गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी

डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या के मामले में आधी रात जमकर बवाल देखने को मिला। आगजनी और पथराव में 2 पुलिसकर्मी सहित 8 लोग घायल हो गए। दरअसल, हुआ यूं कि गुस्साए परिजनों ने गुरुवार रात मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र के नांदरी गांव में रेप व हत्या के आरोपी के घर को आग के हवाले कर दिया। इस आगजनी के वक्त मौके पर परिवार का कोई सदस्य मौजूद नही था।

मगर आग लगाने वाले 8 लोग खुद की लगाईं आग में झुलस गये है। यही नही इस भीड़ ने पुलिस वाहन पर भी पथराव किया है। फिलहाल घायलों का इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र के नांदरी गांव में गुरुवार शाम को कुछ लोगों ने महिला से दुष्कर्म व हत्या के आरोपी युवक जगराम मीणा और उसके परिवार को लेकर मीटिंग की। इस दौरान और आरोपी के परिवार को भी सबक सिखाने व बड़ी सजा देने की बात कही।

इसके बाद गुरुवार रात करीब 11 बजे कुछ ग्रामीणों ने आरोपी जगराम मीणा के घर पर धावा बोल दिया और जमकर तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं आरोपी के घर को आग के हवाले कर दिया। ऐसे में डर के मारे आरोपी के परिजन मौके से भाग छूटे। हालांकि, आगजनी की घटना में आग लगाने वाले ही 8 लोग बुरी तरह झुलस गए।  मामला बढ़ता देख मानपुर और सिकंदरा पुलिस थाने से अ​तिरिक्त फ़ोर्स मंगवाया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश अग्रवाल व मानपुर डिप्टी एसपी दीपक मीणा समेत बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता देर रात गांव पहुंचा, जो सुबह तक तैनात रहा। फिलहाल, गांव में हालात तनावपूर्ण बने हुए है। आगजनी वाले घरों के आसपास भी पुलिस तैनात है। वहीं, इस घायल लोगों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है। जिनमें से बुरी तरह झुलसे दो लोगों को सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हुआ कुछ इस तरह था कि दौसा जिले के नांदरी निवासी एक युवक ने 27 अप्रेल को मेहंदीपुर बालाजी थाना में ​पत्नी की गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था। इस मामले में महिला के पति ने जगराम मीना पर अपनी पत्नी को साथ ले जाने का अंदेशा जताया था। नांदरी निवासी रामकेश मीणा ने पुलिस को बताया था कि पत्नी अनीता को गांव का ही जगराम मीणा चारा भरवाने की कहकर ले गया था, लेकिन वे खेत में नहीं पहुंचे। युवक का फोन भी बंद है और काफी तलाश के बाद भी दोनों का पता नहीं चला है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी गौरव प्रधान ने टीम गठित की। अगले दिन पुलिस को महिला का क्षत-विक्षत शव नांदरी गांव में पहाड़ी की तलहटी में मिला था। इस पर पुलिस ने 29 अप्रेल को आरोपी जगराम मीना को गिरफ्तार किया था। महिला की मौत की गुत्थी सुलझाने में बालाजी थाने के कांस्टेबल कृष्ण कुमार, एएसआई शीशराम आर्य, हैड कांस्टेबल मगन सिंह, कांस्टेबल जितेंद्र, पंकज, ओमेंद्र, दिलीप और विनोद की अहम भूमिका रही।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने पहले महिला के साथ बलात्कार किया। महिला छह माह की गर्भवती थी। इस दौरान महिला का पत्थर से सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी थी। इससे महिला के गर्भ में पल रहे शिशु की भी मौत हो गई थी। ये मामला सामने आने के बाद से ही गांव में आक्रोश व्याप्त था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *