देवरिया जिले में 74 ईट भट्ठों के लाइसेंस होंगे निरस्त

नितेश मिश्रा.

देवरिया : पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने जनपद में धधक रही कच्ची शराब की भट्ठियों पर अंकुश लगाने के लिए नया कदम उठाया है। कच्ची शराब की भट्ठियां जिन ईंट भट्ठों पर धधकती मिली हैं, उनके लाइसेंस निरस्तीकरण की पुलिस विभाग ने तैयारी कर ली है। इसकी रिपोर्ट तैयार कराकर पुलिस अधीक्षक ने जिलाधिकारी को भेज दी है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो जनपद के लगभग दर्जन ईंट भट्ठों पर ताला लटकने लगेगा। उधर इसकी भनक लगने के बाद ईंट भट्ठा मालिकों में हड़कंप मच गया है।

जनपद में बहुत से ईंट भट्ठे हैं, जहां मजदूरों द्वारा कच्ची शराब की मिनी फैक्ट्री चलाई जाती है। एक तरफ ईंट भट्ठों पर तैयार हो रही कच्ची शराब जहां लोगों के लिए नुकसानदायक है, वहीं आबकारी विभाग को हर महीने भारी राजस्व का नुकसान भी हो रहा है। कभी-कभी ईंट भट्ठे पर बनने वाला शराब पीने से लोगों की जान चली जाती है। आए दिन आबकारी विभाग व पुलिस विभाग ईंट भट्ठों पर बनने वाली कच्ची शराब को पकड़ने के लिए छापेमारी करता है और कच्ची शराब की भट्ठी व शराब नष्ट भी करता है, लेकिन इसके बाद भी कच्ची शराब बनना व बिकना उस ईंट भट्ठा पर बंद नहीं होता। अब इस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक ने नया व कठोर कदम उठाया है। जनपद में 74 ऐसे ईंट भट्ठा चिह्नित किए गए हैं, जहां कच्ची शराब बनती और बिकती रही है, उसकी सूची तैयार कर जिलाधिकारी के पास भेज दी गई है। साथ ही ईंट भट्ठा का लाइसेंस निरस्त करने की मांग की गई है। पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने कहा कि किसी भी दशा में अब कच्ची शराब बनने नहीं दिया जाएगा। कच्ची शराब बनाने में लिप्त ईंट भट्ठों का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *