वाह चकेरी पुलिस – घायल के खिलाफ ही पुलिस ने लिख दिया मुकदमा.

रियाज़ अहमद रजवी

कानपुर. पुलिस का एक और बदनाम चेहरा सामने आया है जहाँ एक युवक को दबंगों ने इतना मार कि उसे मृत्य समझकर छोड़ कर चले गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की मदद से घायल को अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने गम्भीर स्थिति को देखते हुए रिजेंसी अस्पताल रिफर कर दिया जहां आईसीयू में घायल युवक मौत से ज़िन्दगी की जंग लड़ रहा है। हैरानी की बात यह है कि पुलिस ने दबंगों की तरफ से तो घायल के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है लेकिन घायल के परिजन अभी तक मुकदमा लिखाने के लिए एसएसपी आफिस के चक्कर लगा रहे है। वहीं घायल के पिता ने गम्भीर आरोप लगते हुए बताया है कि जब वह आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा लिखाने चकेरी थाने गया तो उसकी तहरीर पर मुकदमा तो लिखा नही गया उल्टा तीन दिन तक उसे थाने मे बैठा ले रखा गया।

कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के पोखरपुर में बीती 26 जुलाई को हुई इस घटना के सम्बन्ध में पीड़ित परिवार ने बताया कि रईस अहमद के घर पर  रात साढ़े दस बजे दीपक के साथ कुछ दबंगों के धावा बोल दिया जिसकी सूचना रईस के पुत्र शेरा को मिली तो वह भी भगा हुआ घर पहुंचा तभी डायल 100 पर पुलिस को भी सूचना दी गई लेकिन मौके पर पहुंचा शेरा को दबंगों ने घेर लिया और पीटना शुरू कर दिया । शेरा के पिता का आरोप है कि तभी डायल 100 की गाड़ी आगई और शेरा को गाड़ी पर बैठा लिया हम लोग समझे पुलिस थाने ले जा रही है लेकिन दबंगों ने पुलिस की गाड़ी से खींच कर उसको बुरी तरह मारा पीटा और मृत्य समझकर छोड़ कर चले गए जब सूचना मिली तो घायल को अस्पताल ले गये जहां डॉक्टरों ने घायल की नाज़ुक हालत देखकर उसे रिजेन्सी  अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां घायल शेरा आईसीयू में मौत से ज़िन्दगी की जंग लड़ रहा है।
घायल शेरा के पिता अब दबंगों के खिलाफ रिपोर्ट लिखाने के लिए एसएसपी आफिस के चक्कर लगारहे है जहां उसकी अभी तक रिपोर्ट नही लिखी गई है जबकि दबंगों ने पेशबंदी में उल्टा शेरा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर रखी है। पुलिस की इस छवि से मानव अधिकार का तो खुला उल्लंघन हो ही रहा है वही पुलिस की छवि भी धूमिल हो रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *