नदीम मन्ना की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई सिंचाई बन्धु की बैठक

नूर आलम वारसी 
बहराइच : नहरों की समुचित साफ-सफाई, नहरों की कटिंग एवं टेल तक पानी की उपलब्धता, रोस्टर के अनुसार नहरों का संचालन, कुलाबों की व्यवस्था, राजकीय नलकूपों के संचालन तथा कृषकों से प्राप्त शिकायतों के निराकरण के लिए जिला पंचायत निरीक्षण भवन सभागार में आयोजित जनपद सिंचाई बन्धु बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष नदीम मन्ना ने निर्देश किया कि संचाई संसाधनों का पूरी क्षमता के साथ संचालन सुनिश्चित कराया जाय ताकि किसानों को इसका भरपूर लाभ मिल सके। 

श्री मन्ना ने कहा कि नानपारा से नवाबगंज सरयू नहर की क्षतिग्रस्त पटरी मरम्मत योग्य है। सम्बन्धित सरयू खण्ड के अधिकारी मौका मुआयना कर विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर क्षतिग्रस्त पटरी की मरम्मत कराना सुनिश्चित करें। सरयू नहर खण्ड के इमामगंज ब्रांच के कुलावों में पानी न आने की समस्या है जिसका तत्काल समाधान कराया जाय। 
बैठक में जिम्मेदार अधिकारियों की अनुपस्थिति पर कड़ी नाराज़गी व्यक्त करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष ने नोडल अधिकारी को निर्देश दिया कि सभी अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त किया जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि जनपद सिंचाई बन्धु की बैठक में सभी सम्बन्धित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी अद्यतन सूचनाओं के साथ स्वयं प्रतिभाग करें। श्री मन्ना ने कहा कि बिना उचित कारण के अधीनस्थ अधिकारियों को बैठक में भेजने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी और यथा स्थिति से शासन को भी अवगत करा दिया जायेगा। 
इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य अंशु, अधि.अभि. नलकूप खण्ड जावेद वसीम, सहायक अभि. तुजार कान्ति राजन, विजय कुमार वर्मा, अवर अभि. कमलेश कुमार सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे। बैठक का संचालन अधि.अभि. सरयू नहर खण्ड पंचम/नोडल अधिकारी एके सिंह ने किया। 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *