फर्जी मुक़दमे के खिलाफ रात भर कोतवाली में बैठा लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ

भाजपा सरकार में पत्रकार भी सुरक्षित नही। पत्रकारों का अपमान लोकतंत्र के लिए घातक - अल्ताफ अंसारी

अंजनी राय. 

मऊ। घोसी संसदीय क्षेत्र के बदजुबान सांसद हरिनारायण राजभर और उनके सहयोगियों द्वारा पत्रकार का कैमरा छीनने और हाथापाई व गाली गलौज करने का मुकदमा न दर्ज होने पर पूरे जिले के पत्रकार बुधवार को शहर कोतवाली में जमीन पर बैठ गये। पत्रकारों की मांग है कि सांसद और उनके सहयोगियों के खिलाफ जबतक मुकदमा दर्ज नहीं होगा वह शांति से बैठेंगे।
बता दें कि 27 सितम्बर को दिन में साढ़े 12 बजे सांसद ने एक प्रेस वार्ता बुलाई थी। प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों ने सांसद से जिले में हो रहे अवैध खनन के संबंध में प्रश्न पूछा तो जवाब में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को गंदी गाली दी। यह बात कैमरे में वीडियों सहित आडियों रिकार्ड हो गई। बात रिकार्ड होने की भनक लगते ही सांसद ने धमकी देते हुए कहा कि यह खबर चलाया तो ठीक नहीं होगा। सांसद ने वहां मौजूद रामकृष्ण भारद्वाज व अन्य लोगों से ललकारते हुए कहा कि इस पत्रकार का कैमरा छीन लो। यह सुनते ही रामकृष्ण भारद्वाज अन्य ने पत्रकार का कैमरा छीन लिया और सांसद को दे दिया। सभी ने अभद्रता करते हुए मौके पर मौजूद पत्रकारों से हाथापाई की और बाहर निकाल दिया। जिसकी तहरीर 31 सितंबर को शहर कोतवाली में पत्रकारों ने दी थी। लेकिन 24 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस प्रशासन ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है। सुबह जब पत्रकार मुकदमे की कॉपी लेने पहुंचे तो पता चला कि मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। पत्रकार शांतिपूर्ण ढंग से शहर कोतवाली में सांसद के खिलाफ कोतवाली में बैठे रहे। देर शाम समाजवादी पार्टी के ज़िलाध्यक्ष धर्मप्रकाश यादव, सपा के पूर्व प्रत्याशी अल्ताफ अंसारी और पूर्व पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने इस लड़ाई में पत्रकारों के पक्ष में हर लड़ाई में साथ देने का वादा किया है। इस दौरान लगभग 100 की संख्या मे पत्रकार मौजूद रहे।

आज की रात कोतवाली थाना में खुले आसमान के नीचे धरने पर बैठे हुए पत्रकारों के सहयोग में सभी पार्टियां बारी बारी आ कर साथ देने की बात कही और सांसद के खिलाफ तहरीर देने और कदम से कदम मिलाकर चलने की बात कही। वहीं पूर्व चैयरमैन नगरपालिका मऊ अरशद जमाल ने सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के लिए अपशब्द और अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने पर सांसद हरिनारायण राजभर के खिलाफ शहर कोतवाली में तहरीर दी है ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *