कथित रूप से अवैध शराब बिक्री के मामले में प्रकाशित खबर से बौखलाये शराब माफिया ने पत्रकार पर किया हमला

सरताज खान

दिल्ली: अवैध शराब बेचने के संदर्भ में लिखी खबर एक पत्रकार पर उस समय भारी पड़ गई जब शराब बिक्री संचालक ने अपने साथियों संग मिलकर उस पर हमला कर दिया। पत्रकार का आरोप है कि उनके ऊपर हुवे हमले के दरमियान हमलावर उसकी सोने की चैन भी लूट ले गए। पीड़ित ने इस बाबत आला अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर आरोपितों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के लिए मांग की है।

पीड़ित के आरोपों को आधार माने तो दिल्ली की प्रताप नगर कॉलोनी निवासी पीड़ित पत्रकार गौरव राय ने पुलिस आयुक्त को प्रेषित शिकायती पत्र में उल्लेख करते हुए कहा हैं कि बुधवार शाम करीब 6 बजे मेरे एक परिचित आसिफ नामक व्यक्ति के बुलावे पर मैं राजीव नगर स्थित उसके कमरे पर गया था, जहाँ उसका भाई राशिद उर्फ नन्हे एवं हर्ष विहार वार्ड नंबर 237 की निगम पार्षद पूनम निर्मल का कथित भाई रामकुमार वहां पहले से मौजूद थे। आरोप है कि आसिफ ने मुझे बैठाते हुए कोल्डड्रिंक पीने के लिए दी, कुछ ही देर बाद अचानक प्रवीण नामक व्यक्ति अपने कुछ बदमाश सरिखे युवकों संग गाली-गलौज करते हुए किसी धारदार हथियार से प्रहार कर दिया और देखते ही देखते वह सब मुझ पर टूट पड़े।

पीड़ित ने आरोप लगाया कि वह लहूलुहान हालत में अपनी जान बचाने के लिए शोर मचाता हुआ किसी तरह कमरे से बाहर निकला। मगर इसके बावजूद वह सब मुझे बेदर्दी के साथ मारते- पीटते रहे और मुझे अधमरा कर मेरे गले से सोने की चैन लेकर फरार हो गये। बाद में एक यासीन नामक युवक की मदद से किसी तरह अपने घर पहुंचने के उपरांत मुझे उपचार के लिए ज़ीटीबी अस्पताल ले जाया गया।

पीड़ित ने पुलिस उपायुक्त को जानकारी देते हुए बताया कि दरअसल कुछ माह पूर्व थाना हर्ष विहार अंतर्गत प्रताप नगर स्थित गड्ढे में बिक रही अवैध शराब को लेकर उसने जनहित में एक खबर प्रकाशित की थी, इसी को लेकर उक्त अवैध शराब बिक्री के धंधे का मुख्य संचालक प्रताप नगर, सबोली निवासी प्रवीण कुमार प्रार्थी से रंजिश रखता है। उसने मौका मिलते ही जान से मारने की धमकी भी दी थी जिसे प्रार्थी ने उसकी नासमझी समझते हुए गंभीरता से नहीं लिया था। मगर उसके इस जानलेवा हमले के बाद, जब किसी तरह पीड़ित की जान बच गई हैं, अब वह पुन: भी हमला कर सकता है। पीड़ित ने पुलिस उपायुक्त सहित आला अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर अपनी जान माल की सुरक्षा एवं उक्त आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *