दालमंडी के गुमशुदा प्लास्टिक कारोबारी दावर और भेलूपुर में खुद को गोली मार कर आत्महत्या करने वाले साजिद मामले में कौन सी कड़ी जोड़ आशंकित है परिजन..?

तारिक़ आज़मी

वाराणसी: भेलूपुर थाना क्षेत्र में साजिद नामक एक व्यक्ति ने मस्जिद में नमाज़ अदा करने के बाद खुद को अपने लाइसेंसी असलहे से गोली मार कर आत्महत्या कर लिया। वही दूसरी तरफ दालमंडी के प्लास्टिक कारोबारी दावर बेग का अभी भी कोई पता नहीं चला है। वह कई दिनों से गुमशुदा है। ये दो घटनाए भले आपको अलग अलग लगे, मगर दोनों के बीच कुछ तो नाता है।

यह नाता है दावर और साजिद के बीच हुई कथित आखरी बातचीत। प्लास्टिक कारोबारी दावर के परिजनों का कहना है कि आखरी बार दावर को माल देखने के लिए फोन करके साजिद ने ही पड़ाव बुलाया था। आज साजिद ने अज्ञात कारणों से आत्महत्या कर लिया है। पुलिस साजिद के आत्महत्या मामले में जांच कर रही है। जबकि दावर का अभी भी कुछ पता नहीं चला है।

बताते चले कि दुकान से निकल प्लास्टिक कारोबारी दावर बेंग (55) रहस्यमय ढंग गायब हो गये। यह घटना मंगलवार को सायंकाल हुई। देर रात पर न लौटने पर परिजनों ने उसके अपरहण किये जाने की आशंका जतायी। वही लक्सा थाने में उसके गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वही कारोबारी के परिजनों में हड़कंप मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार लक्सा क्षेत्र के काजीपुर कला निवासी दावर बेंग की औरंगाबाद रोड नई सड़क मार्ग पर आधा दर्जन दुकाने है। वे प्लास्टिक के बड़े कारोबारी है। उनके छोटे भाई आशीक उर्फ राजू ने बताया कि बड़े भाई दावर बेंग दुकान पर गए थे। मंगलवार को मडुवाडीह निवासी बबलू (साजिद) का उनके मोबाइल पर साढ़े चार बजे करीब फोन आया कि एक करोड़ का माल आया है। आप खरीद ले, तो जवाब था कि मेरे पास इतना पैसा नहीं है। फिर बोला कि पड़ाव में आकर माल देख ले बाद में खरीद लेना।

परिजनों का कहना है कि इस पर दावर दुकान से पड़ाव गए, लेकिन वापस घर नहीं लौटे। उनका मोबाइल स्विच ऑफ है। हम लोग कल देर तक उनकी काफी खोजबीन किया लेकिन उनका पता नहीं चल पाया। लक्सा थाने को इस घटना के बाबत लिखित तहरीर दी गयी। पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वही इस मामले में लक्सा थाना प्रभारी मनोज कुमार कोरी ने बताया कि कारोबारी के लापता होने पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है। पुलिस टीम भी लगायी गयी है। कारोबारी का पता लगाया जा रहा है। मोबाइल नम्बर का सीडीआर भी निकाला जा रहा है।

वही परिजनों का दावा है कि आज जिस साजिद ने आत्महत्या किया है उसी ने गुमशुदा दावर को फोन करके पड़ाव माल देखने के लिए बुलाया था। जबकि दूसरी तरफ अभी पुलिस कुछ भी इस मामले में नही बोली है। वैसे पुलिस साजिद के मामले में जहा तफ्तीश कर रही है। वही दावर के गुमशुदगी प्रकरण में भी सीसीटीवी फुटेज को तेज़ी से खंगाला जा रहा है। परिजन किसी अनहोनी की आशंका से भयभीत है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *