तो अब कैसे जलेंगे गरीबो के घरो में चूल्हे

राशन कार्ड का कोटा हुआ पूरा 
2011 की जनसँख्या के आधार पर मात्र 64% ही जनता को मिलेंगे राशन कार्ड

महबूब अली खान  

आजमगढ़. मुबारकपुर नगर की बुनकर गरीब परिवार भुखमरी की शिकार होने की कगार पर है क्योंकि जहाँ गरीब बुनकर जनता यह उम्मीद लगाये बैठी हैं की बस उनका राशन कार्ड बनने ही वाला हैं वही अधिकारियो के कथनानुसार मुबारकपुर के राशन कार्ड बनाने का कोटा पूरा हो चूका है !
आप को बताते चलते है की अधिकारियो के कथनानुसार राशन कार्ड सन 2011 की जनसँख्या के अनुसार मात्र 64% लोगो का ही राशन कार्ड बनाना है ज्ञातव्य हो की सन 2011 में मुबारकपुर की जनसँख्या 70,463 थी और 2016 की जनसँख्या लगभग 109,539 है। अब सवाल यह उठता है की शेष बचे ग़रीब बुनकर लोगो का राशन कार्ड कैसे बनेगा जब की ग़रीब बुनकर दो तीन बार राशन कार्ड का फार्म आन लाइन करा करा कर कभी ब्लाक तो कभी नगर पालिका यहाँ तक की ज़िला मुख्यालय के डी एस ओ ऑफिस के चक्कर काट काट कर मायूस हो कर बैठ जाता है ।
उक्त सम्बन्ध में सप्लाई इंस्पेक्टर विजय कुमार साहनी ने बताया की मुबारकपुर का राशन कार्ड बनाने का कोटा पूरा हो चूका हा क्योंकि सन् 2011 की जनसँख्या के अनुसार राशन कार्ड का काम पूरा किया गया है, अधिक जनसँख्या होने के कारण सभी लोगो को राशन कार्ड मिलना असंभव है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *