जाने कहा कहा होगी महाशिवरात्रि पर वाराणसी में वाहन पार्किंग की व्यवस्था।

वाराणसी। तारिक़ आज़मी। वाराणसी यातायात पुलिस ने महाशिवरात्रि पर्व पर नगर क्षेत्र में विभिन्न मार्गों से आने वाले वाहनों की पार्किंग हेतु अलग अलग स्थानों पर व्यवस्था की गयी है। पार्किंग की व्यवस्था निम्नवत है।
 1. इलाहाबाद के तरफ से आने वाले बड़े वाहनों/बस को रोहनिया थाने के पास पार्क कराया जायेगा। छोटे/मध्यम श्रेणी के वाहनों को लहुराबीर पर क्वींस इंटर कालेज, मडुवाडीह स्थित इण्डस्ट्रीयल एरिया, कैंसर अस्पताल के बगल में स्थित स्टेडियम तथा इंगलिशिया लाइन के पास भारत माता मंदिर के पास पार्क कराये जायेगें।

 2. आजमगढ़, गाजीपुर, जौनपुर की तरफ से आने वाले वाहनों हेतु सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर तथा कटिंग मेमोरियल स्कूल के मैदान में पार्किग स्थल बनाया गया है। 
 3. बिहार/चन्दौली के तरफ से आने वाले छोटे वाहनों हेतु नेशनल इण्टर कालेज पीली कोठी तथा अन्य वाहनों हेतु भदऊचुंगी के दाहिने तरफ रेलवे विभाग के मैदान में पार्क कराया जायेगा।
 4. गोलगड्डा के तरफ से आने वाले वाहनों को मछोदरी पार्क में खड़ा कराया जायेगा।
 5. विशेश्वरगंज, कबीर चैरा, व दारानगर के तरफ से आने वाले वाहनों को मैदागिन टाउन हाल में पार्क कराया जायेगा।
 6. कैण्ट व मलदहिया से साजन होकर आने वाले वाहनों को भारत माता मंदिर में पार्क कराया जायेगा।
 7. कबीरचैरा, लहुराबीर व रामापुरा की तरफ से आने वाले वाहन को बेनिया में पार्क कराया जायेगा।
 8. गुरूबाग व रामापुरा से आने वाले वाहनों को मजदा सिनेमा हाल की पार्किंग में पार्क कराया जायेगा।
 9. मैदागिन तक आने वाले वी0आई0पी0/जिला प्रशासन के अधिकारियों के वाहन हेतु टाउन हाल परिसर में पार्क कराया जायेगा। मैदागिन से आगे कोई भी नही जाने दिया जायेगा। 
10. गोदौलिया तक आने वाले वी0आई0पी0/जिला प्रशासन के अधिकारियों के वाहन हेतु सनातनधर्म इण्टर कालेज में पार्क कराया जायेगा। गोदौलिया से आगे किसी भी प्रकार के वाहन नही जाने दिया जायेगा। यह पार्किंग स्थल भर जाने के उपरान्त वैकल्पिक पार्किंग बेनियाबाग में रहेगी।
11. पी0ए0सी0/सी0आर0पी0एफ के सुरक्षा कर्मियों को लेकर जाने वाले वाहन कोतवाली के सामने सड़क के किनारे पटरी पर तथा टाउन हाल में खड़े होगें। इसी प्रकार ड्यूटी में जाने वाले सुरक्षा कर्मी अपने दो-पहिया वाहन टाउन हाल मे पार्क करेगें।
12. शव वाहन को हरिश्चन्द्र कालेज के अन्दर पार्क कराया जायेगा।
13. श्रद्धालुओं के आने वाली बड़ी बसों की संख्या अधिक होने पर इन्हे इंडिया होटल के पास दोनों मैदान, सेंट मैरी कालेज के पास सड़क की पटरी पर आगे तरफ साइड में पार्किंग की वैकल्पिक व्यवस्था रहेगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *