अकबरपुर व बसखारी पुलिस को मिली सफलता, 30 गाय व सात बछडे बरामद

तीन आरोपियों के विरूद्ध पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

अनंत कुशवाहा 
अम्बेडकरनगर। संघन चेकिंग के दौरान बीती रात पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने 30 गाय व सात बछडे़ बरामद किये। पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया। जानकारी के अनुसार रविवार की रात अकबरपुर-फैजाबाद मार्ग पर फायर स्टेशन के निकट संघन चेकिंग के दौरान अकबरपुर पुलिस ने एक ट्रक को रूकवाने की कोशिश की। ट्रक चालक ट्रक को आगे खड़ी कर भागने में सफल रहा। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर ट्रक के मालिक गुरूचरन को हिरासत में लेकर उनके कब्जे से 19 गाय व सात बछड़ा बरामद कर लिया। पुलिस ने ट्रक मालिक गुरूचरन के विरूद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया।

वहीं बसखारी पुलिस ने दो गौ तस्करों सहित क्रूरता पूर्वक लादे गये ट्रक में 22 गौवंशों को ट्रक सहित पकड़ा।प्राप्त जान कारी के अनुसार चुनाव आचार संहिता का पालन कराये जाने हेतु पुलिस द्वारा चलाये जा रहे वाहनो र्की चेकिंग अभियान के अन्तगर्त बसखारी थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव अपने हमराही एस आई शशिकान्त यादव व सिपाही शमशाद,रहमतुल्लाह के साथ सोमवार की सुबह करीब 10-11बजे के बीच बसहिया मोड के पास वाहनो की जाँच कर रहे थे।इसी बीच अकबर पुर की तरफ से आ रहे एक ट्रक की जॉंच के दौरान ट्क चालक व उसका साथी भागने लगा जिसे पुलिस कर्मियो ने दौडा कर पकड़ा।और ट्रक की जाच  की गयीं तो क्रूरता पूर्वक 22 गाये लादी पायी गयीं।ट्रक व पकड़े गये आरोपियो पुलिस ने थाने लाकर जब पुछताछ शुरू किया तो दोनो मे एक ने अपना नाम वीरेंद्र यादव पुत्र सिंहासन यादव व दुसरे ने लल्लन गौड़ पुत्र शिव सागर निवासी बलिया बताया।कडाई से पुछताछ करने पर वीरेंद्र यादव ने बताया कि वह पशु बाजार जुबैर गँज से इन गायो को खरीद कर बिहार प्रान्त मे बिक्री के लिए ले जा रहा था।गायो के पकड़े जाने की खबर सुनते ही गायो को लेने के लिए क्षेत्रीय लोगों का मजमा थाना परिसर मे लगा रहा।वहीं इस संर्दभ मे थाना ध्यक्ष राजेश यादव ने बताया कि सम्बंधित मामले मे पशु क्रूरता अधिनियम व पशु वध निवारण अधिनियम के अन्तर्गत मुकदमा पँजीकृत कर पकड़े गये दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है व पकड़ी गई गायो को स्थानीय लोगों के सुपुर्द करने का प्रयास किया जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *