसार विगत दिनो से घायल आसिफ तनेजा को ब्रेन स्ट्रोक की भी समस्या हुई थी।

घटना के सम्बन्ध में घायल आसिफ तनेजा के बताये अनुसार बेनिया टेलीफोन एक्सचेंज स्थित कसाई मुहाल निवासी जाहिद उर्फ़ जाहिद बाबा के ऊपर भवन निर्माण से सम्बन्धित लगभग 14 लाख रुपया आसिफ तनेजा का बकाया था। जिसके सम्बन्ध में आसिफ तनेजा के द्वारा बार बार तकादा किया जा रहा था और आरोपी जाहिद बाबा के द्वारा दो चार दिन का हर बार समय माँगा जा रहा था।

इसी क्रम में आज मंगलवार को शाम लगभग 6-6:15 बजे के करीब घायल आसिफ अपने देहलू गली स्थित आवास के बाहर खड़ा था तभी आरोपी जाहिद बाबा ने पीछे से आकर चाकुओ से हमला कर दिया और फरार हो गया। स्थानीय नागरिको और परिजनों के द्वारा घायल को मंडलीय चिकित्सालय कबीर चौरा उपचार हेतु ले जाया गया जहाँ अधिक खून बह जाने के कारण चिकित्सको ने उसको ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया है। घटना की सुचना पाते ही मौके पर एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय सहित थाना प्रभारी दशाश्वमेघ मय दल बल पहुचे और मामले में छानबीन शुरू कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक आरोपी जाहिद बाबा फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

नई सड़क दुकानो में चोरी प्रकरण – पुलिस ने किया खुलासा, सफेदपोश जाहिदबाबा के साथ मखंचू ने दिया था वारदात को अंजाम, जाने अनटोल्ड स्टोरी

कौन है आरोपी जाहिद बाबा ?

आरोपी जाहिद बाबा का पूरा नाम मो0 जाहिद खान है। वर्ष 2020 के लाक डाउन के दरमियान यह पहले बार पुलिस की नज़र में आया जब दशाश्वमेघ थाना क्षेत्र के दो दुकानों पर चोरी की घटना हुई थी। शातिराना अंदाज़ में इस चोरी की घटना को जाहिद बाबा ने मखंचू के साथ मिल कर अंजाम दिया था। इसके अलावा बाबागिरी करके भी लोगो को बेवक़ूफ़ बनाने का धंधा पहले कर चूका है।

इसने अपने बाबागिरी का एक दफ्तर भी खोल रखा था। टेलीफोन एक्सचेज गेट के ठीक बगल में इसका दफ्तर हुआ करता था। यह पुरे लाकडाउन में खुद की बाइक पर बड़ा सा “प्रेस’ लिख कर चलता था। बताया जाता है पुलिस को उस समय इसके पास से एक नही दो प्रेस कार्ड बरामद हुआ था। सूत्र बताते है कि इनमे से एक कथित संपादक ने रात को ही थाने पर जाकर अपना प्रेस कार्ड वापस ले लिया। मगर पुलिस ने इसके पास से बरामद प्रेस कार्ड का ज़िक्र अपने फर्द में नही किया था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *