सुप्रीम कोर्ट में अब दर्ज की जा सकेगी ऑनलाइन याचिका

करिश्मा अग्रवाल (विशेष संवाददाता)
सुप्रीम कोर्ट में अब याचिका ऑनलाइन भी दर्ज की जा सकेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट में इंटरनेट के जरिए ऑनलाइन याचिका और दस्तावेज दाखिल करने की नई व्यवस्था के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, ”अब देश बदल रहा है. छुट्टी है लेकिन हमलोग फिर भी काम कर रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने आधुनिकता की तरफ एक और कदम बढ़ाया है. चीफ जस्टिस और जजों को मेरी ओर से बधाई….चुनौती सॉफ्टवेयर में नहीं है, हार्डवेयर में भी नहीं है. इसके लिए एक सामूहिक मन बनाना पड़ता है, एक चेन अटकी तो पूरी प्रक्रिया अटक जाती है…..सीजेआई के साथ मेरी आखिरी मुलाकात में उन्होंने इस बात को लेकर चिंता जाहिर की थी कि लंबित केसों को कैसे कम किया जाए.”

पीएम ने आगे कहा,
”रिसर्च कहती है कि A4 साइज का एक पेपर बनाने की प्रक्रिया में 10 लीटर पानी खर्च होता है.” उन्होंने कहा, ”अगर हम पेपरलेस हो गए तो हम आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत पानी बचा सकते हैं. ” इस अवसर पर देशवासियों से ई-गवर्नेंस की अपील करते हुए मोदी ने कहा कि ई-गवर्नेंस आसान और असरदार है इसलिये इसे जीवन के हर क्षेत्र में अपनाये। डिजिटल करंसी की महत्ता समझाते हुए पीएम ने कहा को जीवन का हिस्सा बनाकर हम बहुत कुछ नया कर सकते हैं।
इसके अलावा गैस सब्सिडी छोड़ने वालों की भी तारीफ़ करते हुए पीएम ने कहा कि ” मैंने सिर्फ अपील की थी कि अगर आप सब्सिडी छोड़ सकते हैं तो छोड़ दें, आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि मेरे देश के 1 करोड़ 20 लाख लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी.”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *