तहजीब थी नदारद या तरबियत की थी कमी: व्यापारी नईम की हत्या करने के लिए उसके नाबालिग बेटे ने ही हायर किया था शूटर पियूष, शुभम और प्रियांशु, कम पाकेटमनी देने से नाराज़ था नाबालिग बेटा

तारिक़ आज़मी

प्रतापगढ़: जनपद में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जिसको जानकार हर इंसान अन्दर तक काँप जा रहा है। आपके भी जुबां से यही निकल पड़ेगा कि तरबियत की कमी है। जनपद में एक व्यापारी की हत्या के मामले में उसके ही नाबालिग बेटे का नाम सामने आया है। 16 साल के लड़के ने कथित तौर पर अपने पिता को मरवाने के लिए शूटर्स से अपने पिता की हत्या केवल इस कारण करवा दिया क्योकि उसके पिता उसे ज्यादा पॉकेट मनी नहीं देते थे।

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला प्रतापगढ़ के पट्टी इलाके का है। पुलिस ने बताया कि 21 मार्च को यहां बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने 50 साल के व्यवसायी मोहम्मद नईम की गोली मारकार हत्या कर दी। नईम उस वक्त अपने बेटे को स्कूल लेकर जा रहे थे। गोली लगने के चलते उनकी मौके पर ही मौत हो गई।  मृतक के भाई की शिकायत के आधार पर ऍफ़आईआर दर्ज की गई। आरोपियों की पहचान पीयूष पाल, शुभम सोनी और प्रियांशु के तौर पर हुई। तीनों को ही पुलिस ने पकड़ भी लिया।

पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि मोहम्मद नईम के बेटे ने ही उन्हें मर्डर के लिए सुपारी दी थी। इसके बाद 16 साल के लड़के को हिरासत में लिया गया। मामले पर जानकारी देते हुए एक पुलिस पूछताछ में नाबालिग ने हमें बताया कि उसने अपने पिता की हत्या के लिए शूटरों को काम पर रखा था और उन्हें छह लाख रुपये देने का वादा किया था। उसने 1.5 लाख रुपये एडवांस दिए और कहा कि वो बाकी पैसे मर्डर के बाद देगा। नाबालिग अपने पिता से नाराज था क्योंकि वो उसे कम पैसे देते थे और सख्त थे। नाबालिग ने बताया कि वो अक्सर दुकान से पैसे या घर से जेवर चुराता था। उसने पहले भी अपने पिता की हत्या कराने की योजना बनाई थी लेकिन वो असफल रहा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *