बलिया की प्रमुख खबरें Pnn24-news पर

अन्जनी राय / वेदप्रकाश शर्मा

12 वर्षीय बालिका से दुराचार, पुलिस ने लिखी रपट

बलिया : गड़वार थाना पुलिस ने गड़वार निवासी लक्ष्मण चौरसिया पुत्र शिवमुनी चौरसिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 376ए, 504, 506तथा 3/4 पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। अभियुक्त पर वादिनी की 12 वर्षीय पुत्री के साथ बलात्कार करने का आरोप है। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराने के साथ ही विवेचना शुरू कर दिया है।

मारपीट करने में 12 लोगों पर लगी संगीन धाराएं

बलिया : दुबहर थाना पुलिस ने शिवपुर दीयर नई बस्ती निवासी आनन्दी कुमारी समेत तीन व्यक्तियों के खिलाफ धारा 147, 336, 323, 504, 506 भादवि का अभियोग पंजीकृत कर विवेचना शुरू कर दिया है। इन अभियुक्तों पर वादिनी व वादिनी की लड़की को ईट पत्थर से मारने,गाली देने व जानमाल की धमकी देने का आरोप है। उधर, बैरिया थाना पुलिस ने मधुबनी निवासी जितेन्द्र वर्मा पुत्र रामप्रवेश वर्मा समेत 06लोगों के खिलाफ धारा 147, 308, 452, 323, 504, 506 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया है। इन अभियुक्तों पर जमीनी विवाद को लेकर लाठीव हाकी के साथ घर में घुस कर वादी को मारने-पीटने के साथ ही वादी के दामाद को अचेत करने का आरोप है। वहीं, कोतवाली पुलिस ने आदित्यनाथ वर्मा पुत्र रामानन्द वर्मा समेत तीन लोगों के खिलाफ धारा 323 व 324 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया है। इन पर जमीनी विवाद में धारदार हथियार से मारने-पीटने का आरोप है।

ताला तोड़ कर लाखो की चोरी, पीङित ने पुलिस को दी तहरीर

बलिया :- हल्दी थाना क्षेत्र के रुदलपुर गायघाट में अज्ञात चोरों ने मौके का फायदा उठाकर नगदी, गहना सहित लाखों का माल चुरा ले गये। यह घटना तब हुई जब रामजी ओझा गुरुवार की शाम को अपने किसी रिस्तेदारी में पूरे परिवार के साथ शादी समारोह में गये थे । शुक्रवार सुबह जब वह अपने घर आये तो सभी समान बिखरा हुआ देखकर उनके होश उड गये। परिवार के लोगो का कहना है कि लड़की की शादी के लिए चार थान गहना बनवाकर रखा गया था पीड़ित परिवार को इस बात की चिन्ता सता रही है कि उनकी लड़की की शादी कैसे होगी। पीड़ित परिवार के मुखिया रामजी ओझा ने हल्दी थाना मे तहरीर दे दिया है ।

बलिया में यु0पी0 – 100 का सफल प्रशिक्षण दिया गया

बलिया : पुलिस लाईन बलिया में उत्तर प्रदेश सरकार की अहम परियोजना यू0पी0 100 की 18 दिवसीय प्रशिक्षण जो की 06.11.2016 को प्रारंभ हुई थी जो आज समाप्त हो गयी है। जिसमें किसी भी विषम परिस्थितियों में 100 नम्बर डायल करने के उपरान्त अधिकत्तम 20 मिनट में उस क्षेत्र में लगे यू0पी0 100 की वाहन समस्या का निदान करने/कराने के लिए उपस्थित हो जायें। इस क्रम में थानों से चूनें गये निरीक्षक/उप निरीक्षक/मुख्य आरक्षी/आरक्षियों को पुलिस मुख्यालय लखनऊ के आदेशानुसार महिन्द्रा डिफेन्स सर्विसेज लिमिटेड (MDSL) से आये प्रशिक्षकों द्वारा 18 दिवसीय साफ्ट स्किल ट्रेनिंग दी गयी व इन्ही प्रशिक्षकों द्वारा दिनांक 24.11.2016 एवं 25.11.2016 को जनपद के 22 पुलिस थानों से आये प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों व थानों पर कार्यरत् हेड मुहर्रिर/आरक्षी मुहर्रिर को UP-100 से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया व सभी अधिकारियों/कर्मचारियों की प्रशिक्षण से संबंधित परीक्षा ली गयी जिसमें सभी सफल अभ्यर्थियों को *पुलिस अधीक्षक बलिया वैभव कृष्ण द्वारा यू0पी0-100 की प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया।*

पुखरायां रेल हादसे में जनपद से मृतकों की संख्या हुई आठ

बलिया : कानपुर देहात के पुखरायां के पास पटना – इंदौर ट्रेन दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल परशुराम (45) निवासी मलप हरसेन पुर थाना नगरा की वाराणसी में इलाज के दौरान मौत हो गई जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। पुखरायां रेल हादसे में बलिया जिले से मृतको कि संख्या 7 से बढकर आठ हो गई है। बताते चलें कि मृतक परशुराम इंदौर में एक दूरसंचार कंपनी एयरटेल में डाटा इंजीनियर के पद पर कार्यरत था । वह अपनी मां के बीमार होने की खबर पाकर उनके इलाज के लिए इंदौर पटना एक्सप्रेस से घर आ रहा था कि पुखरायां स्टेशन के बाद ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने में वह घायल हो गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *