बैंक का ताला तोड़ तिजोरी तक पहुंचे चोर, नहीं मिली सफलता

अंजनी राय 

बलिया : बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के शंकरपुर चट्टी पर स्थित पूर्वांचल बैंक की शाखा में सोमवार की रात चोर ताला तोड़कर तिजोरी तक पहुंच गए। काफी प्रयास के बाद भी चोर तिजोरी को नहीं तोड़ सके। इस घटना से पुलिस के भी होश उड़ गए। बैंक कर्मियों ने इसकी लिखित तहरीर पुलिस को दे दी है।

बताते चलें कि चोर रात को बैंक की शाखा के गेट समेत तीन गेट का ताला काटकर अंदर प्रवेश कर गए। इसके बाद स्ट्रांग रूम तक पहुंच गए। स्ट्रांग रूम का ताला काटते हुए चोर तिजोरी का ताला तोड़ने का प्रयास करने लगे। काफी प्रयास के बाद वे तिजोरी के एक परत को ही तोड़ सके। इसमें असफल होने पर चोर निकल कर चले गए। सुबह मार्ग से गुजरने वालों की नजर बैंक शाखा के मुख्य गेट के टूटे ताले पर पड़ी। इसकी खबर मिलते ही काफी संख्या में लोग पहुंच गए। अंदर देखा तो फाटक का ताला टूटा था। इसकी सूचना जनता ने तत्काल बैंक मैनेजर घनश्याम शर्मा को फोन कर दिया। बैंक के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। तिजोरी को सुरक्षित देख मैनेजर ने राहत की सांस ली। इसकी जानकारी बांसडीहरोड एसओ संजय द्विवेदी समेत बैंक के उच्चाधिकारियों को दी।
इस भवन में पहले भी हो चुकी है चोरी
जिस भवन में बैंक है अभी एक महीने पहले उसी भवन में संचालित कोचिंग संस्थान में चोरों ने ताला तोड़ कर तीन कंप्यूटर व हजारों नकदी पर हाथ साफ कर दिया था। इसका पर्दाफाश अभी तक नहीं हो सका है। उसी समय कयास लगाए जा रहे थे की संभवत: बैंक भी किसी दिन चोरों के निशाने पर आ सकता है। मुख्य चट्टी पर हुई घटनाओं से लोगों में दहशत व्याप्त है। लोगों का आरोप है कि पुलिस की सुस्ती के चलते चोरों का मनोबल बढ़ता चला जा रहा है। इस पर रोक लगाने में अभी तक पुलिस पूरी तरह से नाकाम रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *