आगरा – पिनाहट,बाह की खबरे नीरज परिहार के संग

बाह क्षेत्र में शांतिपूर्वक हुआ मतदान
झूठी अफवाहों पर दौडती पुलिस।
====================
आगरा-बाह । विधानसभा चुनाव के मतदान के दिन शनिवार को बाह, पिनाहट में शांतिपूर्वक मतदान हुआ। हालांकि मतदान शुरू होते समय सुबह कुछ बूथों पर ईवीएम मशीन धोखा दे गयी जिन्है करीब एक घंटे बाद बदल दिया गया। पिनाहट के सर्वोदय विद्या मन्दिर इन्टर कॉलेज के बूथ संख्या पचास पर मशीन खराब हो गयी। वहीं ईश्वरी गढी के बूथ संख्या 109 और छदामी पुरा में मशीन सुचारू रूप से नही चल रही थी।

जिन्हे शिकायत के बाद बदल दिया गया। वहीं भदरौली के पास नगरिया गॉव के बूथ संख्या 123 पर राकेशी देवी जब वोट डालने पहुची तो उनका वोट पहले से ही किसी ने कर्जी तरीके से डाल दिया जिस पर हंगामा हो गया। सूचना पर सेक्टर मजिस्ट्रेट और भाजपा के प्रत्याशी पुत्र त्रिपुदमन सिंह मौके पर पहुच गये।बाद में संसोधन के बाद महिला का वोट डलवा दिया गया। क्षेत्र की सबसे सम्वेदनशील मतदान केन्द्र मनौना में दिनभर अधिकारी दौड लगाते रहे सबसे पहले एडीएम प्रशासन राजेश श्रीवास्तव और जिलाधिकारी और जिले के कप्तान ने भी मनौना पहुचकर बूथ का जायजा लिया। वहीं शाम होते होते अकवाहों का बाजार भी गर्म रहा। कभी पडुआपुरा तो कभी जगतूपुरा तो कभी अमर सिंह पुरा में झगडे की अकवाह उडती रही।वही फरैरा गांव में झगड़े की सूचना पर पुलिस ने ग्रामीणो को खदेड दिया। वही पुलिस भी पूरे दिन दौडती रही।वहीं ब्लॉक के सबसे ज्यादा प्रतिशत देवगढ में 93 प्रतिशत वहीं नयाबॉस में 92 प्रतिशत मतदान हुआ तो वहीं चचिहा में सबसे कम 53 प्रतिशत मतदान हुआ। तो

शांतिप्रिय मतदान में लगते रहे एक दूसरे पर आरोप।
==================
आगरा-पिनाहट । पूरे क्षेत्र में हुए शांतिपूर्ण मतदान में प्रशासन की रोक के बाद भी ग्रामीणों के अनुसार कुछ सिविल कर्मी मतदान को प्रभावित करने की सूचना मिलती रही। छदामी पुरा, मंसुखपुरा सहित कई मतदान केन्द्रो पर पुलिस वालों ने मतदाताओं को रोका। जिस पर क्षेत्रीय नेताओं से भी पुलिस की नौक झौक हुई। 
बुजुर्ग भी डालने पहुचे वोट 
==================
आगरा-बाह । कस्बा क्षेत्र की करीब 98 वर्षीय बुजुर्ग महिला दुतीय वर्ष के स्वतंत्रता सेनानी स्व श्री दुर्गपाल सिंह की पत्नी विटोला देवी भी कंधो पर बैठकर मतदान केन्द्र सर्वोदय इन्टर कॉलेज पर वोट डालने पहुची। जिनके जज्बे को सबने सलाम किया। वहीं पापरी नागर के मतदान केन्द्र पर 90 वर्षीय रामगोपाल भी अपने पैरों पर चलकर मतदान करने के लिए पहुचे। 
पिनाहट चैयरमैन पर जानलेवा हमला 
===================
आगरा-पिनाहट । ‌कस्बा पिनाहट के वर्तमान चैयरमैन मनोज दिवाकर पर कस्बा क्षेत्र में बीती रात चुनावी रंजिश के चलते कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें वो बाल-बाल बचे। लेकिन उनकी बाइक को चकनाचूर कर दिया। चैयरमैन पिनाहट ने थाना में तहरीर दी है। कि बीती रात वो अपने घर जा रहे थे। तभी रास्ते में कुछ लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। बडी मुश्किल से जान बचाकर चैयरमैन मनोज कुमार पिनाहट थाने पहुचे उन्हौने हमलावरों के खिलाक पिनाहट थाने में तहरीर दी है। 
रिपोर्ट। 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *