गाय के दूध और खजूर से खोला रोज़ा, दिया संदेश करेंगे गाय की सुरक्षा

शबाब ख़ान

वाराणसी : रविवार को रमजान के पहले दिन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने वरुणानगरम कालोनी, हुकुलगंज में ‘काउ मिल्क पार्टी’ का आयोजन किया गया। इस मौके पर रोजेदारों ने गाय के दूध और खजूर से रोजा खोलकर दुनिया को संदेश दिया कि हर हाल में गाय का संरक्षण करेंगे। इस दौरान हिंदुओं ने भी पहला रोजा रखकर मुस्लिम भाइयों के धर्म के प्रति अपना सम्मान दिखाया।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रदेश सह संयोजक मो. अजहरुद्दीन को विशाल भारत संस्थान के उपाध्यक्ष डा. निरंजन श्रीवास्तव ने गाय का दूध पिलाकर रोजा खुलवाया। वहीं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय सेवा प्रमुख डा. राजीव श्रीवास्तव ने कुरैशी समाज फाउंडेशन के अध्यक्ष रियाज कुरैशी को खजूर खिलाकर व अपने हाथों से दूध पिलाकर रोजा खुलवाया।
इस मौके पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के बैनर तले आयोजित एकता का संदेश देने वाली काउ मिल्क पार्टी ने यह साफ कर दिया कि किसी भी राजनीति के तहत हिंदू-मुस्लिम नफरत को बढ़ावा नहीं देंगे। रियाज कुरैशी ने कहा हम गाय न काटेंगे न कटने देंगे। हमें सरकार मदद करें तो सबसे बड़े गो पालक हम खुद बन जाएंगे। कुरैशी बिरादरी ने हमेशा शांति और एकता की वकालत की है। हम सरकार के साथ हैं, हमारा परिवार भले ही संकट का सामना कर रहा है लेकिन हमने कानून कभी नहीं तोड़ा।
इफ्तार पार्टी में डा. राजीव श्रीवास्तव ने कहा जब कुरैशी बिरादरी ने गाय न काटने का संकल्प लिया है तो हम भी उनकी समस्या हल करने की पहल करेंगे। पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में 200 स्थानों और काशी में 30 स्थानों पर काउ मिल्क पार्टी दी जाएगी। महिला रोजेदारों के लिए अलग से रोजा इफ्तार पार्टी दी जाएगी। इफ्तार में गाय के दूध से बने व्यंजन परोसे जाएंगे ताकि गाय के महत्व को समझ सकें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *