शहीद पार्क चौक में ठेला व पटरी दुकानदारों का अनशन जारी

अंजनी राय 
बलिया। पांच दिन से शहीद चौक पार्क में आंदोलित पटरी दुकानदारों में कुछ ने अपनी मांगों को पूरी न होते देख शनिवार को जहर खा लिया. इससे चार ठेला वालों की हालत खराब हो गई. चारों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टरों की कमी की वजह से उपचार में हुए विलम्ब के कारण आक्रोशित लोगों ने इमरजेंसी वार्ड में जमकर उत्पात मचाने के साथ ही तोड़फोड़ की. आनन-फानन में पहुंचा प्रशासन किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया।

जहरीला पदार्थ खाने वालो में आंदोलन का समर्थन कर रहे छात्र नेता विकास पांडेय लाला (25) निवासी शास्त्री नगर के साथ ही राजेंद्र नगर निवासी रहमत अली (22), बड़ी मस्जिद निवासी मुस्लिम राईन (28) एवं शरफराज राईन (25) शामिल हैं. पिछले कई वर्षों से नगर के रेलवे स्टेशन से शहीद पार्क चौक तक पटरी और सड़क के बीच ठेला लगाते थे।
अब सड़क पटरियों से हटाए नहीं जाएंगे दुकानदार
बता दें कि 9 माह पहले तत्कालीन पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने शहर में हो रहे अतिक्रमण के कारण इन लोगों को हटवा दिया था. पटरी दुकानदार और ठेले पुनः इस इलाके की सड़कों और पटरियों पर अपना ठेला और दुकान लगाने के लिए जिला प्रशासन से मांग कर रहे थे. मांग पूरी न होने पर पिछले पांच दिनों से शहीद पार्क चौक में 15 लोग तीन दिन क्रमिक अनशन और दो दिनों से बेमियादी अनशन कर रहे थे. लेकिन अनशन के पांच दिन बाद भी जिला प्रशासन इन अनशनकारियों का हाल जानने नहीं पंहुचा. इससे क्षुब्ध होकर चार अनशनकारियों ने जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की. इस घटना की जानकारी मिलने पर शहर के समस्त ठेला और पटरी दुकानदार जिला अस्पताल पहुंच गए. इसबीच इमरजेंसी में चिकित्सक की कमी के कारण इलाज में देर होने से नाराज लोगो ने इमरजेंसी वार्ड में तोड़फोड़ भी किया।
रेलवे स्टेशन से शहीद पार्क चौक तक ठेला और पटरियों पर दुकान लगने से हर समय सड़क जाम रहता था. आम जनता की परेशानी को देखते हुए पटरी दुकानदारों को दुकान और ठेला लगाने पर रोक लगा दी गई थी. इन लोगों को अन्य जगह लगाने की बात हो रही थी, मगर ये लोग अपनी पुरानी जगह पर दुकान लगाने की जिद्द कर रहे हैं. – मनोज सिंघल  (एडीएम – बलिया)
चार लोगों को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है. इन लोगों ने जहर खाया है या नहीं, अभी कहा नहीं जा सकता. फिलहाल सस्पेक्टेड जहर के आधार पर इलाज किया जा रहा है – डॉ. विनोद कुमार (मरीजों का इलाज कर रहे बलिया जिला अस्पताल के चिकित्सक)

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *