हाईवे पुलिस के हत्थे चढ़े तीन गाँजा तस्कर, 40 किलो गाँजा बरामद, 45 पेटी अवैध शराब भी बरामद कर हासिल की बड़ी सफलता।

मथुरा(रवि पाल)। बुधवार को एसएसपी मथुरा बबलू कुमार के आदेशानुसार जनपद भर में चलाये गए चैकिंग अभियान के तहत चैकिंग के दौरान हाईवे पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने बड़ी मात्रा में गाँजा बरामद कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि एसएसपी बबलू कुमार के आदेश पर, एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी व सीओ रिफाइनरी कुँवर अनुपम सिंह के निर्देशन में एसओ हाईवे सुबोध यादव बुधवार को पुलिस बल के साथ गोवर्धन चौराहे पर चैकिंग कर रहे थे। तभी उन्हें गोवर्धन की तरफ से एक महिंद्रा मार्शल जीप आती दिखी। पुलिस ने उसे टॉर्च की रौशनी दिखाकर रुकने का इशारा दिया। तभी गाड़ी वालों ने पुलिस को सामने देख गाड़ी वापस गोवर्धन की तरफ मोड़नी चाही। गाड़ी संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस ने तत्परता से गाड़ी को घेर कर रोक लिया। व टॉर्च की रौशनी दिखाकर चैकिंग करने लगी। गाड़ी में तीन व्यक्ति बैठे थे। पूछ्ताछ में गाड़ी में बैठे व्यक्तियों ने अपने नाम रामू पुत्र विराजू अग्रवाल नि० चौमुहाँ थाना वृन्दावन, नितिन पुत्र सतीश नि० लोमन बगीची, लक्ष्मीनगर थाना जमुनापार व सोनू पुत्र लालाराम नि० लोमन बगीची, लक्ष्मीनगर थाना जमुनापार बताये हैं। व्यक्तियों से तीन बोरियों में क्रमश: 13, 14, 13 कुल लगभग 40 किलो गाँजा व मार्शल कार सँख्या यूपी85 जे 7544 बरामद हुयी है। जब इसके सम्बन्ध में अभियुक्तों से पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया कि वे लंबे समय से गाँजे की तस्करी कर रहे थे। व गाड़ी के सम्बन्ध में उन्होंने बताया कि गाड़ी पे फर्जी नंबर प्लेट है। वे जिस जनपद में गाँजा सप्लाई को जाते हैं। वहीँ की नंबर प्लेट लगा लेते हैं। गाँजे की कीमत लगभग 10 से 12 लाख होगी। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है। एसएसपी ने पुलिस टीम को 5000 रु० नकद इनाम की घोषणा की है।
वहीँ एसओ हाईवे सुबोध यादव को दूसरी सफलता तब मिली, जब वे पुलिस बल के साथ भरतपुर तिराहे कट पर चैकिंग कर रहे थे। चैकिंग के दौरान भरतपुर तिराहे कट की तरफ से आती एक काले रंग की स्कार्पियो को संदिग्ध प्रतीत होने पर उन्होंने गाड़ी को चैक करने का इशारा किया तो, पुलिस को देखकर गाड़ी सवार लोगों ने गाड़ी तेज रफ़्तार में लाकर एटीवी कट जयगुरुदेव की तरफ मोड़ दी। पुलिस ने जीप से पीछा किया तो अज्ञात स्कार्पियो सवार गाड़ी वहीँ रोड पर छोड़कर भाग गए। व्यक्तियों का पीछा किया तो अचानक ट्रेन आ जाने के कारण दोनों व्यक्ति निकल गए। गाड़ी से 45 पेटी अंग्रेजी गोआ स्पेशल शराब बरामद हुयी है। जो की सिर्फ अरुणाचल प्रदेश में सप्लाई हेतु वैध है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *