अम्बेडकरनगर – कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भाजपा के तीन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

 अजय सिपाही ने भी दाखिल किया पर्चा 
 सोमवार को आठ प्रत्याशियों ने किया नामांकन 
अनंत कुशवाहा 
अम्बेडकरनगर। नामांकन प्रक्रिया प्रारम्भ होने के पांचवे दिन कलेक्टेªट पर काफी गहमागहमी रही। सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के तीन, माकपा के एक उम्मीदवारांे के साथ ही कुल आठ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इनमें पीस पार्टी एवं निषाद पार्टी संयुक्त गठबंधन के कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अजय सिंह सिपाही भी शामिल रहे। कई प्रत्याशियों के नामांकन करने की सूचना पर कलेक्टेªट के आस पास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी।

कलेक्टेªट के बाहर की सुरक्षा व्यवस्था की कमान क्षेत्राधिकारी सदर राघवेन्द्र मिश्रा के पास थी तथा कलेक्टेªट के अंदर की सुरक्षा व्यवस्था की कमान क्षेत्राधिकारी भीटी अमित श्रीवास्तव के पास थी। शनिवार को नामांकन कक्ष के बाहर मंत्री अहमद हसन व विधायको के बैठ जाने का मामला सामने आने के बाद सोमवार को परिसर के अंदर की सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गयी थी। प्रत्याशी व उनके समर्थको के अलावां किसी को भी परिसर में खड़े होने की इजाजत नहीं दी जा रही थी।

कटेहरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अवधेश द्विवेदी ने नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही सबसे पहले नामांकन पत्र भरा। उन्होने ठीक 11 बजे अपना एक सेट में नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। इसके बाद कटेहरी विधानसभा क्षेत्र से ही अजय सिंह सिपाही ने नामांकन दाखिल किया लेकिन कुछ तकनीकी खामियों के कारण उन्हे एक घंटे बाद फिर से पावती देने के लिए बुलाया गया। भारतीय जनता पार्टी के जलालपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी राजेश सिंह ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। टाण्डा विधानसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी संजू देवी ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावां अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के अकबरपुर विधानसभा के प्रत्याशी रवि सिन्हा, मौलिक अधिकारी पार्टी की अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सरोज शर्मा, माकपा के अकबरपुर के प्रत्याशी राजाराम निषाद व बाबा साहब प्रकाश राव अम्बेडकर पार्टी के अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी खेलई ने भी नामांकन पत्र भरा। सुबह एक सेट में नामांकन पत्र दाखिल करने वाले भाजपा के कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अवधेश द्विवेदी ने दोपहर बाद फिर से कटेहरी से भारी भीड़ के साथ पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान सांसद हरिओम पांडेय, जिलाध्यक्ष शिवनायक वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष रमाशंकर सिंह सहित पार्टी के अन्य नेता मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *