सन्त जोसेफ इंटर कालेज के छात्रों द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी

संजय कुमार 
मऊ :इंदारा शिक्षा क्षेत्र कोपागंज में मतदान जागरूकता अभियान के तहत शनिवार को सन्त जोसेफ इण्टर कालेज मिशन इंदारा के छात्रो द्वारा एक मतदाता जगरूकता यात्रा  निकाली गयी। जिसमे लोगो को इसके प्रति जागरूक किया। लोगों से 4 मार्च को वोट देने की अपील की। 
अभियान के तहत निकाली गयी इस यात्रा में छात्र छात्राओ विद्यालय से इंदारा बाजार, कारिमाबाद, ओटोपुर, मेला मैदान होते हुए विभिन्न गांव में पैदल भ्रमण किया। और लोगो को यह सन्देश दिया कि मतदान कितना आवश्यक है। इसके पूर्व मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रधानाचार्य फ़ादर बी. मिंज ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कहा कि जानकारी के आभाव में आज भी लोग मतदान से वंचित है। मतदान अपने वहुमूल्य मत की कीमत नहीं समझ पाते है। परिणाम स्वरूप मतदान नहीं करते है। इस दशा में लोगो को इसके प्रति जागरूक करना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने बताया कि अपने मत के आधार पर ही देश व प्रदेश का राजा चुना जाता है। इस दौरान बच्चे हाथों मे मतदाताओं को प्रेरित करने वाले स्लोगन लिखी तख्तियां लहराते हुए बच्चो द्वारा वोट  देना गर्व है जनता का यह पर्व है हम भारत की नारी है मतदान के हक की बराबरी अधिकारी है। जन जन की यही पुकार वोट डालो अबकी बार, वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है, मम्मी पापा वोट दो सारा काम छोड़ दो।जैसे नारों से लोगों को प्रेरित करते हुए गांवों के गलियों में भ्रमण कर लोगों को हर हाल में मतदान में शामिल होने की अपील की। इस रैली में फ़ादर विपिन, बी मिंज, सिस्टर प्रेमा, जितेन्द्र कुमार डेनिस, अशोक कुमार, हरिशचन्द आजाद, योगेन्द्र, पुष्पकान्ति गुप्ता, किरन सिंह, राजेन्द्र, अशोक कंप्यूटर, दयाचंद, कंचन आदि लोग शामिल रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *