Others States

अरविन्द केजरीवाल की ज़मानत पर सुप्रीम कोर्ट में होगी 29 अप्रैल को सुनवाई, पंजाब के सीएम भगवंत मान का आरोप ‘केजरीवाल से जेल में संगीन अपराधियों जैसा व्यवहार हो रहा है, उन्हें सामान्य सुविधाए भी नही मिल रही’

अनुराग पाण्डेय

डेस्क: कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ़्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अभी जेल में ही रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी गिरफ़्तार के ख़िलाफ़ दायर याचिका पर सुनवाई की तारीख़ को आगे बढ़ा दिया है। अब अरविंद केजरीवाल की याचिका पर 29 अप्रैल को सुनवाई होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को अरविंद केजरीवाल की याचिका पर जवाब दाख़िल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है। अरविंद केजरीवाल की तरफ़ से पेश वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत से जल्द तारीख़ देने का समय मांगते हुए इस शुक्रवार को सुनवाई की गुज़ारिश की थी। सिंघवी ने कहा कि देश में 19 अप्रैल को मतदान शुरू हो रहा है। हालांकि, अदालत ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल की सुनवाई 29 अप्रैल से पहले मुमकिन नहीं है। अदालत ने ईडी को नोटिस जारी करके जवाब दाख़िल करने के लिए भी कहा है।

पंजाब के सीएम भगवंत मान का आरोप ‘केजरीवाल से जेल में संगीन अपराधियों जैसा व्यवहार’

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आरोप लगाया है कि जेल में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सामान्य सुविधाएं भी नहीं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के साथ जेल में अपराधियों जैसा सुलूक किया जा रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई के से बात करते हुए भगवंत मान ने कहा है कि केजरीवाल के साथ ऐसे सलूक किया जा रहा है जैसे वो कोई संगीन अपराधी हों।

उन्होंने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल का कसूर क्या है। उन्होंने हॉस्पिटल बना दिए यही कसूर है? मोहल्ला क्लिनिक बना दिए, यही कसूर है? बिजली फ्री कर दी यह कसूर है। स्कूल बना दिए यही कसूर है? अरविंद केजरीवाल के साथ ऐसे बर्ताव किया जा रहा है जैसे वो कोई संगीन अपराधी हों। जेल के नियमों को देखिए।’

भगवंत मान ने कहा, ‘जेल के नियम के मुताबिक आमने-सामने बैठाकर बात करवाई जानी चाहिए। लेकिन शीशे के पार बैठाकर फोन पर बात करवाई है।’ सोमवार को पंजाब के सीएम भगवंत मान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे थे। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में जेल में बंद हैं।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

14 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

14 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

14 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

15 hours ago