अम्बेडकरनगर के समाचार अनंत कुशवाहा के साथ

नो-पार्किंग जोन में खड़ी बस, लगा जुर्माना

अम्बेडकरनगर। नो-पार्किंग जोन में परिवहन निगम के बस चालक को बस खडी कर सवारियां बैठाना महंगा पड़ गया। क्षेत्राधिकारी सदर ने बस को पकड़कर थाने भेजवा दिया। परिचालक द्वारा एक हजार रूपये जुर्माना देने के बाद ही पुलिस ने बस को छोड़ा। गौरतलब है कि बस स्टेशन के आस पास के क्षेत्र को नो-पार्किंग जोन क्षेत्र घोषित किया गया है। उस स्थान पर बसों को खड़ी करना सख्त मना किया गया है। सोमवार की सुबह फैजाबाद डिपो की बस नो-पार्किंग जोन में बस को खड़ी कर सवारियां बैठा रही थी। इसी बीच उधर से जा रहे क्षेत्राधिकारी सदर की नजर पड़ी तो उन्होने रूक कर बस चालक को बस थाने में ले चलने को कहा। थाने में पहुंचने पर चालक व परिचालक द्वारा लाख मन्नते करने के बावजूद भी पुलिस ने उन्हे नहीं छोड़ा। परिचालक द्वारा एक हजार रूपये जुर्माना देने के बाद भी पुलिस ने बस को छोड़ा।

 नंद कुमार ने मांगी कार्यकर्ता सम्मेलन की अनुमति
अम्बेडकरनगर। शिवसेना से अकबरपुर विधानसभा के लिए घोषित प्रत्याशी नंद कुमार तिवारी राना ने उपजिला निर्वाचन अधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंप कर आगामी गुरूवार को नामांकन करने के पूर्व कार्यकर्ता सम्मेलन करने व मोटर साइकिल रैली निकाले जाने के लिए अनुमति दिये जाने की मांग की है। नंद कुमार तिवारी राना ने बताया कि रैली में दो सौ मोटर साइकिले रहेंगी।
राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत आयोजित हुई गोष्ठी, छात्राओं ने स्वच्छता के प्रति लोगों को किया जागरूक
आलापुर, अम्बेडकरनगर। पंडित राम लखन शुक्ल राजकीय पीजी कॉलेज आलापुर के तत्वाधान में आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के पांचवें दिन महिला स्वास्थ्य एवं विकास कार्यक्रम पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी के मुख्य अतिथि स्वास्थ शिक्षा अधिकारी प्रदीप मौर्य ने उपस्थित ग्रामीण एवं छात्र-छात्राओं को महिला स्वास्थ्य एवं विकास संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया।उन्होंने गृहणी महिलाओं से भोजन बनाने में साफ सफाई तथा स्वच्छता पर भी जोर देते हुए कहा कि स्वच्छता से अनेक बीमारियों को दूर भगाया जा सकता है स्वच्छ परिवेश से हमारा वातावरण भी बेहतर बनेगा।वही द्वितीय ईकाई के कार्यक्रम अधिकारी डा0 ऋषि रंजन पांडे ने कार्यक्रम का संचालन किया कार्यक्रम मे प्रथम इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ प्रवीण यादव ने सभी लोगों से स्वच्छ भारत मिशन अभियान से जुड़ने की अपील की। इससे पूर्व छात्र छात्राओं ने फत्तेपुर खास ग्राम में भ्रमण कर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया। इस मौके पर डा0 लाल जीत रामायण सिंह डॉ रीता सिंह जितेंद्र वर्मा मोहम्मद इसरार समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे।
मतदाता पहचान पत्र बाटेंगे बीएलओ
आलापुर, अम्बेडकरनगर। आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में मतदाता पहचान पत्र के वितरण की जिम्मेदारी संबंधित बीएलओ को एसडीएम विनय कुमार गुप्ता की ओर से सौंपी गई है। बता दें की जो मतदाता पहचान पत्र तैयार होकर आए हैं उसमें से जहां 11 हजार चार सौ 74 नए मतदाताओं के पहचान पत्र हैं वहीं दो हजार आठ सौ 14 पुराने मतदाताओं का पहचान पत्र उपलब्ध कराया है। एसडीएम विनय कुमार गुप्ता ने बताया कि सभी बीएलओ को मतदाताओं का मतदाता पहचान पत्र वितरित करने के निर्देश दिए गए हैं।
जाम की आगोश में समाया रहा जिला मुख्यालय
नामांकन के लिए आने वाले प्रत्याशियों के काफिले के चलते लगा था जाम
अम्बेडकरनगर। सोमवार को पूरा जिला मुख्यालय एक बार फिर दिनभर जाम की आगोश में समाया रहा। भयंकर जाम लगने से लोगों को विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोग कच्क्षप गति से चलने के लिए मजबूर थे। यातायात पुलिस कर्मी पूरा दिन जाम को खुलवाने के लिए जूझते नजर आये। हालांकि देर शाम तक स्थिति कुछ हद तक सामान्य हो सकी।
सोमवार को विभिन्न राजनैतिक पार्टियांे के प्रत्याशी नामांकन करने के लिए जिला मुख्यालय पहुंचने लगे। प्रत्याशियों के काफिले में शामिल सैकड़ों गाड़ियों के चलते जिला मुख्यालय पर यातायात व्यवस्था पंगु हो गयी। जाम का आलम यह था कि जो जहां था उसी स्थान पर काफी देर तक खड़ा रहा। पांच मिनट का सफर लोग घंटो में पूरा करने के लिए विवश थे। बसखारी मार्ग से शहजादपुर को जोड़ने वाली सड़क पर भी बड़ी संख्या में वाहनों के आ जाने से उस मार्ग पर भी जाम की स्थिति घंटो बनी रही। दोपहर बाद जिला मुख्यालय के विभिन्न स्कूलों मंे छुट्टियां होने के बाद बच्चें जाम में फंसे देखे गये। जिला मुख्यालय पर घंटो जाम की स्थिति जस की तस बनी रही। जुड़वा शहर शहजादपुर में भी दिनभर जाम लगा रहा। यातायात पुलिस कर्मी दिनभर जाम को खुलवाने के लिए लाठी पटकते रहे। हालांकि उसके बावजूद भी जाम में कोई विशेष लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा था। जाम में फंसे लोग काफी परेशान नजर आ रहे थे। इस विषय में जब यातायात प्रभारी सुधांशु वर्मा से पूछा गया तो उन्होने बताया कि जिला मुख्यालय पर बड़ी संख्या में वाहनों के आ जाने से जाम की स्थिति उत्पन्न हुई थी।
सड़क दुर्घटना में चार घायल, दो की हालत गंभीर
अम्बेडकरनगर। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई सड़क दुर्घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को एम्बुलेन्स की सहायता से जिला चिकित्सालय मंे भर्ती करवाया गया जहां दो की हालत गंभीर बनी हुई थी।
जानकारी के अनुसार इब्राहिमपुर थानान्तर्गत जद्दोपुर निवासी सूरज (22) पुत्र जवाहिर सोमवार की सुबह मोटर साइकिल से कहीं जा रहा था। केदारनगर बाजार के निकट टाटा मैजिक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया। दूसरी सड़क दुर्घटना में टाण्डा थानान्तर्गत मुस्तफाबाद निवासी राम महेश (65) पुत्र जशू गांव के निकट मुख्य मार्ग को पार करते समय मोटर साइकिल की चपेट में आने से घायल हो गया। तीसरी सड़क दुर्घटना में महरूआ थानान्तर्गत किशुनीपुर निवासी मूलचन्द्र (20) पुत्र सभापति गांव के ही सुनील (18) पुत्र राममिलन को साथ लेकर किसी वैवाहिक कार्यक्रम से वापस घर आ रहा था। आनंदनगर बाजार के निकट अकबरपुर की तरफ से आ रही अज्ञात बोलेरो की चपेट में आने से  दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये। सूचना पर पहुंची एम्बुलेन्स ने दोनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया जहां दोनांे की हालत गंभीर बतायी जा रही है।
आलापुर विधानसभा का चढ़ने लगा है सियासी पारा, प्रत्याशियों द्वारा लगातार की जा रही है नुक्कड़ सभाएं 
दुष्यंत यादव
आलापुर, अम्बेडकरनगर। आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में तीनों प्रमुख दलों के प्रत्याशी मैदान में आ जाने से क्षेत्र का सियासी पारा धीरे-धीरे चढ़ने लगा है। समाजवादी पार्टी ने जहां अपने मौजूदा विधायक का टिकट काटकर वरिष्ठ सपा नेता चंद्रशेखर कन्नौजिया को अपना उम्मीदवार बनाया है वही बसपा ने पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त तथा भाजपा ने पूर्व विधायक त्रिवेणी राम की पुत्रवधू अनीता कमल पर दाव लगाया है। विधानसभा क्षेत्र की नुक्कड़ बाजारों तथा चैराहों पर लोग चुनावी चर्चा करते मशगूल देखे जा रहे हैं हर जुबान पर विधानसभा चुनाव के वोटों का गणित नजर आ रहा है।
राम नगर बाजार में लोग चाय की चुस्कियों के साथ विधानसभा चुनाव की चर्चा में मशगूल नजर आ रहे चर्चा में बैठे रामसूरत राजाराम यादव मनीराम विकास जहां विकास के मुद्दे पर वोट देने की बात करते नजर आते हैं वही इस बात का जिक्र भी करते हैं कि विकास के मामले में यह विधानसभा क्षेत्र काफी पीछे है। दृश्य-2. यह दृश्य रामनगर चैक का है जहां पर एक दुकान पर विधानसभा क्षेत्र के ही राकेश कुमार दिवाकर मोहित आशीष समेत कई अन्य लोग बैठकर विधानसभा चुनाव संबंधित बातों में मशगूल हैं।यहां पर सपा बसपा और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबले की बात की जा रही है इन लोगों के मन में भी इस बात की कसक है कि आजादी के उपरांत से यह विधानसभा क्षेत्र मूलभूत सुविधाओं से वंचित रह गया है। फिलहाल अभी आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में आगामी 27 फरवरी को मतदान होना है लेकिन क्षेत्र के लोगों की जुबान पर विधानसभा चुनाव एवं प्रत्याशी की चर्चा आाम हो गई है।अब देखने वाली बात यह होती है कि आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं का रुख क्या होता है और ऊंट किस करवट बैठता है।हालांकि अभी तक क्षेत्र का सियासी पारा धीरे धीरे आगे बढ़ रहा है।
राष्ट्रीय सेवा योजना का विशेष शिविर का आयोजन
अम्बेडकरनगर। रमाशंकर प्रभा पीजी कालेज दांदूपुर सुखारीगंज में राष्ट्रीय सेवा योजना का विशेष शिविर शनिवार से प्रारम्भ हो गया। उद्घाटन समारोह कार्यक्रम का शुभारम्भ महाविद्यालय के संस्थापक रमाशंकर द्विवेदी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष द्वीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण करके किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डा0 वीएन शुक्ल ने राष्ट्रीय सेवा योजना के लक्ष्य पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। तत्पश्चात कार्यक्रमाधिकारी डा0 देव भास्कर ने अपने संबोधन में राष्ट्रहित में राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व को बताते हुए कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना से छात्रों के व्यक्तित्व के विकास के साथ-साथ राष्ट्र के प्रति आस्था का भाव उत्पन्न करता है तथा ग्रामीण स्तर पर लोगों को जागरूक करके देश की सेवा करने का अवसर प्रदान करता है। उक्त अवसर पर महाविद्यालय के राजनीति शास्त्र प्रवक्ता डा0 विजय कुमार तिवारी, डा0 रामउदय, जगदम्बा दूवे, पार्थसारथी दूवे, सत्यदेव तिवारी, नंदनी पांडेय, धर्मेन्द्र प्रजापति, रंजीत धुरिया, कमलेश तिवारी, आराधना धुरिया, अनिल यादव, सुधांशु प्रजापति सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
मुझे लालजी से जान का खतरा: अजय
अम्बेडकरनगर। कटेहरी विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पीस पार्टी व निषाद पार्टी के संयुक्त गठबंधन के प्रत्याशी अजय सिंह ने एक बार फिर अपने चिर परिचित अंदाज में बसपा व सपा पर निशाना साधा। उन्होने कटेहरी विधानसभा क्षेत्र से ही बसपा के प्रत्याशी व पूर्व मंत्री लालजी वर्मा से अपनी जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की। उन्होने कहा कि लालजी वर्मा उनकी हत्या करवा सकते हैं। अजय सिंह ने समाजवादी पार्टी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि उन्हे सत्ताधारी दल की तरफ से भी धमकियां दी जा रही है। इन सबके बावजूद वह चुनाव लड़ने के लिए अडिग हैं। उन्होने कहा कि वे किसी भी धमकी के आगे नहीं झुकेंगे। गौरतलब है कि कुछ माह पूर्व हुए ब्लाक प्रमुख के चुनाव में भी अजय सिपाही व लालजी वर्मा आमने-सामने आ गये थे। अजय सिंह स्वयं प्रत्याशी थे जबकि लालजी वर्मा ने आनंद वर्मा को समर्थन दिया था। इस चुनाव में भी लालजी वर्मा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी लेकिन जीत अजय सिंह की हुई थी। अब विधानसभा के चुनाव में दोनों एक बार फिर से आमने-सामने हैं।
वारंटी गिरफ्तार
अम्बेडकरनगर। थाना बसखारी में सोमवार को वारण्टी अभियुक्त घनश्याम पुत्र जियालाल निवासी ग्राम भिदुड को थानाध्यक्ष राजेश यादव द्वारा गिरफ्तार किया गया। थाना अलीगंज में वांछित अभियुक्त मुकेश कुमार पुत्र राजाराम निवासी ग्राम महरीपुर को उपनिरीक्षक सूबेचन्द्र यादव द्वारा गिरफ्तार किया गया। थाना राजेसुलतानपुर में वारण्टी अभियुक्त प्रेमनारायण तिवारी पुत्र नागेन्द्र तिवारी निवासी मुबारकपुर को उपनिरीक्षक उपेन्द्र कुमार यादव द्वारा गिरफ्तार किया गया।
 कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) 
अम्बेडकरनगर। जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बरियावन बाजार जिलाध्यक्ष डा0 राजेश कुमार चैहान के आवास किया गया जिसमें राष्ट्रीय सचिव जन्त्रीलाल उर्फ बालक चैहान, प्रदेश अध्यक्ष मन्नी सिंह चैहान, प्रदेश सचिव सत्यकुमार के निर्देश में जनवादी सोशलिस्ट डा0 राजेश कुमार चैहान को अकबरपुर विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया जिसमें जिले के समस्त कार्यकर्ता मौजूद रहे। जिला महासचिव रंगीलाल, जिला उपाध्यक्ष नंद किशोर गोड़, पूर्व जिलाध्यक्ष रामसुरेश चैहान, जिला सचिव रामदरश चैहान, जिला सचिव लालमन चैहान, जलालपुर विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम चैहान, जिला उपाध्यक्ष राजदेव चैहान, गुलशन कुमार, राजेश कुमार गौड़, शैलेन्द्र चैहान, राजेश कुमार प्रजापति आदि।
देश भक्त न्याय पार्टी की बैठक सम्पन्न
अम्बेडकरनगर। देश भक्त न्याय पार्टी के जिला कार्यालाय पर कार्यकर्ताओं की बैठक जिलाध्यक्ष आज्ञाराम पटेल की अध्यक्षता में तथा संचालन जिला महासचिव चट्टान रामनरेश पटेल ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप मंे राष्ट्रीय महासचिव टाइगर रामनिहोर पटेल ने बताया कि उत्तर-प्रदेश मंे सभी पार्टियांे ने जो सत्ता में रही है वे सभी जनता के साथ विश्वासघात किया है। सपा व बसपा ने बारी-बारी से उत्तर-प्रदेश की जनता को लूटने का कार्य किया है। उत्तर-प्रदेश में जब से सपा व बसपा सत्ता में आई है। शिक्षा का स्तर खत्म हो गया है। भष्टाचार चरम सीमा पर व्याप्त हो गया है। गुंडागर्दी व लूट घसोट बढ़ गया है। आम जनता के विकास का रूपया ठेकेदारों, अधिकारियों एवं नेताओं की जेब से गया है। उत्तर-प्रदेश का किसान, मजदूर, बेरोजगार, त्राहि-त्राहि कर रहा है। हमारे बच्चों की जिन्दगी खराब हो गया है। 10 से 15 लाख लेकर खुलेआम घूस लेकर भर्ती किया गया है। टाइगर पटेल ने कहा कि देश भक्त न्याय पार्टी इन्हे सपा व बसपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का कार्य करेगी। देश भक्त न्याय पार्टी से अकबरपुर विधानसभा से मंगलवार को टाइगर रामनिहोर पटेल का नामांकन कराया जायेगा। उक्त जानकारी बैठक में जिला महासचिव चट्टान रामनरेश पटेल ने देते हुए बताया कि देश भक्त न्याय पार्टी उत्तर-प्रदेश की जनता को जागरूक कर रही है। बैठक में रामचरन पटेल, डा0 अशोक कुमार, डा0 आरपी यादव, डा0 बीआर पटेल आदि लोग मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *