अम्बेडकरनगर के प्रमुख समाचार अनंत कुशवाहा के संग

श्रीराम वर्मा की नुक्कड़ सभाओं का दौर जारी
अम्बेडकरनगर। निषाद पार्टी और पीस पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी श्रीराम वर्मा ने अकबरपुर विधानसभा छेत्र के दर्जनों गांवों में नुक्कड़ सभाएं की। रामपुर सकरवारी में नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करते हुए श्रीराम वर्मा ने कहा कि प्रदेश में गुंडाराज बढ़ गया है।

केंद्र की सत्ता में रहते हुए भी बीजेपी सरकार कुछ नहीं कर पा रही है। बीजेपी मन्दिर और शमशान, कब्रिस्तान कर विशेष वर्ग को उकसाने का काम कर रही है। वही अखिलेश सरकार में भ्रष्टाचार्य चरम पर है चाचा-भतीजे ने जनता को गुमराह किया है। उन्होंने जनता से वादा किया है कि अगर वो जनपद में जनता के प्रतिनिधि बनकर आते है तो हर पेट भोजन के साथ हर परिवार को रोजगार मुहैया करायेंगे।

मांग पूरी न होते देख बड़े आन्दोलन की तैयारी में जुटे किसान, मामला राष्ट्रीय राजमार्ग 233 से प्रभावित किसानों का
बसखारी, अम्बेडकरनगर। अपनी मांगों को पूरा न होता देख राष्ट्रीय राजमार्ग 233 से प्रभावित किसान एक और आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं। प्रभावित किसानों ने अपनी अपनी जमीनों के बदले मिल रहे कम मुआवजे को बढ़ाने के लिए विगत पांच दिसंबर से अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया था जिसे प्रशासन द्वारा चुनाव आचार संहिता व धारा 144 का हवाला देते हुए जोर जबरदस्ती समाप्त करा दिया गया था। धरने के बीच बीच में अधिकारियों एवं प्रभावित किसानों व किसान यूनियन के नेताओं के बीच आंदोलन को समाप्त करने की कई चक्र वार्ता भी हुई जो बेनतीजा रही। किसानों का आरोप है कि वार्ता के दौरान संबंधित अधिकारियों के द्वारा आर्बिट्रेशन में आने पर किसानों के हक में फैसला 15 दिन के अन्दर करने की बात कही गई थी। लेकिन अभी तक कोई फैसला न होने से प्रभावित किसानों में आक्रोश व्याप्त है। वही रात दिन निर्माण कार्य मे लगी कार्यदाई संस्था के लोगों व प्रभावित किसानों के बीच आए दिन तू-तू, मैं-मैं होती रहती है। निर्माण संस्था के कर्मचारियों व राष्ट्रीय राजमार्ग 233 से प्रभावित किसानों के बीच बढ़ते तकरार को देखते हुए भविष्य में कोई भी बड़ी घटना होने की संभावना बनी हुई है। दूसरी तरफ आर्बिट्रेशन में गए किसान तारीख पर तारीख मिलने से नाराज होकर विधानसभा के चुनाव में मतदान बहिष्कार का भी निर्णय कर चुके हैं। किसान नेताओं व प्रभावित किसानों के अनुसार मतदान के पहले यदि उनके हक में फैसला नहीं आता तो वह चुनाव बहिष्कार के साथ-साथ चुनाव आचार संहिता व धारा 144 के खत्म होते ही विशाल रूप से धरना व प्रदर्शन पुनः शुरू करेंगे जिसकी तैयारिया भी किसानों ने शुरू कर दिया है।
बसपा के शासन में घोटालों का प्रदेश बन गया था उत्तर प्रदेश: अनूप पाण्डेय 
अम्बेडकरनगर। अकबरपुर से सपा प्रत्याशी राममूर्ति वर्मा के लिये रविवार को सघन जनसंपर्क करते हुए युवा सपा नेता अनूप पांडेय ने बसपा और भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा से बसपा और भाजपा लड़ रहे हैं। जनता सपा के साथ है इसलिए चुनाव में किसी की दाल नहीं गल रही है। बसपा ने पूरे प्रदेश को 2007 से 2012 के समय पत्थरों का प्रदेश बना दिया। जनता विकास को तरस गई। दर्जन भर से अधिक मंत्री लोकायुक्त की जांच में फंसे। स्वास्थ्य विभाग घोटालों का विभाग बन गया। कई सीएमओ को जान से हाथ धोना पड़ा। अब बसपा में कौन सी खूबी आ गई कि जनता उसे वोट देगी। फर्जी तरीके से एक धारा का बेवजह इस्तेमाल करते हुए लोगों का मानसिक उत्पीड़न बसपा सरकार में किया गया। वह दिन लोग अब तक नहीं भूले है। जब कि भाजपा मंदिर और संप्रदाय का माहौल बना रही है। ऐसे दलों से सावधान रहना होगा। सपा ने सूबे में विकास का कीर्तिमान बनाया है। आगे भी विकास होगा। सभी जाति और धर्म के लोगों को एकजुट होकर सपा की सरकार बनानी चाहिए, जिससे सूबे में विकास और अमनचैन कायम हो सके। उन्होंने कहा कि जनता का जिस तरह का रुझान है उससे सपा को कोई भी पार्टी चुनाव जीतने से नहीं रोक सकती है। जनसंपर्क मंे मिर्जापुर नीम्दीपुर रतनपुर रामपुर कसेरूआ आदि गाँवों में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे जिसमे मुख्य रूप से करमवीर सिंह, विशाल वर्मा, धीरेन्द्र तिवारी, अजय दूबे, अभिषेक उपाध्याय, उमेश वर्मा, अंकुर सिंह आदि लोग मौजूद रहे।
समाज सेवा ही होगी प्राथमिकता: संगीता
जनसम्पर्क कर लोगों से कर रहीं समर्थन की अपील
आलापुर, अम्बेडकरनगर। स्वर्गीय चंद्रशेखर कन्नौजिया के सपनों को पूरा कर समाज की सेवा ही प्राथमिकता है। क्षेत्र के गरीब तबके के लोगों की सेवा करने का मौका मिलने पर उन्हें सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ दिलाया जाएगा। उक्त बातें सपा प्रत्याशी संगीता कन्नौजिया ने राजेसुल्तानपुर बाजार में आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कही। रूंधे गले एवं नम आंखो से साथ अपने थोड़े से संबोधन में जनता से समर्थन की अपील भी किया। आयोजित नुक्कड सभा की अध्यक्षता वरिष्ठ सपा नेता रियाज अमन सिद्दीकी तथा संचालन सपा विधानसभा क्षेत्र अश्विनी यादव ने किया कार्यक्रम को ब्लॉक प्रमुख धर्मराज यादव, वरिष्ठ सपा नेता बलिराम, जिला पंचायत सदस्य प्रदुमन यादव बबलू, जिला उपाध्यक्ष अजीत यादव, बिंदेश्वरी, बृजेश कुमार, वरिष्ठ सपा नेत्री विद्या सिंह भारती, वरिष्ठ सपा नेता योगेन्द्र नाथ त्रिपाठी, नंदकिशोरी यादव, जिला पंचायत सदस्य अनवर सादात अंसारी उर्फ मुन्ना एडवोकेट, बालगोविंद त्रिपाठी, उमेश चैहान, प्रधान रमेश मिश्रा, वीरेंद्र तिवारी, रामप्रसाद यादव, वीके सिंह, बबलू सिंह, हरेन्द्र गौतम, गंगाशंकर साहू, एजाज अहमद, पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामअचल यादव, प्रेम नारायण यादव, जितेंद्र सिंह, पूर्व प्रधान सुल्तान अहमद, जगदम्बा सिंह, मनोज यादव, अच्छेलाल यादव, रामअनुज, विश्वनाथ, जयपाल, राकेश सोनकर, इंतखाब आलम, सविंदर, वेद प्रकाश, दीपक कुमार समेत कई अन्य लोगों नें संबोधित किया।
तीनों पुत्रों के साथ भावुक अपील कर रहीं संगीता
आलापुर। सपा प्रत्याशी संगीता कन्नौजिया अपने सभी पुत्रों के साथ जनसंपर्क तथा नुक्कड़ सभा में दिख रही है। संगीता कन्नौजिया जब नुक्कड़ सभा को संबोधित करने के लिए खड़ी होती है तो उनके तीनो पुत्र जयेन्द्र, अभिषेक, राघवेन्द्र हाथ जोड़े मंच पर लोगों से भावुक अपील करते हैं। इससे उपस्थित लोग काफी भावुक हो जाते हैं। यह दृश्य हर किसी को झकझोर दे रहा है। फिलहाल संगीता कन्नौजिया अपने समर्थकों के साथ क्षेत्र में जनसंपर्क कर समर्थन की अपील कर रही हैं।
सड़क दुर्घटनाओं में पांच घायल
अम्बेडकरनगर। जिले के अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों की मदद से एम्बुलेन्स के जरिए उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। जानकारी के अनुसार तिलक समारोह से चार लोग अपनी कार से लौट रहे मंगलवार की सुबह अकबरपुर-फैजाबाद मार्ग पर यादवनगर के निकट अनियंत्रित होकर कार सड़क के किनारे पेड़ से जा टकरायी। जिसमें अकबरपुर थानान्तर्गत चैक शहजादपुर निवासी त्रिलोकी नाथ सोनी (40) पुत्र कन्हैयालाल, उक्त थानान्तर्गत सिझौली निवासी मोहम्मद आदिल (27) पुत्र हमिदुल्लाह, मोहिद्दीनपुर निवासी पुनीत (19) पुत्र ओमप्रकाश, सम्मनपुर थानान्तर्गत सैदापुर निवासी भोला (27) पुत्र रंजीत गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेन्स के जरिए घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया जहां त्रिलोकी नाथ की हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सक ने उसे हायर सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। वहीं दूसरी सड़क दुर्घटना में आलापुर थानान्तर्गत महमदपुर निवासी विकास सोनी (23) पुत्र संजय सोनी सोमवार की शाम कहीं जाते समय गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
निष्पक्ष चुनाव के लिए प्रशासन ने कसी कमर, 25 फरवरी की रात से जिले में नहीं रहेगा कोई बाहरी
मतदान केन्द्रो पर तैनात होगी बाहरी फोर्स
अम्बेडकरनगर। जिला प्रशासन 27 फरवरी को होने वाले मतदान की तैयारी को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है। 25 फरवरी की शाम पांच बजे से चुनाव प्रचार ठप हो जायेगा। इसके बाद कोई भी बाहरी व्यक्ति जिले में प्रवास नहीं कर सकेगा। इसके लिए होटल संचालको को भी कड़े दिशा निर्देश दिये गये है। यदि किसी भी होटल में किसी भी पार्टी का कोई बाहरी नेता पाया गया तो होटल संचालक के विरूद्ध भी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने जिले के मतदाताओं से मतदान दिवस पर शत-प्रतिशत मतदान किये जाने की अपील की।
कलेक्टेªट सभा कक्ष में पुलिस अधीक्षक के साथ पे्रस से मुखातिब जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि आलापुर को छोड़कर जिले की शेष अन्य चार विधानसभाओं में 27 फरवरी को मतदान होना है। आलापुर में नौ मार्च को मतदान होगा। सभी मतदान केन्द्रो पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गयी है। निष्पक्ष चुनाव कराने के उद्देश्य से जिले के किसी भी मतदान केन्द्र पर स्थानीय पुलिस को नहीं लगाया जायेगा। सभी मतदान केन्द्रो पर अर्धसैनिक बल व अन्य जिलों से मगाये जा रहे पुलिस बल को तैनात किया जायेगा। पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि निष्पक्ष चुनाव के लिए लगभग 16 हजार लोगों को पाबंद किया जा चुका है। पुराने मामलों में वांछित चल रहे लगभग ढाई सौ लोगों को जेल भेजा जा चुका है तथा 90 लोगों के विरूद्ध जिला बदर की कार्यवाही की गयी है अब तक लगभग चार हजार लीटर अवैध शराब की बरामदगी भी की गयी है। जिले में आठ हजार 334 लाइसेन्सों के सापेक्ष 71 सौ लोगों को नोटिस भेजी गयी है जिसमें से 66 सौ असलहे जमा कराये जा चुके हैं। पुलिस अधीक्षक के अनुसार मतदान के दौरान लगभग 15 हजार पुलिस कर्मी तैनात किये जायेंगे। मतदान दिवस पर सभी क्षेत्राधिकारी उपजिलाधिकारी के साथ रहेंगे। टाण्डा विधानसभा क्षेत्र को अति संवेदनशील मानते हुए वहां पर एक उपजिलाधिकारी व एक क्षेत्राधिकारी की अलग से तैनाती की जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि शांतिपूर्ण चुनाव के लिए जिले को 38 जोन व 70 सेक्टर में बांटा गया है जिनमें मजिस्टेªटों की तैनाती की जा रही है। जिले में कुल चार सौ संवेदनशील व चार सौ 78 अति संवेदनशील बूथ चिन्हित किये गये हैं। 
सपा सरकार ने बनाये विकास के कीर्तिमान
आलापुर, अम्बेडकरनगर। सपा सरकार ने विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। वही सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बिना किसी भेदभाव के समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने का प्रयास किया है। जिसका नतीजा है कि तीन चरणों के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को अपार जन समर्थन मिला है और सपा-कांग्रेस गठबंधन पूर्ण बहुमत की ओर अग्रसर हो रहा है। उक्त बातें युवा सपा नेता सुनील कुमार मौर्य ने नरियांव बाजार में अखिलेश यादव पपलू के आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि सपा सरकार ने पांच वर्षों में जितना विकास कार्य किया है उतना विकास विगत 50 वर्षों में नहीं हुआ था। सपा सरकार नें महिलाओं की सुरक्षा के लिए 1090 वूमेन हेल्पलाइन तथा 108 व 102 एंबुलेंस की सेवा से प्रत्येक जाति, धर्म के लोगों का लाभ हुआ है वही समाजवादी पेंशन योजना, लैपटॉप वितरण योजना, लोहिया आवास, किसान दुर्घटना बीमा योजना से भी आम-जन लाभान्वित हुआ है। उन्होंने भाजपा और बसपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि दोनों का मैच पहले से फिक्स है और चुनाव बाद दोनों एक होकर रक्षाबंधन मना सकते हैं। ऐसे में हमें सावधान होकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को दोबारा सीएम बनाने में जी-जान से जुटना होगा। उक्त मौके पर अखिलेश यादव, सुरेन्द्र कुमार, वेद प्रकाश यादव, मोहम्मद अजमल, अच्छेलाल मौर्य, ख्वाजा अली असगर समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
निःशुल्क स्वास्थ्य एवं दंत परीक्षण शिविर आयोजित
अम्बेडकरनगर। रामकृष्णा डंेटल एंड ओरल हेल्थ केयर सेंटर, डेंटल स्टूडंेट वेलफेयर एसोसिएशन आफ इंडिया, एवं डेंटल सर्जन एसोसिएशन आफ इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में मंगलवार को निःशुल्क स्वास्थ्य एवं दन्त परीक्षण शिविर का आयोजन प्राथमिक विद्यालय गौसपुर में किया गया। विद्यालय की अध्यापिकाओं एव ंबीएनकेबी पीजी कालेज अकबरपुर की राष्ट्रीय सेवा-योजना की इकाई के शिविरार्थियों ने कार्यक्रमाधिकारी डा0 जयमंगल पांडेय के निर्देशन में ग्रामीणों को शिविर में आने के लिए जागरूक किया एवं शिविर में चिकित्सकों के साथ मिलकर सहयोग किया। शिविर में प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के अलावां गांव से लगभग 70 से ज्यादा लोगों ने अपने स्वास्थ्य एवं दांतों का परीक्षण कराया। इस अवसर पर महिलाओं एवं पुरूषो सहित बच्चों को दांतों की सुरक्षा के बारे में प्रेरित करते हुए डा0 मनीष पांडेय ने कहा कि दांतो व मसूढ़ो की बीमारियों से बचाव के लिए दांतों को दिन में दो बार नरम ब्रश से साफ करें। खाना खाने के बाद पानी से मुंह अवश्य साफ करे एवं चिपचिपे खाद्य पदार्थ से परहेज करे। शिविर में सहायक अध्यापिका मीनाक्षी यादव, शिक्षामित्र रेनू वर्मा, राजन पांडेय, सुनील कुमार आदि मौजूद रहे। यह जानकारी डेंटल स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन आफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष डा0 मनीष पांडेय ने दी।
कलराज मिश्र का आगमन बुधवार को
आलापुर, अम्बेडकरनगर। केंद्रीय सूक्ष्म लघु उद्योग राज्यमंत्री कलराज मिश्र बुधवार को आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र के पदुमपुर बाजार के निकट भाजपा प्रत्याशी अनीता कमल के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उक्त आशय की जानकारी देते हुए भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिनेश पांडेय ने बताया कि 11 बजे राज्यमंत्री कलराज मिश्र पदमपुर बाजार में भाजपा कार्यकर्ताओं की जनसभा को संबोधित करेंगे जिसकी की तैयारियां पूरी कर ली गई है।
प्रदेश में बह रही सत्ता परिवर्तन की बयार: चन्द्रप्रकाश
अम्बेडकरनगर। भारतीय जनता पार्टी के अकबरपुर विधानसभा प्रत्याशी ने जनसम्पर्क तेज करते हुए मंगलवार को अरिया बाजार, सिविलीपुर, महाराजगंज, नसीरपुर, हाजीपुर, काजीपुर, मिर्जापुर, वैजूपुर, नैली, सुवारपुर व लोहरा आदि गांवों का जनसम्पर्क कर लोगों से आशीर्वाद माँगा। जनसम्पर्क के दौरान उन्होंने ने कहा कि सत्ता परिवर्तन की जो बयार प्रदेश में चल रही है अब वह सुनामी में बदल गयी है। इस बार जनता प्रदेश में भाजपा के पक्ष में मतदान करने को उत्सुक है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीब के बेटे है और गरीबों का दर्द उन में है और वह बखूबी समझते भी हैं। सर्जिकल स्ट्राइक कर प्रधानमंत्री ने भारत को विश्व के शक्तिशाली देशों की श्रेणी में खड़ा कर दिया है। नोटबंदी के फरमान को जारी कर प्रधानमंत्री ने अपने उस बात को चरितार्थ कर दिया कि ‘न खाऊंगा न खाने दूंगा’ नारे को कर दिखाया। जिनके घरों में अनाज की बोरियां हैं वो नोटबंदी के आदेश के बाद सुकून की नींद सो रहे हैं परन्तु जिनके घरों में नोटों की बोरियां हैं उन्हें आठ नवम्बर से नींद नहीं आ रही है। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास कर रहा है और विश्वगुरु बनने के लिए प्रयासरत है। इस सरकार में अराजकता, गुंडागर्दी, खनन माफियाओं की सरकार है। इस चुनाव में सपा सरकार जानी चाहिए। अबकी बार व्यवस्था परिवर्तन होगा। जनसम्पर्क के दौरान उनके साथ चैधरी महान सिंह, अजीत गुप्ता, आकाश वर्मा, मलखान, नीरज तिवारी, अब्बास, संगम तिवारी, योगेन्द्र सिंह, डा0 राजित राम त्रिपाठी, राजेश सिंह, जगदीश प्रजापति, सुभाष वर्मा, सदानंद उपाध्याय, आनद बहाल आदि सैकड़ो कार्यकर्ता साथ रहे।
एनएसएस छात्राओं ने किया सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण
अम्बेडकरनगर। रमाबाई राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय, अकबरपुर, में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के दूसरे दिन शिविरार्थी छात्राओं ने चयनित ग्रामों में सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण किया। प्रभारी कार्यक्रम अधिकारी डा0 मनोज गुप्ता तथा कार्यक्रमाधिकारी डा0 सीमा यादव के निर्देशन में सर्वेक्षण रिपोर्ट तैयार की गयी तथा ग्रामवासियों को अपने आस-पास स्वच्छ वातावरण बनाने के प्रति जागरूक किया गया। दूसरे पहर महाविद्यालय के सभागार में प्राचार्य प्रो0 शेफाली सिंह की अध्यक्षता मंे पर्यावरण जागरूकता एवं स्वच्छता विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए डा0 विजय प्रकाश सिंह, प्रवक्ता वनस्पति विज्ञान तथा कुंवर संजय भारती, प्रवक्ता लाइब्रेरी ने बताया कि हमारे जीवन की प्रत्येक घटना पर्यावरण के सम्पर्क में ही सम्पादित होती है। अतः हमे पर्यावरण को बचाने के लिए पेड़ लगाएं, पेड़ बचाएं, पानी बचाएं, देश बचाएं का संकल्प करना होगा। शिविरार्थी छात्राओं उपासना, स्वर्णिमा, सोनाली आदि ने सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया। पूर्व रात्रि में सांस्कृतिक संध्या के अंतर्गत छात्राओं मैनाश्री, अनुपम, प्रज्ञा, शेफाली, रानू, ज्योति, स्वर्णाकिता, सौम्या, आकांक्षा, रिन्की ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा नाटक प्रस्तुत किए। इस अवसर पर महाविद्यालय के अन्य प्रवक्तागण डा0 अरविन्द वर्मा, डा0 अतुल कन्नौजिया, डा0 अरूण कांत गौतम, डा0 महेन्द्र प्रकाश, डा0 अजीत प्रताप सिंह, डा0 संजीव अरोड़ा, डा0 अखिलेन्द्र प्रताप सिंह, डा0 नंदन सिंह एवं डा0 राजेश कुमार, डा0 चन्द्रभान, डा0 प्रो0 आनंद, डा0 सीता, डा0 संगीता एवं डा0 राजेश यादव आदि ने भी छात्राओं का उत्साहवर्द्धन किया। बुधवार को संगोष्ठी के अंतर्गत लोकतंत्र मतदाता जागरूकता एवं युवा विषयक संगोष्ठी का आयोजन किया जायेगा।
बैठक सम्पन्न
अम्बेडकरनगर। इस्लामिक मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक एसोसिएशन की बैठक जिला मुख्यालय पर हुई। इसमें मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं एवं जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार पर चर्चा करते हुए संगठन की मजबूती पर बल दिया गया। कहा गया कि मजबूत संगठन के आधार पर ही मदरसा शिक्षकों के हक की आवाज बुलंद की जा सकती है। प्रदेश मीडिया प्रभारी मोहम्मद जमाल अहमद अंसारी ने सदस्यों से संगठन को मजबूत करने का आहवान किया। कहा कि मदरसा शिक्षक विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे है लेकिन उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इससे वे अपने को उपेक्षित महसूस कर रहे है। लाट संख्या 2108, 1446, 1861 मदरसों के शिक्षकों का मानदेय निदेशालय से आये हुए महीनों बीत गया लेकिन जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारी व कर्मचारी की लापरवाही व अवैध वसूली को लेकर मदरसा शिक्षको का मानदेय अभी तक भुगतान नहीं हो सका।
मुसलमानों को तरक्की के नाम पर मिली फसादें: ओवैसी
सपा-बसपा-कांगे्रस व भाजपा पर साधा एक साथ निशाना
टाण्डा, अम्बेडकरनगर। फिरकापरस्ती रोकने के लिए आप ने समाजवादी पार्टी को पिछली बार वोट दिया। सपा की सरकार बनी बदले में मुजफ्फरनगर समेत चार सौ दंगे हुए। उक्त बातें नगर के एकता मैदान में आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन द्वारा आयोजित एक सभा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद वैरिस्टर हाजी असदुहीन ओवैसी ने व्यक्त किया।
जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने सपा, भाजपा और कांग्रेस को निशाने पर रखते हुए कहा कि सेक्युलिजम के नाम पर हम आप ने कांग्रेस को वोट दिया लेकिन हमारी तरक्की के नाम पर फसादे मिली। सपा का साथ दिया तो मुलायम सिंह को मौलाना मुलायम का खिताब मिला। सपा की सरकार बनने पर मुसलमानों से किये गये वादे पूरे नहीं हुए। उन्होने सपा की हुकूमत को जालिम बताया। देश में हिन्दू मुसलमान कई धर्माें के मानने वाले बड़े प्यार, मोहब्बत से रहते आ रहे है। प्रधानमंत्री मोदी कब्रिस्तान और शमशान की बात करते है। ओवैसी ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मौजूदा चुनाव में भाजपा ने चार सौ उम्मीदवार खड़ा किया है एक भी मुसलमान को प्रत्याशी नहीं उतारा। वह कह रही है कि भाजपा सत्ता में आयेगी तो सलाटर हाउस बंद कर दिये जायेंगे। प्रदेश में इंसान जिन्दा इंसान है तो मोदी मुर्दों की बात करते है। भाजपा हमारे मजहबी मामले में दखल देते हुए तीन तलाक की बात करती है। भाजपा मुसलमानों की फिक्र छोड़ दे। भाजपा को कामयाब नहीं होने देना है आप हमारी पार्टी को वोट दे। नोट बंदी के बारे में कहा कि हमे अपने पैसे के लिए लाइन लगाना पड़ा तथा 209 लोगों की जाने गयी। अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश को मुसलमान विरोधी बताया। उन्होने इरफान पठान को वोट देने की अपील किया। सभा में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आसिम वोकार, प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली, जिलाध्यक्ष जीशान हैदर तथा पार्टी प्रत्याशी इरफान पठान उपस्थित रहे।
नगर में बाइक चोर गिरोह सक्रिय
टाण्डा, अम्बेडकरनगर। नगर में बाइक चोर गिरोह सक्रिय हो गया है। तहसील और कोतवाली के बीच एसडीएम अदालत के पीछे एक पूर्व लेखपाल बाइक खड़ी कर खतौनी, नकल निकालने गया वापस लौटा तो उसकी बाइक गायब हो गयी। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दिया है। पूर्व लेखपाल रामदयाल निवासी सेमरादेईपुर थाना जैदपुर तहसील टाण्डा में ग्राम भिदहुण के अपनी भूमि की नकल लेने मंगलवार को गया। अपनी स्पलेंडर बाइक एसडीएम के अदालत के पीदे खड़ी कर नकल लेने लाइन में खड़ा हो गया। नकल लेकर अपने बाइक के पास पहुंचा तो बाइक गायब रही। बाइक की डिग्गी में बैंक आफ बड़ौदा जलालपुर की पास बुक, पोस्ट आफिस जलालपुर की पास बुक भी रखा था। पीड़ित पूर्व लेखपाल ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्यवाही करने की फरियाद किया है। कोतवाल वकील सिंह यादव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
शिव सेना प्रत्याशी का नुक्कड़ सभा आयोजित
अम्बेडकरनगर। शिव सेना प्रत्याशी नंद कुमार तिवारी राना अकबरपुर विधानसभा क्षेत्र में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। पहली सभा सिकन्दरपुर बाजार में व दूसरी सभा पांच बजे से छः बजे तक कटुई जोरियन बाजार में मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिव सेना एक ऐसा राजनीतिक दल है जो हिन्दू हितो के लिए हर समय तत्पर रहती है। यदि आप लोगों ने शिव सेना प्रत्याशी को अपना कीमती मत देकर विजयी बनाया तो जिला भ्रष्टाचारमुक्त होगा। यह संकल्प है हमारा इस मौके पर प्रत्याशी के साथ चुनाव अभिकर्ता विमल भारद्वाज, महामंत्री विजय शंकर श्रीवास्तव, युवा सेना प्रमुख सौरभ मिश्रा, अनिरूद्ध तिवारी, बाबूराम निषाद, पप्पू राजभर, पंकज मोदनवाल, रामप्रसाद गुप्ता, राममिलन वर्मा, दिनेश आदि लोग उपस्थित रहे।
घर-घर जाकर जनसम्पर्क करने में जुटे प्रत्याशी
आलापुर, अम्बेडकरनगर। आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में सभी दलों के प्रत्याशी मतदाताओं के बीच जाकर अपनी-अपनी मनुहार कर रहे हैं। अपने समर्थकों के साथ जनसंपर्क में जुटे प्रत्याशी देर शाम तक गांव में ही डेरा जमाए रहते हैं। कई प्रत्याशी व उनके समर्थक तो क्षेत्र में ही रुक रहे हैं। सपा प्रत्याशी संगीता कन्नौजिया अपने समर्थकों ब्लॉक प्रमुख संगीता देवी, वरिष्ठ सपा नेत्री विद्या सिंह भारती, पूर्व जिला पंचायत सदस्य बलिराम, रामअचल यादव,, अजीत यादव प्रदुम्मन यादव, सपा विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष अश्वनी यादव, पूर्व प्रदेश सचिव रियाज अहमद सिद्दीकी, जिला पंचायत सदस्य अनवर सादात अंसारी उर्फ मुन्ना एड्वोकेट, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य अब्दुल समद उर्फ पप्पू, कांग्रेस नेता जगदीश दुबे, गयादीन भारती, निरजूराम, सुभाषचंद्र, राजू गुप्ता समेत कई अन्य समर्थकों के साथ जनसंपर्क में जुटे हैं। तो वहीं भाजपा प्रत्याशी अनीता कमल अपने समर्थकों मोहित भार्गव, जिला उपाध्यक्ष दिनेश पान्डेय, अरविंद उपाध्याय, सूर्यभान, पूर्व विधायक त्रिवेणी राम, आशीष जायसवाल, कमलेश मिश्रा समेत कई अन्य समर्थकों के साथ तूफानी जनसंपर्क में जुटी हुई है। वही बसपा प्रत्याशी त्रिभुवन दत्त अपने समर्थकों जिलाजीत सिंह, रामू शर्मा, कलमदेव, युवा बसपा नेता बृजेश कुमार मौर्य, रामचरन, आशा राम त्यागी, अजय, हरिलाल, प्रमोद दत्त समेत कई अन्य समर्थकों के साथ क्षेत्र में सघन जनसंपर्क कर अपने-अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हुए हैं। फिलहाल तीनों प्रमुख दलों के प्रत्याशी के अलावां बहुजन मुक्ति पार्टी के राजमणि भी अपने समर्थकों के साथ क्षेत्र में जनसंपर्क में जुटे हैं।
दुराचार के आरोपी गिरफ्त से बाहर
आलापुर, अम्बेडकरनगर। राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर गांव में बीते दिनों दलित युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिसिया शिथिलता के चलते आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। तीन दिन बाद भी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है जिसके चलते परिजनों में भय एवं दहशत का माहौल व्याप्त है। परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से आरोपियों की गिरफ्तारी कराए जाने की मांग किया है। बता दे कि शुक्रवार की शाम को राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर गांव में एक दलित युवती के साथ गांव के ही दबंगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था जिसके बाद युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस नें दो युवकों के विरुद्ध मामला पंजीकृत किया था लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। इस बाबत सीओ राजेंद्र सिंह का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।
तृतीय वर्ष के छात्रों को दी गयी विदाई
आलापुर, अम्बेडकरनगर। पंडित राम लखन शुक्ल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय आलापुर में वाणिज्य  संकाय के बीकाम तृतीय वर्ष के छात्रों का मंगलवार को विदाई समारोह संपन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर जेबी सिंह ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष पुष्पार्चन एवं द्वीप प्रज्वलन के साथ किया। तत्पश्चात उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मिलन व जुदाई परस्पर प्रक्रिया है यह चलती रहती है। ऐसे में शिक्षण संस्थान से निकले छात्र-छात्राओं को विद्यालय के साथ-साथ क्षेत्र का नाम रोशन करने के लिए कठिन परिश्रम करना चाहिए। उन्होंने छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना किया। उक्त मौके पर वाणिज्य संकाय बीकॉम के प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्रों सूरज शशिकांत, श्वेता दूबे आदि ने सांस्कृतिक प्रस्तुति के जरिए लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उक्त मौके पर डा0 लालजीत राम, डा0 ओएन सिंह, डा0 जितेंद्र कुमार, श्रीप्रकाश, आनंद प्रकाश, इसरार खान, ऋषि रंजन पांडेय, डा0 रीता सिंह, दीपशिखा, कार्तिक समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे।
13 सौ 76 कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण
अम्बेडकरनगर। विधानसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मतदान कर्मियों को लगातार प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के चैथे दिन दोनों पालियों में 13 सौ 76 मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में एक मतदान अनुपस्थित रहा। विधानसभा चुनाव में किसी प्रकार की बाधा न पड़े इसको लेकर मतदान कर्मियों को पूरी तरह प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्हे इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन, वीवी पैड सहित अन्य विन्दुओं पर विस्तार से जानकारी दी जा रही है। इस बार मतदान अधिकारी द्वितीय व तृतीय को उनकी टोली के साथ बैठाकर प्रशिक्षण दिया गया। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने भी प्रशिक्षण स्थल पर पहुंचकर मतदान कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। प्रशिक्षण में एक मतदान अधिकारी तृतीय राधेश्याम अनुपस्थित रहे। प्रभारी मतदान कार्मिक अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्रा ने अनुपस्थित कर्मचारी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।
अजय सिपाही समर्थको ने मार्ग जाम कर किया प्रदर्शन
एडीएम के आश्वासन पर खत्म हुआ मार्ग जाम
अम्बेडकरनगर। कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के हीड़ी पकड़िया गांव में दो प्रत्याशियों के समर्थको के बीच हुई झड़प के बाद अजय सिपाही समर्थको ने महरूआ बाजार में मार्ग जाम कर जोरदार प्रदर्शन किया। घंटे भर से अधिक समय तक बाजार में चले हंगामे के कारण अधिकांश दुकाने बंद हो गयी। झड़प के बाद हुए मार्ग जाम को देखते हुए कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी। अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे। अपर जिलाधिकारी द्वारा जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिये जाने के बाद मार्ग जाम समाप्त हो सका।
गौरतलब है कि अजय सिपाही समर्थको ने महरूआ थाना क्षेत्र में स्थित हीड़ी पकड़िया गांव में बसपा समर्थको को बुरी तरह पीट दिया था। बसपा समर्थको को पीटे जाने की घटना के पीछे महिलाओं के साथ अभद्रता किये जाने की बात कहीं जा रही है। इस घटना के बाद अजय सिपाही समर्थक बसपाईयों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज किये जाने की मांग करने लगे। आरोप है कि पुलिस ने मुकदमा नहीं दर्ज किया। इससे आक्रोशित अजय सिपाही समर्थको ने महरूआ बाजार में मार्ग जाम कर दिया। भारी संख्या में समर्थको द्वारा मार्ग जाम किये जाने के कारण बाजार में अफरा-तफरी मच गयी। काफी देर तक चले मार्ग जाम से यातायात व्यवस्था प्रभावित हो गयी। अजय सिपाही समर्थक थानाध्यक्ष को हटाये जाने व मुकदमा पंजीकृत किये जाने की मांग कर रहे थे। इसके साथ ही वे अजय सिपाही की सुरक्षा की भी मांग कर रहे थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों पक्षांे की तरफ से मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है।
आजम खान की जनसभा बुधवार
जलालपुर, अम्बेडकरनगर। उत्तर प्रदेश सरकार में संसदीय कार्य व नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खान जिले की जलालपुर विधान सभी सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार शंखलाल मांझी के पक्ष में एक विशाल जान सभा को संबोधित करेगे।जन सभी की तैयारयों का जायज लेने पहुंचे समाजवादी के जिला उपाध्यक्ष राजित राम यादव, नगर चेयरमैन अबुल बशर अन्सारी, पूर्व विधान सभा अध्यक्ष रामप्रताप यादव, गुलाम रब्बानी, फरयाद हुसैन, आजवर जमाल शहजादे, अली हसन, हुसैन अहमद, शमशुर्रहमान, कल्बे हसन, मोहम्मद अन्सारी, आदि श्लील रहे। उक्त अवसर पर जिला उपाध्यक्ष राजित राम यादव ने बतायाकि माननीय संसदीय कार्य मंत्री मोहम्मद आजम खान जलालपुर के उस्मानपुर देहात (सज्जाद बाग) में दिन के 12 बजे सभा को संबोधित करेंगे।
नकाबपोश बदमाशों ने किसान से छीने 20 हजार
जलालपुर, अम्बेडकरनगर। बैंक से 20 हजार रूपये निकालकर घर जा रहे किसान से तीन नकाब पोस बाइक सवार बदमाशों ने कट्टे के बट से घायल कर रूपया छीनकर फरार हो गये। पीड़ित की सूचना पर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गयी है। घटना जैतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जलालपुर-रामगढ़ मार्ग पर स्थित कोटवा मोड़ के निकट की है। जैतपुर थाना क्षेत्र के नत्थूपुर लौधना निवासी केशरी प्रसाद मौर्य पुत्र रामबचन मौर्य तीसरे पहर बैंक आफ बड़ौदा शाखा जलालपुर से 20 हजार रूपया निकालकर साइकिल से घर जा रहे थे। वे लगभग चार बजे जलालपुर-रामगढ़ मार्ग पर स्थित कोटवा मोड़ के निकट पहंुच थे कि अचानक पीछे से बाइक सवार तीन युवक रूके और सर पर कट्टे के बट से प्रहार कर दिया पीड़ित कुछ समझ पाता कि बदमाश जेब में रखा 20 हजार नगदी छीन कर फरार हो गये। सूचना पर पहुंची 100 नम्बर पुलिस बदमाशों की परछायी तक नहीं छू सकी। पीड़ित केशरी प्रसाद मौर्य द्वारा थाने में तहरीर दी गयी है। थानाध्यक्ष जैतपुर अरविन्द पांडेय ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांच पड़ताल कर कार्यवाही की जायेगी।
संक्षेप-
1. युवक की हालत गंभीर
अम्बेडकरनगर। अकबरपुर थाना क्षेत्र के मोहिद्दीनपुर निवासी पुनीत (19) पुत्र ओमप्रकाश सोमवार की शाम अपने घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खा लेने से हालत गंभीर हो गयी। परिजनों द्वारा उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *