जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर किया मतदाता जागरूकता अभियान का शुभारंभ

अंजनी राय 

बलिया : मतदाताओं को जागरूक करने वाले अभियान के तहत स्कूली बच्चों द्वारा घर-घर मतदान करने का संदेश पहुंचाने पर प्रशासन का पूरा जोर है। कहीं रैली निकाल कर, तो कहीं गोष्ठी आयोजित कर किया जा रहा है। शनिवार को महर्षि बाल्मिकी विद्या मंदिर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ। बच्चों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से मतदान की महत्ता को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान गुंजयमान नारे व नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किये।

कार्यक्रम की शुरूआत जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस व सीडीओ संतोष कुमार ने दीप जलाकर की। उपस्थित बच्चों व अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान सबका अधिकार व कर्तव्य है। ऐसी गोष्ठी के माध्यम से बच्चे अपने घर परिवार को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। एक संकल्प पत्र भी बच्चों को दिया जाएगा जो अपने घर पर संकल्प दिलवाकर वापस विद्यालय में जमा करेंगे। विद्यालय के छात्र-छात्राओं के सांस्कृतिक कार्यक्रम से प्रभावित डीएम ने कहा कि ऐसी प्रतिभा वाले बच्चे इस अभियान को सफल बनाने में महत्वपूर्ण साबित होंगे। सीडीओ संतोष कुमार ने कहा कि पिछले चुनावों में मतदान प्रतिशत काफी कम रहा है। लेकिन इस बार यह हम सबके प्रयास से 80 प्रतिशत पार होगा। इसके लिए जरूरी है कि सभी बच्चे अपने-अपने घर, पास पड़ोस में मतदान करने को जागरूक करें। इससे पहले प्रभारी डीआईओएस अतुल तिवारी ने सभी का स्वागत किया। आश्वस्त किया कि मतदाता जागरूकता अभियान में विद्यालयों का पूरा सहयोग रहेगा। इस दौरान महर्षि बाल्मिकी विद्या मंदिर के बच्चों ने रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। गोष्ठी में समाज कल्याण अधिकारी नरेन्द्र विश्वकर्मा, विकलांग कल्याण अधिकारी केके राय, कौशलेंद्र राय सहित पूरा विद्यालय परिवार मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *