अम्बेडकरनगर के समाचार अनत कुशवाहा के साथ

दुर्घटना मे एक की मौत, दूसरा गम्भीर रूप से घायल
बसखारी, अंबेडकरनगर।स्थानीय थाना क्षेत्र मे नाऊ नगर के निकट बसखारी आजमगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई सड़क दुर्घटना मे मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गयी जबकि दूसरा गंभीर रुप से घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार बसखारी की तरफ से आ रहे मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्ति, उसी तरफ से मरीज को लेकर आ रहे एक ठेले मे पीछे से घुस जाने से दुर्घटना घट गई  जिससे मोटरसाइकिल सवार दोनों व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष राजेश यादव ने घायलों को एंबुलेंस से बसखारी सीएससी पहुंचाया जहां पर मोटरसाइकिल चालक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।  मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे व्यक्ति की स्थित गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।मृतक की पहचान दान बहादुर पुत्र बरसाती निवासी शमशुद्दीन पुर थाना हसवर उम्र ५० वर्ष व गंभीर रूप से घायल दातादीन पुत्र मग्घू उम्र ५५ वर्ष निवासी बहाउद्दीन पुर थाना हसवर के रूप में हुई। दोनों  किसी काम से शुकुल बाजार जा रहे थे।वही मौके पर मरीज और ठेला चालक फरार होने में कामयाब रहे।

अपनों की बगावत के चलते ही हुयी संगीता की हार, चुनाव प्रचार के दौरान ही दिखी गुटबाजी
आलापुर अंबेडकरनगर। आलापुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में सपा प्रत्यासी संगीता कन्नौजिया की हार यूं ही नहीं हुई है।संगीता कन्नौजिया को हराने में अपने ही लगे रहे और अपनों की बगावत के चलते आलापुर विधानसभा क्षेत्र में सपा प्रत्याशी को हार मिली है। बता दें कि सपा नेतृत्व नें आलापुर विधानसभा क्षेत्र में अपने सीटिंग विधायक भीम प्रसाद सोनकर का टिकट काटकर पहले वरिष्ठ सपा नेता बलिराम को अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन पार्टी में मचे सियासी घमासान के चलते सपा ने चंद शेखर कन्नौजिया को अपना उम्मीदवार बनाया।प्रचार के दौरान चंदशेखर कन्नौजिया के आकस्मिक निधन पर पार्टी ने उनकी पत्नी संगीता कन्नौजिया पर दाव लगाया ।संगीता कन्नौजिया ने क्षेत्र में प्रचार प्रसार शुरु कर दिया। इसी दौरान टिकट कटने से नाराज स्थानीय विधायक भीमप्रसाद सोनकर ने पार्टी नेताओं से दूरी बना ली हालांकि बाद में क्षेत्र में निकलने लगे ।पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सपा विधायक भीम प्रसाद सोनकर पर गंभीर आरोप लगाया है।उनका कहना है कि भीम प्रसाद प्रकाश सोनकर ने चुनाव में संगीता कन्नौजिया का विरोध किया जिसके चलते जहांगीरगंज में सपा प्रत्याशी की हार हुई है। बता दे कि रामनगर विकास खंड में सपा प्रत्याशी संगीता कनौजिया को बढ़त मिली थी और जहांगीरगंज में वह भाजपा प्रत्याशी से काफी पीछे हो गई जिसके चलते सपा को शिकस्त का सामना करना पडा।
आ गए भाजपा के अच्छे दिन-राना रणधीर
अम्बेडकरनगर। वर्ष २०१४ से चली लहर का विराम नहीं है।भाजपा को तीन चैथाई बहुमत मिला और साथ ही साथ चैदह साल से सत्ता का वनवास झेल रही भाजपा के अच्छे दिन आ गए। उक्त बातें भाजपा नेता डॉ राणा रणधीर सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि अम्बेडकर नगर जिले की दो नहीं बल्कि पांचो सीटे जीते है।जिले की धरती पर टाण्डा से विधायक संजू देवी व आलापुर की विधायक अनीता कमल ने भाजपा के दोनों सीटो को जीतकर महिला ससक्तिकरण को बढ़ावा दिया। पांचो सीटो पर डॉ राणा ने समस्त कार्यकर्ता तथा जिले के वरिष्ठ नेता और मतदाताओं के सुखद प्रयास को धन्यवाद दिया। इस मौके पर भाजपा की बहुमत और होली की शुभ कामनाएं दी। इस मौके पर सौरभ सिंह , मिंटू सिंह , मुकेश आदि लोग मौजूद रहे।
सड़क दुर्घटनाओ में पांच घायल
अम्बेडकरनगर। जिले के अलग-अलग स्थानो पर हुई सडक दुर्घटना में पांच लोग  घायल हो गए। स्थानीय लोगो की मदद से एम्बुलेंस के जरिये उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।जानकारी के अनुसार टाण्डा थानान्तर्गत वाहिद पट्टी अरसावा निवासी मोहम्मद ३६ पुत्र सैय्यद अली , उपरोक्त पतानुसार मनोज ३७ पुत्र हसन अब्बास के साथ रविवार की सुबह अपने घर से मोटरसाइकिल से गाँव के निकट बाजार में जाते समय अचानक सामने आये साइकिल सवार युवक को बचाने के प्रयास में घायल हो गए।वहीँ दूसरी सड़क दुर्घटना में बसखारी थानान्तर्गत बसखारी बाजार निवासी अंगद तीन पुत्र आशाराम शनिवार की शाम अपने घर के निकट खेलते समय अचानक मोटरसाइकिल की चपेट में आ जाने से घायल हो गए। अन्य सड़क दुर्घटना में बसखारी थानान्तर्गत बेला परसा निवासी सुरजीत ३३ पुत्र श्रीराम , मालीपुर थानान्तर्गत कुल्हैया पट्टी निवासी किरण ३५ पत्नी रमेश शनिवार की शाम कही जाते समय घायल हो गयी।सभी घायलों को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *