मोबाइल चोरी करने और उसको खरीद बेच करने वाले गैंग का किया चौक पुलिस ने खुलासा, दालमंडी से जुड़े निकले इसके तार

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के चौक पुलिस को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी, जब 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चौक पुलिस ने मोबाइल चोरी करने, उसको खरीद बेच करने और मोबाइल के लॉक तोड़ने वाले गैंग का सफल खुलासा किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में ऋतिक सोनी, इरफ़ान, रियाज़ और राशिद है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में डीसीपी (काशी) आरएस गौतम ने पत्रकार वार्ता में बताया कि 20 जून 2023 को बिहार निवासी एक छात्र मंदिर में दर्शन हेतु आया था। इस दरमियाना गिरफ्तार अभियुक्त ऋतिक सोनी ने उसके मोबाइल आदि लाकर में रखवा दिया। जब दर्शनार्थी दर्शन की लाइन में लगा था तभी किसी समय ऋतिक सोनी के द्वारा मोबाइल गायब कर दिया गया। इसी क्रम में 14 नवंबर को भी ऐसी ही मोबाइल चोरी की घटना कारित हुई थी।

दोनों मामलो के खुलासे के लिए एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश पाण्डेय ने चौक इस्पेक्टर प्रवीण कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।चौक इस्पेक्टर प्रवीण कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने ऋतिक सोनी जो मूलतः मिर्ज़ापुर निवासी है को दो चोरी के मोबाइल संग गिरफ्तार करके मामले में आगे छानबीन किया तो इसके तार दालमंडी तक खिचे दिखाई दिए। दालमंडी के राशिद, इरफ़ान  और रियाज़ को इसके बाद गिरफ्तार किया गया। इनके द्वारा चोरी के मोबाइल खरीद बेच करने और लाक तोड़ने आदि का कार्य किया जाता था।

ऋतिक सोनी का पुराना अपराधिक इतिहास रहा है वही इरफ़ान पर भी दो अपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस ने चारो अभियुक्तों के पास से कुल 21 चोरी के मोबाइल बरामद किये है। डीसीपी काशी आरएस गौतम ने बताया कि अभी अभियुक्तों पर गैंगेस्टर और एचएस की भी कार्यवाही होगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *