गोली ने ली एएमयू छात्रा की आंख, जान खतरे में

हरमेश भाटिया।
बाइकर्स की गोली से घायल एएमयू छात्रा अनम दिल्ली के एम्स में जिंदगी-मौत से जूझ रही है। बुरी खबर यह है कि उसकी एक आंख खराब हो गई है। जान को भी खतरा बना हुआ है। डॉक्टर उसे बचाने के लिए जूझ रहे हैं। मंगलवार रात में ऑपरेशन करने की तैयारी थी।

एएमयू के ग‌र्ल्स स्कूल में पांचवीं की छात्रा अनम असलम सोमवार को गोली की शिकार तब बनी, जब अन्य छात्राओं के साथ छुट्टी के बाद स्कूली वैन से अपने घर ऊपरकोट लौट रही थी। लाल डिग्गी रोड पर आइजी हॉल व अब्दुल्ला कॉलेज के बीच बाइक सवार ने फाय¨रग की थी, जिसमें गोली वैन में सवार अनम की बायीं आंख के ऊपर माथे में जा घुसी। गोली वैन चालक को मारी गई थी या किसी और को, इसकी पड़ताल में पुलिस जुटी है। इस घटना ने सभी को हिलाकर रख दिया था। छात्रा को पहले जेएन मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, लेकिन हालत में सुधार न होने पर एम्स रेफर कर दिया गया। सोमवार रात दस बजे से वहीं इलाज चल रहा है। रात को उसके हाथ-पैरों में हलचल भी हुई। डॉक्टरों ने हाथ-पैरों को बांधकर रखा है, ताकि कोई और परेशानी न हो जाए। वह आइसीयू में भर्ती है। छात्रा के पिता असलम ने बताया कि एक्सरे व अल्ट्रासाउंड के बाद डॉक्टरों ने साफ कह दिया कि बच्ची की आंख खराब हो गई है। गोली सिर के पीछे फंसी है। हड्डी में गोली फंसी होने के कारण पहले डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने से मना कर दिया था। मंगलवार दोपहर में हुई मीटिंग के बाद डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने का फैसला लिया।
खून देने वालों का लगी लाइन
बच्ची के ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों ने छह यूनिट ब्लड मांगा था। इसके लिए एम्स में ओल्ड ब्वॉयज की लाइन लग गई। अनम के पिता के अनुसार छह की जगह आठ यूनिट खून तैयार है। पैसे की भी कमी नहीं है। अल्लाह से एक ही मांग है कि बेटी बच जाए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *